Bappi Lahiri अब इस दुनिया में नहीं रहे, जानिए क्यों था इन म्यूजिक लेंजेंड को सोना पहनने का इतना शौक

Bappi Lahiri: जितनी शोहरत बप्पी दा को उनके म्यूजिक ने दिलाई उतने ही मशहूर वे अपने सोना पहनने के शौक के चलते हुए थे. आप भी जानिए क्या थी इस शौक की वजह.

नई दिल्ली:

म्यूजिक कंपोजर और सिंगर बप्पी लाहिड़ी (Bappi Lahiri) का 69 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है. संगीत की दुनिया में डिस्को म्यूजिक की धूम मचा देने वाले बप्पी लाहिड़ी दुनिया को अलविदा कहकर जा चुके हैं. वे पिछले एक महीने से अस्पताल में थे और जब घर लौटे तो दो ही दिनों में दम तोड़ दिया. यकीनन दुनिया उनकी कमी को महसूस करेगी. बप्पी लाहिड़ी जिन्हें प्यार से बप्पी दा कहकर पुकारा जाता था अपने संगीत के साथ-साथ एक और चीज के लिए मशहूर थे और वह था उनका सोना (Gold) पहनने का शौक. बप्पी दा जहां जाते सोने से लदे दिखाई देते थे. 2014 के इलेक्शन एफिडेविट के अनुसार बप्पी दा तकरीबन 754 ग्राम यानी डेढ़ किलो सोना पहनते थे. इसके अलावा वे 4.62 किलोग्राम चांदी भी पहना करते थे. इस समय तक बप्पी दा की जूलरी की कीमत लगभग 30 लाख और चांदी की कीमत 2 लाख थी. 

d5ak3p88

अपने एक इंटरव्यू में बप्पी दा ने बताया था कि वे इतना सोना अमेरिकन पॉप स्टार एल्विस प्रेसली से इंस्पायर्ड होकर पहनते थे. वे हमेशा से चाहते थे कि जब वे मशहूर हो जाएं तो अपनी पहचान भी एल्विस प्रेसली (Elvis Presly) की ही तरह बना सकें. बप्पी दा अपने इस लक्षय को पूरा करने में कामयाब भी रहे. वे जहां भी जाते उनकी इस हैवी जूलरी की चर्चा होना शुरु हो जाया करती थी. 

k50nbu3

बप्पी दा जिस भी शो में शिरकत करते वहां उनकी जूलरी पर चर्चा होना शुरू हो जाती थी. वे गोल्ड की 6-7 मोटी से पतली अलग-अलग आकार और वजन की चेन, दोनों हाथों में ब्रेसलेट्स और अंगूठियां पहने दिखते थे. लोग उनसे मजाक-मजाक में ये तक कह देते थे कि उनके घर में लगता है हर चीज ही सोने की है, जिसपर बप्पी दा खूब ठहाके लगाते थे.

बप्पी दा के साथ-साथ उनकी पत्नी को भी सोना पहनने का शौक था. वे बप्पी दा (Bappi Da) से भी ज्यादा सोना पहना करती थीं. सोना, चांदी और डायमंड इन सभी को पहनना उन्हें बेहद पसंद था. 2014 में वे तकरीबन 967 ग्राम सोना और 8 किलो के करीब चांदी पहनती थीं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com