आम्रपाली ग्रुप के दो निदेशक धोखाधड़ी के नए मामलों में गिरफ्तार...

दोनों आरोपी फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं और कोर्ट से परमिशन लेकर उन्हें अब दो नए केसों में अरेस्ट किया गया है. आरोपियों के खिलाफ पहले ही 15 केसों में चार्जशीट दायर हो चुकी है

आम्रपाली ग्रुप के दो निदेशक धोखाधड़ी के नए मामलों में गिरफ्तार...

आम्रपाली ग्रुप के दो निदेशकों को धोखाधड़ी के नए मामलों में अरेस्‍ट किया गया है (प्रतीकात्‍मक फोटो)

खास बातें

  • आर्थिक अपराध शाखा में इन पर दर्ज हैं 14 केस
  • दोनों आरोपी फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं
  • कोर्ट से परमिशन लेकर अब दो नए केसों में किया गया अरेस्ट
नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने आम्रपाली ग्रुप के निदेशकों (Amrapali group's director) अनिल शर्मा और शिव प्रिया को धोखाधड़ी के दो नए मामलों में गिरफ्तार (Arrested)किया है. आर्थिक अपराध शाखा में इन पर 14 केस दर्ज हैं. आर्थिक अपराध शाखा के जॉइंट कमिश्नर ओपी मिश्रा के मुताबिक, जिन केसों में गिरफ्तारी हुई उनमें एक केस 2019 का है जिसमें 169 लोगों ने आरोप  लगाया था कि आरोपियों ने ग्रेटर नोएडा में आम्रपाली सेंचुरियन पार्क टीरेस होम्स नाम से एक प्रोजेक्ट लांच किया था. इस प्रोजेक्ट के तहत 2, 3 और 4 BHK रिहायशी फ्लैट बनाने के बारे में कहा गया था. लोगों ने अपनी गाड़ी कमाई इस प्रोजेक्ट में लगा दी लेकिन न तो उन्हें घर मिला और न ही पैसा.

आम्रपाली ग्रुप के निदेशकों की बढ़ी मुश्किलें, SC ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED को दी कस्टडी में लेने की इजाजत

दूसरी गिरफ्तारी ग्रेटर नोएडा के आम्रपाली गोल्फ होम्स प्रोजेक्ट को लेकर हुई है, इसमें भी रिहायशी फ्लैट देने के नाम पर लोगों से पैसे लिए गए. यह प्रोजेक्ट 2014 में पूरा किया जाना था लेकिन आज तक पूरा नहीं हुआ. इस तरह से मकान लेने वालों के साथ लाखों रुपये की धोखाधड़ी की गई. दोनों आरोपी फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं और कोर्ट से परमिशन लेकर उन्हें अब दो नए केसों में अरेस्ट किया गया है. आरोपियों के खिलाफ पहले ही 15 केसों में चार्जेशीट दायर हो चुकी है.

सुप्रीम कोर्ट ने आम्रपाली ग्रुप को दिया आदेश, महेंद्र सिंह धोनी को दी रकम का करें खुलासा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com