विज्ञापन
3 years ago
मुंबई:

आर्यन खान (Aryan Khan) को जेल से रिहाई मिल गई है और वो अपने घर मन्नत भी पहुंच गए हैं. शनिवार सुबह शाहरुख खान के बेटे की रिहाई से जुड़े दस्तावेज जमानत पत्र पेटी (Bail Order) में डाल दिए गए थे. साथ ही रिहाई की अंतिम प्रक्रिया को पूरा करने का काम शुरू हो गया था और 11.06 बजे आर्यन की पहली झलक मिली. शाहरुख खान के बॉडीगार्ड उन्हें भारी हुजूम के बीच सुरक्षित कार तक लाने के लिए पहले ही मुस्तैद थी. शाहरुख खान कार में थे. शाहरुख बेटे आर्यन को लेकर करीब 20 मिनट में वापस मन्नत पहुंचे. आर्यन के पिता और बॉलीवुड हीरो शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के घर मन्नत के बाहर जश्न का माहौल दिखा.

मन्नत के बाहर जश्न का माहौल, ढोल-नगाड़ों के बीच आर्यन का बेसब्री से इंतजार

बांबे हाईकोर्ट (Bombay High Court) ने आर्यन को दो दिन पहले बेल दे दी थी. इसके बाद सेशन कोर्ट में जमानती बांड भरने की प्रक्रिया पूरी की गई. हालांकि समय पर बेल ऑर्डर मुंबई आर्थर रोड जेल की जमानत पेटी में जमा नहीं हो सके थे. इस वजह से आर्यन खान की रिहाई आज तक के लिए टल गई थी. आर्यन खान की रिहाई के आसार को लेकर शाहरुख खान के घर मन्नत के बाहर भी जश्व का माहौल है.

आर्यन को रिहाई के साथ पासपोर्ट सरेंडर समेत 14 शर्तों को मानना होगा, वरना दोबारा जेल...

शाहरुख के समर्थक भी वहां जमा हुए हैं. पुलिस सुरक्षा भी वहां दिखाई दे रही है.आर्थर रोड जेल सुप्रिटेडेंट का कहना है कि रिहाई के लिए रिलीज ऑर्डर की हार्ड कॉपी जेल के बेल बॉक्स में जमा करानी होती है. आर्यन खान के रिलीज ऑर्डर के लिए शुक्रवार शाम तक इंतजार किया गया था, लेकिन वह नहीं आ सका.

आर्यन की जमानत के लिए हाईकोर्ट ने कई शर्तें रखी थीं इनमें कहा गया है कि आर्यन पुलिस को बताए बिना मुंबई नहीं छोड़ सकेंगे, उन्‍हें हर शुक्रवार को एनसीबी के समक्ष पेश होना होगा. बेल आर्डर के अनुसार, उन्‍हें एक लाख रुपये का पर्सनल बांड जमा करना होगा और पासपोर्ट जमा करना होगा.

वहीं जेल अधीक्षक का कहना है कि आर्यन खान की रिहाई 1-2 घंटों में हो सकती है. उनकी कागजी कार्रवाई पूरी हो चुकी है.हालांकि मुनमुन धमेचा की रिहाई में सॉल्वेंसी सर्टिफिकेट न मिलने से अड़ंगा फंस गया है. उनके वकील हाईकोर्ट (Bombay High Court) का दरवाजा खटखटा सकते हैं. 

