विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 27, 2023

Winter Drinks: सर्दियों में आलस को दूर कर शरीर को एनर्जी से भर देगा ये हेल्दी ड्रिंक

न्यूट्रिशनिस्ट पूजा मल्होत्रा ने बताया ऐसा एनर्जी बूस्टिंग ड्रिंक जोआलस को दूर भगाएगा और आपको तुरंत एनर्जी देगा.

Read Time: 3 mins
Winter Drinks: सर्दियों में आलस को दूर कर शरीर को एनर्जी से भर देगा ये हेल्दी ड्रिंक

सर्दी का मौसम और आलस का पुराना रिश्ता है. हममें से ज्यादातर लोग सर्द मौसम में वर्कआउट करना छोड़ देते हैं और ज्यादा खाना खाने लगते हैं. यह कॉम्बिनेशन वास्तव में हमारी बॉडी के लिए हानिकारक है, यह बात तो आप सब पहले से जानते ही हैं. सर्दियों में आसल से बचने के लिए अपने खाने में ऐसी चीजों को शामिल करना चाहिए जो आपको एनर्जी देने में फायदेमंद हो. एनर्जी के लिए हमें जिस तरह के खाने की आवश्यक्ता होती है उसमें पालक, खट्टे फल, अदरक, घी, गुड़ और बहुत कुछ शामिल हैं. न्यूट्रिशनिस्ट पूजा मल्होत्रा ​​ने एनर्जी से भरे फूड्स की इस लिस्ट में एक और चीज जोड़ी है. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर किया है जिसमें उन्होंने, "गोल्डन मिल्क प्रीमिक्स" बनाने का एक आसान नुस्खा शेयर किया है. यह फूड आपके शरीर की ऊर्जा को बढ़ाने के साथ ही आलस को दूर भगाएगा.

Winter Diet: एनर्जी बढ़ाने के लिए प्रीमिक्स को कैसे बनाएं 

न्यूट्रिशनिस्ट ने बताया कि प्रीमिक्स बनाने के लिए  4 बड़े चम्मच पिसी हुई दालचीनी, 2 बड़े चम्मच काली मिर्च, 4 बड़े चम्मच अदरक पाउडर और 1/2 कप हल्दी पाउडर की आवश्यकता होगी. इन सभी को एक सूखे जार में डालकर पीस लें. आपका प्रीमिक्स बनकर तैयार है.

अब प्रीमिक्स का एक चम्मच एक गिलास में डालें और उसमें थोड़ा सा गर्म दूध मिलाएं. जो लोग लैक्टोज इंटारलेंस हैं या डेयरी फूड से एलर्जिक हैं तो वो इसके साथ प्लांट मिल्क को यूज कर सकते हैं.

सर्दियों में इन 6 चीजों का सेवन करना बिल्कुल न भूलें, इम्यून फंक्शन को बूस्ट करने के लिए कारगर उपाय

होगा बादाम नट्स का राजा, लेकिन ये सुपरनट भी किसी चमत्कार से कम नहीं, जानें पिस्ता के 7 गजब फायदे

उन्होंने पोस्ट के कैप्शन में लिखा, "गोल्डन मिल्क प्रीमिक्स - एनर्जी-बूस्टिंग और सूदिंग ड्रिंक तैयार करने के लिए एक आसान प्रीमिक्स. सभी सामग्रियां कई स्वास्थ्य लाभों को बढ़ावा देती हैं, एक साथ मिलकर ये सभी एक बेहतरीन हेल्दी मिक्सचर बनाते हैं."

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
What is Diabetes Remission?: क्या डायबिटीज को रिवर्स किया जा सकता है? जानिए किन लोगों में नहीं संभव है डायबिटीज रिमिशन
Winter Drinks: सर्दियों में आलस को दूर कर शरीर को एनर्जी से भर देगा ये हेल्दी ड्रिंक
सफेद बालों को काला करने के लिए मेहंदी और ड्राई लगाकर थक चुके हैं, तो किचन में रखी इस चीज को आजमाएं, बाल होंगे जड़ से नेचुरल काले
Next Article
सफेद बालों को काला करने के लिए मेहंदी और ड्राई लगाकर थक चुके हैं, तो किचन में रखी इस चीज को आजमाएं, बाल होंगे जड़ से नेचुरल काले
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;