हिमाचल प्रदेश : स्कूल की बस पलटने से 25 बच्चे घायल

हिमाचल प्रदेश : स्कूल की बस पलटने से 25 बच्चे घायल

घायलों को पास ही के सुंदरनगर अस्पताल ले जाया गया (तस्वीर : ANI)

मंडी:

डेहर में शुक्रवार को एक स्कूल बस के पलटने और खाई में गिर जाने से 25 बच्चे घायल हो गए. हादसा उस समय हुआ जब बस चालक एक अन्य बस से आगे निकलने की कोशिश कर रहा था. समलोग गांव से डेहर के विवेकानंद पब्लिक स्कूल जा रही बस में 30 बच्चे सवार थे. हादसा यहां से 130 किलोमीटर दूर सुंदरनगर उप संभाग में हुआ.

मुख्य संसदीय सचिव सोहन लाल ने घटनास्थल का दौरा करने के बाद बताया कि घायल बच्चों को सुंदरनगर अस्पताल में प्राथमिक उपचार देने के बाद मंडी के जोनल अस्पताल में रेफर किया गया है. उन्होंने कहा ‘अधिकतर बच्चों को मामूली चोटें आई हैं जबकि आधा दर्जन बच्चों की कई हड्डियां टूट गई लेकिन सभी की हालत खतरे से बाहर है.’ स्थानीय प्रशासन ने गंभीर रूप से घायल सभी बच्चों को तत्काल राहत के तौर पांच हजार रूपए और साथ ही उनका मुफ्त इलाज करने का वादा भी किया है. हादसे में बस चालक भी घायल हो गया है.

चश्मदीद ने बताया कि हादसा बस चालक के एक अन्य बस से आगे निकलने की कोशिश करने पर हुआ. स्कूल में दूरदराज के गांवों से बच्चे पढ़ने आते हैं. पुलिस ने बताया कि इस बीच एक अन्य घटना में निर्माण कंपनी के लिए काम करने वाले चालक की मौत उसके ट्रक के गड्ढे में गिरने के कारण हो गई. हादसा यहां से 70 किलोमीटर दूर निहारी के ठियोग-हतकोटी राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुआ. मृतक की पहचान झांसी के करन के तौर पर हुई है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com