Workout Tips: घर पर ही पाना चाहते हैं बेहतरीन फिटनेस लेवल, इस नो-इक्विपमेंट बूटकैंप वर्कआउट को आजमाएं

Quick Workout: फिटनेस एक्सपर्ट ने लिस्टेड 6 एक्सरसाइज में से प्रत्येक को 30 सेकंड में किया जा सकता है. आप इसे दो राउंड के लिए कर सकते हैं.

Workout Tips: घर पर ही पाना चाहते हैं बेहतरीन फिटनेस लेवल, इस नो-इक्विपमेंट बूटकैंप वर्कआउट को आजमाएं

बिना किसी उपकरण के घर पर वर्कआउट उतना प्रभावी हो सकता है

Quick Workout Routine: बाहर ठंड हो रही है और जिम जाने के लिए बाहर निकलना कभी-कभी एक काम जैसा लग सकता है. चिंता न करें और किसी भी उपकरण के न होने के बारे में चिंता न करें क्योंकि यहां सिर्फ अपने तौलिया के आकार की चटाई का उपयोग करके पूरे शरीर की कसरत पर एक प्राइमर है. फिटनेस विशेषज्ञ कायला इटिनेस ने फिटनेस के प्रति उत्साही लोगों के लिए जीरो इक्विपमेंट-स्टाइल बूट कैंप वर्कआउट का एक वीडियो शेयर किया है, जो इन दिनों सामाजिक-दूरियों के मानदंडों और प्रतिबंधों से घिरे हुए हैं. दिलचस्प बात यह है कि रूटीन में केवल 6 अभ्यास शामिल हैं और इसमें कोई जंप शामिल नहीं है. वह आगे कहती हैं इसलिए अगर आप एक अपार्टमेंट में रहते हैं तो चिंता न करें, व्यायाम "सुपर शांत" होने जा रहे हैं.

कमर दर्द की परेशानी है, तो बिल्कुल न करें इन चीजों का सेवन; बढ़ सकती है आपकी समस्या

कायला इटिनेस का कहना है कि उन्होंने उतनी ही समय के लिए रूटीन पूरा किया है जितना उनके फैंस में से कोई भी करेंगे, "तो यह ऐसा है जैसे मैं तुम्हारे साथ हूं." "एक ट्रेनर के रूप में मुझे अपने ग्राहकों के साथ कूदना और काम करना पसंद है ताकि उन्हें इसे आगे बढ़ाने में मदद मिल सके... भले ही यह इंस्टाग्राम के माध्यम से हो."

उनके द्वारा लिस्टेड 6 एक्सरसाइज में से प्रत्येक 30 सेकंड में की जा सकती हैं, ये हैं:

1. सूमो स्क्वाट

2. पुश अप और साइड रोटेशन

3. बेंट-लेग राइज

4. रिवर्स लंज और नी-अप

5. हाई प्लैंक और होल्ड

6. एब बाइक

सर्दियों में बढ़ जाता है इस एक चीज का सेवन, साइडइफेक्ट्स जानकर आप भी आज से ही पीना कम कर देंगे

कायला इटिनेस ने रूटीन के दो दौर करने की सलाह दी, यानी एक बार जब आप चक्र पूरा कर लेते हैं, तो आप इसे उलट सकते हैं या इसे फिर से कर सकते हैं, यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप कैसा महसूस करते हैं. जो लोग सोचते हैं कि वे अपने पैर की उंगलियों पर पुश-अप करने में सक्षम नहीं हैं, वे नीचे गिर सकते हैं और अपने घुटनों पर ऐसा करने का प्रयास कर सकते हैं.

फिटनेस एक्सपर्ट नियमित रूप से अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपने फॉलोअर्स के लिए अपडेट शेयर करती रहती हैं. वह व्यायाम रूटीन पर ध्यान केंद्रित कर रही है जिसके लिए बहुत कम या बहुत कम उपकरणों की आवश्यकता होती है और चल रही महामारी के कारण घर पर आसानी से किया जा सकता है.

पुरुष अपनी प्रजनन क्षमता और एनर्जी लेवल को बढ़ाने के लिए करें सिर्फ इन 5 चीजों का सेवन

हाल ही में, कायला इटिनेस ने 5 अभ्यासों की एक सीरीज शेयर की थी जिसके लिए किसी उपकरण की जरूरत नहीं होती है जो सभी को अतिरिक्त फ्लैब से छुटकारा पाने में मदद कर सकता है जो कि हाल ही में समाप्त हुए त्योहारी सीजन के दौरान हासिल किए गए हैं.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

पुरुष अपनी प्रजनन क्षमता और एनर्जी लेवल को बढ़ाने के लिए करें सिर्फ इन 5 चीजों का सेवन

Winter Health Tips: सर्दियों में सही तरीके से खाएंगे आंवला तो मिलेंगे ये 3 कमाल के फायदे, हर दिन करें सेवन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Eye Care Tips: सर्दियों में अपनी आंखों का ख्याल रखने के लिए इन टिप्स को अपनाएं