AAP का दावा : अरविंद केजरीवाल को किया गया 'नजरबंद', दिल्ली पुलिस ने किया खंडन

पार्टी का आरोप है कि दिल्ली पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी की मदद से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को घर में ही नजरबंद कर दिया है लेकिन दिल्ली पुलिस ने इन आरोपों को खारिज किया है.

नई दिल्ली:

Bharat Bandh : किसानों की ओर से बुलाए गए भारत बंद के बीच आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को उनके घर में नजरबंद कर दिया गया है. हालांकि, दिल्ली पुलिस ने इन दावों को खारिज किया है. पुलिस का कहना है कि मुख्यमंत्री को नजरबंद नहीं किया गया है. उत्तरी दिल्ली के डीसीपी के ट्विटर हैंडल से शेयर की गई एक तस्वीर में वहां पुलिस की बैरिकेडिंग वगैरह नहीं देखी जा रही है, जैसाकि पार्टी ने दावा किया था. 

डीसीपी ने कहा कि 'दिल्ली के मुख्यमंत्री को हाउस अरेस्ट करने का दावा गलत है. वो कानून के तहत अपनी गतिविधियां जारी रखने के लिए पूरी तरह से स्वतंत्र हैं. उनके घर के प्रवेश द्वार की तस्वीर सबकुछ कह रही है.'

बता दें कि आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया था कि दिल्ली पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी की मदद से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को घर में ही नजरबंद कर दिया है और कल उनके सिंघु बॉर्डर से लौटने के बाद से ही नज़रबंदी जैसे हालात बनाए गए हैं.

जानकारी है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर  दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता, सांसद प्रवेश वर्मा और तीनों नगर निगम मेयर धरने पर बैठ गए हैं. आप का कहना था कि गृह मंत्रालय के आदेश पर पुलिस ने दिल्ली नगर निगम के तीनों मेयरों को मुख्यमंत्री के घर के मुख्य गेट के बाहर धरने पर बिठा दिया है और इसका बहाना बनाकर पुलिस ने मुख्यमंत्री के घर के बाहर बैरिकेडिंग कर दी है, जिससे ना केजरीवाल से कोई मिलने आ सकता है और ना वो कहीं बाहर जा सकते हैं. उधर, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सभी बैठकें भी रद्द हो गई हैं.

यह भी पढ़ें : केजरीवाल का सवाल- जब केंद्र की कमेटी में अमरिंदर सिंह थे तो कृषि बिल का विरोध क्यों नहीं किया?

आप ने आरोप लगाया कि आज भारत बंद के चलते गृह मंत्रालय के निर्देश पर दिल्ली पुलिस ने यह किया है. पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि 'जबसे किसानों का आंदोलन दिल्ली तक पहुंचा है केंद्र सरकार घबरा गई है. दिल्ली स्टेडियम को जेल बनाना चाह रही थी लेकिन दिल्ली सरकार ने यह बात नही मानी. कल केजरीवाल सिंधु बॉर्डर पहुंचे और कहा कि हमारी सरकार किसानोx की सेवा करेगी. गृह मंत्रालय के इशारे पर अपने ही घर मे मुख्यमंत्री को हाउस अरेस्ट कर लिया है.'

बता दें कि केजरीवाल सोमवार को सिंघु बॉर्डर पर किसानों से मुलाकात करने गए थे. उनका कहना था कि वो यहां पर किसानों के लिए किए गए इंतजाम का जायजा लेने आए हैं. उन्होंने किसानों के भारत बंद के आह्वान का भी समर्थन किया था.

Video: ‘भारत बंद' के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, हरियाणा पुलिस भी सतर्क


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com