'गोल्डन ब्वॉय' नीरज चोपड़ा को  XUV700 गिफ्ट देने की डिमांड आई तो आनंद महिंद्रा ने दिया ये जवाब

जापान में जारी ओलिंपिक महाकुंभ में शनिवार को भारतीय एथलीट नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra wins Gold)  ने जेवलिन थ्रो (Javelin throw final) में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रच दिया है.

'गोल्डन ब्वॉय' नीरज चोपड़ा को  XUV700 गिफ्ट देने की डिमांड आई तो आनंद महिंद्रा ने दिया ये जवाब

आनंद महिंद्रा ने ट्वीट किया कि वो नीरज चोपड़ा को उनकी ओलिंपिक जीत के लिए एक XUV700 देंगे.

नई दिल्ली:

महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा (Industrialist Anand Mahindra) ने टोक्यो ओलिंपिक (tokyo Olympics) में भाला फेंक स्पर्धा में देश के लिए स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा को उपहार में  XUV700 देने वादा किया है. महिंद्रा XUV700, एसयूवी लाइन में भारतीय वाहन निर्माता का आगामी प्रोडक्ट है.  बता दें कि चोपड़ा के पदक जीतने के कुछ देर बाद ही महिंद्रा ने यह घोषणा की. दरअसल, ट्विटर पर एक फॉलोअर ने महिंद्रा से चोपड़ा को एक्सयूवी700 उपहार में देने के लिए कहा, जिसके बाद महिंद्रा ने लिखा, "हां बिल्कुल. हमारे गोल्डन एथलीट को एक्सयूवी 700 उपहार में देना मेरा सौभाग्य और सम्मान होगा." उन्होंने महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक राजेश जेजुरिकर और सीईओ (ऑटोमोटिव डिविजन) विजय नाकरा को टैग करते हुए उनसे "नीरज के लिए एक एसयूवी तैयार रखने" को कहा.

वजन कम करने के लिए नीरज चोपड़ा ने भाला फेंकना शुरू किया था, अब इतिहास बनाया

एक अन्य ट्वीट में महिंद्रा ने ओलंपियन और काल्पनिक एक्शन फिल्म बाहुबली के हीरो की अलग-अलग तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा, "हम सब आपकी सेना में हैं, बाहुबली." बता दें कि नीरज चोपड़ा भारतीय सेना में सूबेदार भी हैं.

गौरतलब है कि जापान में जारी ओलिंपिक महाकुंभ में शनिवार को भारतीय एथलीट नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra wins Gold)  ने जेवलिन थ्रो (Javelin throw final) में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रच दिया है. इस कारनामे के साथ ही नीरज चोपड़ा ओलिंपिक की व्यक्तगित प्रतिस्पर्धा में सोना जीतने वाले इतिहास के सिर्फ दूसरे और एथलेटिक्स में यह कारनामा करने वाले पहले भारतीय एलीट बन गए गए हैं. नीज चोपड़ा से पहले सिर्फ शूटिंग में अभिनव बिंद्रा ने साल 2008 में भारत के लिए स्वर्ण पदक जीता था. 

पीएम नरेंद्र मोदी ने नीरज चोपड़ा से फोन पर की बात, कहा- ''पानीपत ने पानी दिखा दिया''

बता दें कि नीरज ने अपने पहले थ्रो में 87.03 मीटर दूर भाला फेंका, जबकि पहले राउंड की दूसरी कोशिश में नीरज के भाले ने 87.58 मी. की दूरी मापी. तीसरे प्रयास में नीरज  ने 76.79 मी. दूर भाला फेंका. पहले राउंड में 12 खिलाड़ियों से 8 ने अगले दूसरे और फाइनल राउंड में जगह  बनायी थी. यहां नीरज से कुछ फाउल जरूर हुए, लेकिन अच्छी बात यह रही कि नीरज शुरुआत से लेकर खत्म होने तक एक बार भी नंबर-1 पायदान से नीचे नहीं फिसले और इसी के साथ उन्होंने समापन किया. इस प्रतिस्पर्धा का रजत पदक चेक गणराज्य के जैकब वैदलेक (86.67) और कांस्य पदक भी चेकगणराज्य के ही लंदन ओलिंपिक में कांस्य पदक जीतने वाले और 38 साल के वितेजस्लेव वेसली (85.44 मी.) के खाते में गया. 

टोक्यो ओलिंपिक : एथलीट नीरज चोपड़ा ने कहा, ‘गेम्स को लेकर कोई प्रेशर नहीं था'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com