7 दिनों तक इस तरह लगा लीजिए विटामिन ई कैप्सूल, बदल जाएगा चेहरे का निखार, झुर्रियां होंगी दूर आएगी कसावट

Vitamin E Oil Benefits: विटामिन ई कैप्सूल हमारी स्किन के लिए भी फायदेमंद होती हैं. ये न सिर्फ हमारी हेल्थ को सही रखती हैं बल्कि विटामिन ई ऑयल चेहरे को ग्लोइंग बनाने के लिए कारगर है. यहां जानिए इसका इस्तेमाल कैसे करें.

7 दिनों तक इस तरह लगा लीजिए विटामिन ई कैप्सूल, बदल जाएगा चेहरे का निखार, झुर्रियां होंगी दूर आएगी कसावट

Vitamin E Oil Benefits: विटामिन ई कैप्सूल विटामिन ई ऑयल के सबसे अच्छे स्रोत हैं.

How To Apply Vitamin E Capsule On Face: विटामिन ई एक जरूरी पोषक तत्व है जो स्किन को चमकदार और जवां रखने के लिए बेहद फायदेमंद है. स्किन के लिए विटामिन ई के फायदे कई हैं जिनमें शामिल हैं ग्लोइंग स्किन, डार्क सर्कल हटाना आदि शामिल है. विटामिन ई एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर है जो सूजन को कम करने, स्किन डैमेज को रोकने, स्किन को निखारने में मदद करने के लिए जरूरी है. इन फायदों के साथ विटामिन ई हाइपरपिग्मेंटेशन को कंट्रोल करने में भी मददगार है और स्किन के लिए एक नेचुरल न्यूट्रिशन एजेंट है. विटामिन ई कैप्सूल विटामिन ई ऑयल के सबसे अच्छे स्रोत हैं जिन्हें आप कुछ चीजों के साथ मिलाकर फेस मास्क, फेस क्रीम बना सकते हैं. यहां हम स्किन विटामिन ई कैप्सून का इस्तेमाल करने के कुछ तरीके बता रहे हैं जिन्हें आप आजमा सकते हैं.

चेहरे और स्किन के विटामिन ई कैप्सूल का उपयोग करने के तरीके | Ways to Use Skin Vitamin E Capsules

  • तेल निकालने के लिए कैप्सूल के किनारों को काटें.
  • विटामिन ई कैप्सूल से तेल अपने हाथों में डालें. तेल डालने से पहले ध्यान रखें कि हाथ साफ और सूखे हों.
  • तेल लगाएं और कुछ मिनट तक मालिश करें.
  • नाइट रूटीन को भी बनाए रखें और उसको पूरी तरह से फॉलो करें.

ये भी पढ़ें: हंसते हुए झलकता है दांतों का पीलापन, तो इस फल के छिलके को 4 मिनट रगड़ें, सात दिन में सफेद हो जाएंगे दांत

स्किन के लिए विटामिन ई के फायदे | Benefits of Vitamin E For Skin

हाइपरपिगमेंटेशन: डार्क स्पॉट, रोम और बहुत कुछ आपके चेहरे पर परमानेंट काले धब्बे छोड़ जाते हैं. इस कंडिशन को मेलानिन कहा जाता है और यह हार्मोनल चेंजेस और अन्य कारकों के कारण होता है. जब विटामिन सी के साथ मिलाया जाता है, तो विटामिन ई हाइपरपिग्मेंटेशन के लिए एक बेहतरीन उपाय बन जाता है.

झुर्रियों को कहें अलविदा: विटामिन ई ब्लड सर्कुलेशन को भी ठीक रखता है. विटामिन ई का उपयोग करने के बाद आप अपने चेहरे की त्वचा में बदलाव महसूस कर सकते हैं.

चिकने और मुलायम होठों के लिए: विटामिन ई ऑयल स्किन रिजनरेशन के लिए जाना जाता है. इसी तरह विटामिन ई ऑयल भी होंठों को मुलायम रखने के लिए फायदेमंद जाना जाता है.



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)