विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 06, 2023

लौंकी, करेला नहीं बल्कि इन 4 चीजों का जूस पीकर घटेगा पेट और कमर का मोटापा, 1 महीने में हो जाएंगे पतले

How To Reduce Belly Fat: सब्जियां विटामिन, मिनरल, प्रोटीन और फाइबर सहित कई जरूरी पोषक तत्वों का एक बेहतरीन स्रोत हैं, जो वजन घटाने में तेजी लाते हैं और शरीर को हेल्दी रखते हैं.

Read Time: 4 mins
लौंकी, करेला नहीं बल्कि इन 4 चीजों का जूस पीकर घटेगा पेट और कमर का मोटापा, 1 महीने में हो जाएंगे पतले
Belly Fat Reduce Drink: पेट की चर्बी घटाने के लिए रोज पी लें इन चीजों का जूस.

Juice For Weight Loss: पेट की जिद्दी चर्बी को तेजी से गायब करने का सबसे अच्छा और सबसे प्राकृतिक तरीका ऐसी ड्रिंक्स का सेवन करना है जो आपके शरीर को जरूरी पोषक तत्व दें. अनहेल्दी डाइट, फिजिकल एक्टिविटी की कमी, अनहेल्दी स्लीप पैटर्न और कई अन्य कारक आपके पेट के आसपास फैट जमा होने का कारण बनते हैं, लेकिन खराब खानपान अभी भी पेट की चर्बी बढ़ने का कारण बना हुआ है. यही कारण है कि हेल्दी वेजिटेबल जूस (Healthy Vegetable Juice) का सेवन आपके शरीर के लिए को फैट कम करने में सहायता करता है. सब्जियां विटामिन, मिनरल, प्रोटीन और फाइबर सहित कई पोषक तत्वों का एक बेहतरीन स्रोत हैं, जो वजन घटाने में तेजी लाते हैं. अगर आप भी पेट की चर्बी कैसे कम करें? (How To Reduce Belly Fat) पेट की चर्बी घटाने के उपाय या पेट कम करने के घरेलू उपाय जैसे सवालों के जवाब तलाश रहे हैं तो यहां हम 5 ऐसी सब्जियों के बारे में बता रहे हैं जिनका जूस न सिर्फ स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद है बल्कि बॉडी फैट को भी घटाता है.

पेट की चर्बी घटाने के लिए पिएं इन सब्जियों का रस | Vegetable juice To Reduce Belly Fat

1. चुकंदर का जूस

चुकंदर विटामिन, खनिज, फोलेट, नाइट्रेट, डायटरी फाइबर और बीटानिन सहित जरूरी पोषक तत्वों से भरपूर होता है, जो वजन कम करने में आपकी मदद करते हैं. इस सब्जी में बेहद कम कैलोरी होती है और भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट होते हैं जो वजन घटाने में मदद कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: नींबू और शहद का पानी ही नहीं रोज सुबह पी लीजिए ये ड्रिंक्स, चेहरे पर हफ्तेभर में नेचुरल ग्लो देख शीशा भी शर्मा जाएगा

2. गाजर का रस

गाजर अविश्वसनीय रूप से पोषक तत्वों से भरपूर सब्जियां हैं जो फाइबर, विटामिन, मिनरल और अन्य पोषक तत्वों से भरपूर होती हैं जो हेल्दी बॉडी को सपोर्ट करती हैं. पेक्टिन, एक घुलनशील फाइबर है जो शुगर और स्टार्च के पाचन में देरी करके ब्लड शुगर लेवल को कम करता है, ये गाजर में भी पाया जाता है. गाजर का रस पाचन में सुधार करता है और वजन घटाने को बढ़ावा देता है.

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: iStock

3. खीरे का रस

खीरे के रस में मौजूद कई पोषक तत्व रोमछिद्रों, एक्स्ट्रा ऑयल और ड्राईनेस को ठीक करने में मदद करते हैं. ये एक पौष्टिक फूड हैं जो शरीर में पानी की कमी नहीं होने देता. पाचन में सुधार करता है और त्वचा को लाभ पहुंचाता है. ये सभी फैक्टर वजन घटाने में भी मददगार है.

ये भी पढ़ें: 7 दिनों तक इस तरह लगा लीजिए विटामिन ई कैप्सूल, बदल जाएगा चेहरे का निखार, झुर्रियां होंगी दूर आएगी कसावट

4. पालक का जूस

हेल्दी हरी पत्तेदार सब्जियों में से एक पालक विटामिन, मिनरल, प्रोटीन और डायटरी फाइबर सहित कई पोषक तत्वों से भरपूर है जो आपको कई घंटों तक संतुष्ट रखता है और भूख से बचाता है. पालक का रस एक लो कैलोरी, हाई फाइबर वाली ड्रिंक है जो तृप्ति और पाचन को बढ़ावा देती है, इसलिए इसे अपनी डाइट में शामिल करने से आपको वजन कम करने में मदद मिल सकती है.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बरसात की चिपचिपी गर्मी में त्वचा को खिला-खिला रखेंगे ये फेस पैक्स, ऐसे करें अप्लाई
लौंकी, करेला नहीं बल्कि इन 4 चीजों का जूस पीकर घटेगा पेट और कमर का मोटापा, 1 महीने में हो जाएंगे पतले
शरीर को ताड़ के पेड़ जैसा लंबा और मजबूत बनाता है ताड़ासन, पीएम मोदी ने अपना AI वर्जन शेयर कर बताए फायदे
Next Article
शरीर को ताड़ के पेड़ जैसा लंबा और मजबूत बनाता है ताड़ासन, पीएम मोदी ने अपना AI वर्जन शेयर कर बताए फायदे
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;