विज्ञापन

102 किलो की लड़की ने घटाया 38 किलो वजन, जानें कैसे और क्या खाती थी

Weight Loss: 102 किलो की लड़की ने इस खास तरीके की डाइट से घटाया 38 किलो वजन. जानिए क्या खाती थीं और क्या खाना किया शुरू.

102 किलो की लड़की ने घटाया 38 किलो वजन, जानें कैसे और क्या खाती थी
क्या खाकर घटाया 38 किलो वजन.

वजन कम करने को लेकर आए दिन सोशल मीडिया पर कुछ न कुछ वायरल होता ही रहता है. लोगों की वेट लॉस की ये कहानियां ना कुछ लोगों को प्रोत्साहित करती हैं साथ ही यह भी बताती हैं कि अगर दिल से कुछ भी चाह लो तो वो पूरा ही हो जाता है. बता दें कि एक ऐसी ही स्टोरी इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है जिसमें तारा जेनिंग्स नाम की 26 साल की एक लड़की ने अपना काफी वजन कम किया है. उन्होंने खाने के एक खास तरीके को अपनाया और 102 किलो से अपना वजन 38 किलो कम कर लिया. आइए जानते हैं उनकी वेट लॉस जर्नी के बारे में. 

क्यों बढ़ा वजन

बता दें कि तारा को जंक फूड खाना बेहद पसंद था. खासतौर से नूडल्स उनका फेवरेट था. एक रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने एक साल में लगभग 1000 नूडल्स के पैकेट खाए थे. जिसकी वजह से उनका वेट बहुत ज्यादा बढ़ गया था. जिसके बाद तारा ने अपना वजन कम करने की सोची और उन्होंने घर का खाना शुरू किया था. हालांकि उनकी डाइट में फ्रोजन फूड ही शामिल था लेकिन वो इसके एयर फ्रायर में कुक कर के खाती थीं. जिस वजह से उस खाने को पकाने के लिए उन्हें एक्सट्रा ऑयल की जरूरत नहीं पड़ती थी.

एयर फ्रायर में आप बिना कुकिंग ऑयल का इस्तेमाल किए चीजें बना सकते हैं. जिससे कैलोरी कंट्रोल में रहती है और शरीर में एक्सट्रा फैट भी नहीं जमा हो पाता है. 

1 महीने तक खाकर देखें छिलके वाली ये हरी दाल, फिर देखें कमाल

एयर फ्रायर में कैसे पकता है खाना

बता दें कि एयर फ्रायर में खाना गर्म हवा से पकता है. उसके अंदर एक हीटर लगा होता है और ऊपर पंखा लगा होता है जिससे गर्म हवा आती है और खाना पक जाता है.

एयर फ्रायर के फायदे और नुकसान

बता दें कि एयर फ्रायर में खाना पकाने के फायदे होने के साथ इसके नुकसान भी हैं. एयर फ्रायर में बिना तेल के खाना पक जाता है और वो टेस्टी और कुरकुरा हो जाता है. जिस वजह से इसमें कम तेल का इस्तेमाल होता है. लेकिन एयर फ्रायर में खाना पकाने के कुछ नुकसान भी हो सकते हैं. एयर फ्रायर की बॉडी के अंदर प्लास्टिक और धातु होती है जो कि दूसरे केमिकल पैदा कर सकता है. इसलिए इसे ज्यादा इस्तेमाल करने से बेहतर है कि वेट लॉस के लिए आप घर का बना सिंपल खाना खाएं. जंक फूड और फास्ट फूड खाने से बचें और सलाद जैसी चीजों को अपनी डाइट में शामिल करें. 

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
1 महीने तक खाकर देखें छिलके वाली ये हरी दाल, फिर देखें कमाल
102 किलो की लड़की ने घटाया 38 किलो वजन, जानें कैसे और क्या खाती थी
डॉक्टर ने बताया क्यों होती है विटामिन डी की कमी, जानिए इसे कैसे कर सकते हैं दूर
Next Article
डॉक्टर ने बताया क्यों होती है विटामिन डी की कमी, जानिए इसे कैसे कर सकते हैं दूर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com