मन्नत के बाहर टीम शाहरुख फैंस के लोग बैनर लेकर पहुंचे
शाहरुख खान के घर के बाहर उनके समर्थन में पोस्टर लेकर पहुंचे प्रशंसक
आर्यन खान भारी भीड़ के पहुंचे मन्नत
आर्यन खान करीब मुंबई आर्थर रोड जेल से करीब 20 मिनट की ड्राइव के बाद अपने घर मन्नत पहुंच गए हैं. उनके घर के बाहर भारी भीड़ थी. लेकिन आर्यन या शाहरुख खान बाहर नहीं आए. 
आर्यन खान की जेल से रिहाई का पहला Video

ARYAN khan जेल से रिहा
ARYAN khan जेल से रिहा, 28 दिनों तक मुंबई ड्रग्स केस में जेल में रहना पड़ा. आर्यन खान सीधे अपने घर मन्नत की ओर रवाना हो गए हैं. 
मन्नत के बाहर जश्न का माहौल
आर्यन खान की रिहाई की सारी प्रक्रिया पूरी
आर्यन खान की रिहाई किसी भी वक्त, बॉडीगार्ड पहुंचे
आर्यन खान की रिहाई किसी भी वक्त हो सकती है. उन्हें लेने के लिए शाहरुख खान के बॉडीगार्ड भी मुंबई की आर्थर रोड जेल के बाहर पहुंच चुके हैं. जहां शाहरुख के फैन्स का भी बड़ा जमावड़ा है. 
तीन आरोपियों की रिहाई में हो सकती है देरी
प्रिंस कुमार धमेचा, शाहनवाज हुसैन और शीना शाहनवाज हुसैन की रिहाई में देरी हो सकती है. दीपावली की छुट्टियों के कारण सॉल्वेंसी सर्टिफिकेट ( solvency certificat) में देरी हो सकती है. इनके वकील बांबे हाईकोर्ट के समक्ष कैश बेल के लिए अपील कर सकते हैं. 
Aryan Khan की रिहाई कुछ देर में होने के आसार
मुनमुन धमेचा की रिहाई में हो सकती है देरी, हाईकोर्ट जा सकते हैं वकील
आर्यन खान के साथ गिरफ्तार मुनमुन धमेचा (Munmun Dhamecha) की रिहाई में देरी हो सकती है. उसके सॉल्वेसी सर्टिफिकेट पाने में समस्या आ रही है. जबकि आर्यन खान की औपचारिकताएं पूरी हो चुकी हैं. मुनमुन के वकील कैश बेल के लिए हाईकोर्ट जा सकते हैं.
समीर वानखेड़े की पत्नी यास्मीन ने नवाब मलिक के खिलाफ शिकायत की
समीर वानखेड़े की पत्नी यास्मीन ने महाराष्ट्र सरकार के मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. यास्मीन ने उम्मीद जताई है कि उनकी शिकायत पर कार्रवाई होगी
आर्यन खान को जेल के बाहर रिसीव करने के लिए शाहरुख खान घर से निकले
आर्यन खान की जेल से रिहाई में 1-2 घंटे का वक्त लगेगा
जेल सुपरिटेंडेट का कहना है कि आर्यन खान की रिहाई की प्रक्रिया 1-2 घंटे में पूरी हो जाएगी. जेल के बाहर पर्याप्त सुरक्षा इंतजाम है. 

आर्यन खान की जमानत के पहले जेल के बाहर जमा भीड़

आर्यन खान की रिहाई को लेकर तैयारियां अंतिम चरण में
आर्यन खान की रिहाई के लिए जमानत पेटी में जरूरी दस्तावेज शनिवार सुबह डाल दिए गए हैं. ऐसे में अब से कुछ ही देर में उनकी रिहाई हो सकती है. मुंबई की आर्थर रोड जेल के बाहर मीडिया, पुलिसकर्मियों और आर्यन के प्रशंसकों का जमावड़ा साफ देखा जा सकता है.
आर्यन खान को 14 शर्तें माननी होंगी
आर्यन खान (Aryan Khan) की आज आर्थर रोड जेल से रिहाई हो जाएगी.कल जेल में जमानत के कागजात वक्‍त पर नहीं पहुंचने के कारण उनकी रिहाई नहीं हो सकी थी.हाईकोर्ट ने आर्यन को जमानत देते हुए 14 शर्तें रखी थीं. इन 14 शर्तों में किसी भी एक का उल्‍लंघन होने पर आर्यन सहित तीनों आरोपियों को एक बार फिर जेल जाना पड़ सकता है.  

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com