ओवैसी पर हमला करने वालों को पिस्टल बेचने वाला गिरफ्तार, लाखों में बेची थी पिस्तौल-कारतूस

उत्तर प्रदेश के हापुड़ में पिलखुवा कोतवाली पुलिस ने एआईएमआईएम (AIMIM) के अध्यक्ष एवं सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) के काफिले पर हमले के आरोपियों को पिस्तौल बेचने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार किया है.

ओवैसी पर हमला करने वालों को पिस्टल बेचने वाला गिरफ्तार, लाखों में बेची थी पिस्तौल-कारतूस

उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रचार से लौट रहे असदुद्दीन ओवैसी की गाड़ी पर गोलियां चलायी गयी थीं

हापुड़ :

उत्तर प्रदेश के हापुड़ में पिलखुवा (Pilkhuwa) कोतवाली पुलिस ने एआईएमआईएम (AIMIM) के अध्यक्ष एवं सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) के काफिले पर हमले के आरोपियों को पिस्तौल बेचने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी. इसी बीच, अदालत ने इस हमले के दोनों आरोपी युवकों सचिन और शुभम को 24 घंटे के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया है. पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है. एसएसपी सर्वेश कुमार मिश्र ने बताया कि पुलिस ओवैसी के काफिले पर हमले मामले में सभी अहम पहलुओं पर ध्यान दे रही है तथा इसी क्रम में उसने आरोपी सचिन को पिस्तौल उपलब्ध कराने वाले गिरफ्तार कर किया.

यूपी में AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी के काफिले पर फायरिंग के बाद उन्हें दी गई Z कैटेगरी की सुरक्षा

मिश्र ने बताया कि पिस्तौल उपलब्ध कराने वाले की पहचान मेरठ के मुंडाली थानाक्षेत्र के नंगलामल के निवासी आलिम के रूप में हुई है. एसएसपी ने बताया कि आलिम ने 1.20 लाख रुपये में दो पिस्तौल और 40 कारतूस सचिन को बेचे थे. मिश्र के अनुसार आलिम बिहार से ट्रक चालकों के माध्यम से अवैध हथियारों की तस्करी करता था.

Budget Session LIVE Updates: संसद में अमित शाह ने ओवैसी पर हुए हमले पर दिया बयान, AIMIM चीफ से जेड कैटगरी सुरक्षा लेने की अपील

पुलिस अधिकारी के अनुसार इसके अलावा पुलिस ने आरोपियों से पूछताछ के लिए अदालत से हिरासत की प्रार्थना की थी जिस पर अदालत ने 24 घंटे की हिरासत मंजूर की है. मिश्र के अनुसार पुलिस उनसे अब गहनता से पूछताछ कर रही है ताकि हमले के कारणों एवं पूरी साजिश का पता लगाया जा सके. हाल में उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रचार से लौट रहे असदुद्दीन ओवैसी की गाड़ी पर गोलियां चलायी गयी थीं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


हॉट टॉपिक : ओवैसी ने ठुकराई Z सिक्योरिटी, बोले- 'डर कर जिंदगी गुजारना मेरे बस की बात नहीं'



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)