शादी कब करोगे? क्यों नहीं कर रहे शादी ऐसे सवालों से हैं परेशान तो इन टिप्स की मदद से दें कूल Answers

शादी के सवाल पर अक्सर यंगस्टर्स चिढ़ जाते हैं, क्योंकि वो दरअसल इस सवाल का जवाब देना ही नहीं चाहते. शादी के सवाल से लड़के-लड़कियां बचते नजर आते हैं. वहीं कुछ इसका जवाब देने में हिचकिचा जाते हैं और फिर मजाक का पात्र बन जाते हैं.

शादी कब करोगे? क्यों नहीं कर रहे शादी ऐसे सवालों से हैं परेशान तो इन टिप्स की मदद से दें कूल Answers

लड़के-लड़की की पढ़ाई पूरी होने के साथ ही हर किसी के जुबान पर एक ही सवाल होता है, 'अरे शादी कब कर रहे हो'. परिवार, रिश्तेदार यहां तक कि मुहल्ले वालों का भी बस यही एक सवाल होता है. हमारे समाज में यही मान्यता रही है कि लड़के-लड़कियों की जैसे ही पढ़ाई पूरी हो शादी कर लेना जरूरी होता है. शादी का सवाल एक ऐसा सवाल है, जिससे भारत के हर यंगस्टर को गुजरना पड़ता है. खास कर अगर आप किसी दोस्त या भाई-बहन की शादी में शामिल होने पहुंचे हैं तो हर रिश्तेदार के जुबान पर बस यही एक सवाल रहता है, 'शादी कब करोगे'. शादी के सवाल पर अक्सर यंगस्टर्स चिढ़ जाते हैं, क्योंकि वो दरअसल इस सवाल का जवाब देना ही नहीं चाहते. शादी के सवाल से लड़के-लड़कियां बचते नजर आते हैं. वहीं कुछ इसका जवाब देने में हिचकिचा जाते हैं और फिर मजाक का पात्र बन जाते हैं. आप भी बार-बार इस सवाल से रूबरू हो रहे हैं तो यहां कुछ शानदार जवाब हैं, जिसके साथ आप सभी का दिल जीत सकते हैं.

ऐसे दें शादी के सवाल का जवाब कि न लगे किसी को बुरा-

'जब मिलेगी मेरी जैसी कोई'
अगर कोई आपसे ये सवाल करे कि शादी कब करोगे तो आप कह सकते हैं, जब मुझे कोई अपने जैसी मिल जाएगी. इस जवाब के कई पहलू हैं. मेरी जैसी यानी मेरे बराबर एजूकेशन के मामले में या फिर बिहेवियर के मामले में. सेंस ऑफ ह्यूमर एक जैसा हो. 

International Albinism Awareness Day 2022: क्या है Albinism और क्यों मनाया जाता है इंटरनेशनल एल्बिनिज्म अवेयरनेस डे

k4nb2sg8



'जब लगेगा कि अब कर लेनी चाहिए'
शादी के सवाल पर बड़े ही कूल अंदाज में आप ये भी कह सकते हैं कि जब मुझे लगेगा कि मैं अब शादी लायक हो गई हूं या हो गया हूं, मैं शादी कर लूंगा या लूंगी. शादी कोई मजाक तो हैं नहीं कि जब चाहे करें उसके लिए खुद तैयार होना जरूरी है. 

Cleaning Hacks: इन ट‍िप्‍स से करें घर की सफाई, चमकेगा घर और खुद के लिए भी बचेगा Time

'जब ऊपर वाले का सिग्नल मिलेगा'
शादी के सवाल पर आप मजाकिया अंदाज में ये भी कह सकते हैं कि जब मुझे ऊपर वाले का सिग्नल मिलेगा कि 'बेटा अब तू कर ले शादी, तो हम भी बजा लेंगे अपनी बैंड और चढ़ जाएंगे घोड़ी'. 

Period Mood Swings: क्‍यों पीरियड्स के दौरान एकदम बदल जाती है आपकी गर्लफ्रेंड, जानें मूड स्‍विंग्‍स को कैसे करें हैंडल

How To Lose Weight Fast | Weight Loss Tips | बेस्ट वेट लॉस टिप्स, डाइट प्लान और वेट मैनेजमेंट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.