Valentine Week 2022: कब है चॉकलेट डे, टेडी डे और Promise Day, वैलेंटाइन डे तक किस दिन कौन सा डे आता है? यहां है लिस्ट

Valentine Week Days List 2022: फरवरी में 7 तारिख से शुरू होने वाले वैलेंटाइन वीक के सभी दिन, 14 फरवरी को वेलेंटाइन डे (Valentine Day) तक एक प्रेमी जोड़ों के लिए खास होते हैं. तो अगर आप भी भूलते रहते हैं कि कौन सा दिन किस तारीख को मनाया जाता है, तो चिंता न करें! हमने आपके लिए वैलेंटाइन वीक का पूरा शेड्यूल बनाया है.

Valentine Week 2022: कब है चॉकलेट डे, टेडी डे और Promise Day, वैलेंटाइन डे तक किस दिन कौन सा डे आता है? यहां है लिस्ट

Valentine's Week 2022: अब वैलेंटाइन डे (Valentine Day) कुछ ही दिनों के फासले पर खड़ा है.

खास बातें

  • अब वैलेंटाइन डे (Valentine Day) कुछ ही दिनों के फासले पर खड़ा है.
  • वैलेंटाइन वीक डे की लिस्ट (Valentines Week Day List) यहां है.
  • प्यार का जश्न एक हफ्ते पहले ही शुरू हो जाता है.

Valentine Day Week List 2022: फरवरी का महीना शुरू हो गया है. प्यार जताने के लिए लोग इस महीने वैलेंटाइन वीक (Valentine Week) का बेसब्री से इंतजार करते हैं. अब वैलेंटाइन डे 2022 (Valentine Day 2022) कुछ ही दिनों के फासले पर खड़ा है. 2022 का वैलेंटाइन वीक आने ही वाला है. जैसे-जैसे दिन नजदीक आते हैं कई लोग सवाल करते हैं कि कई लोग 2022 में वैलेंटाइन डे कब है. या कई कपल्स वैलेंटाइन वीक डे की लिस्ट 2022 (Valentines Week Day List 2022) जानना चाहते हैं. वैसे तो वैलेंटाइन डे 14 फरवरी को पड़ता है, लेकिन प्यार का जश्न एक हफ्ते पहले ही शुरू हो जाता है. 7 फरवरी से शुरू होने वाले पूरे वीक के सभी दिन, 14 फरवरी को वेलेंटाइन डे तक उनके साथ एक विशेष महत्व जुड़ा हुआ है. तो अगर आप भी भूलते रहते हैं कि कौन सा दिन किस तारीख को मनाया जाता है, तो चिंता न करें! हमने आपके लिए वैलेंटाइन वीक का पूरा शेड्यूल बनाया है.

वैलेंडाइट वीक में कौन सा दिन कब आता है? | When And Which Day Comes In Valentines Week?

7 फरवरी - रोज डे (7 February - Rose Day)

वैलेंटाइन वीक के पहले दिन को रोज डे के रूप में मनाया जाता है. इस दिन पार्टनर को अपने स्नेह के प्रतीक के रूप में गुलाब का फूल देते हैं. लाल गुलाब जहां पारंपरिक रूप से रोमांस का प्रतीक है, वहीं पीला गुलाब करीबी दोस्तों को दिया जाता है. आप अपने प्रेमी को ही नहीं खास दोस्त को गुलाबी या पीला गुलाब भेंट कर सकते हैं.

8 फरवरी - प्रपोज डे | (8 February - Propose Day)

रोज डे पर अपने क्रश से अपने प्यार का इजहार करने के बाद, प्रपोज डे आपको उन्हें वही बताने का मौका देता है. वैलेंटाइन वीक के दूसरे दिन को उस दिन के रूप में जाना जाता है जब लोग अपने पार्टनर या प्रियजन के प्रति अपनी भावनाओं का इजहार करते हैं.

Sex Mistakes : संबंध बनाने के बाद महिलाओं को भूलकर भी नहीं करने चाहिए ये 5 काम

9 फरवरी - चॉकलेट डे (February 9 - Chocolate Day)

हफ्ते के तीसरे दिन को चॉकलेट डे के रूप में जाना जाता है और यह हम सभी को अपनी सभी चिंताओं को दूर रखने और चॉकलेट का आनंद लेने का कारण देता है. इस दिन आप अपने पार्टनर को चॉकलेट देकर उन्हें यह बता सकते हैं कि वे आपके लिए कितना मायने रखते हैं.

10 फरवरी - टेडी डे (February 10 - Teddy Day)

वैलेंटाइन वीक का सबसे प्यारा दिन चौथा दिन होता है, जिसे टेडी डे के नाम से जाना जाता है. उन लोगों के लिए कुछ प्यार दिखाएं, जो आपके लिए दुनिया से मतलब रखते हैं, उन्हें एक कडली टेडी बियर गिफ्ट में दें.

11 फरवरी - प्रॉमिस डे (11 February - Promise Day)

वैलेंटाइन वीक का सबसे महत्वपूर्ण दिन प्रॉमिस डे होता है जो हफ्ते के पांचवें दिन पड़ता है. यह दिन आपके लिए अपने प्रियजनों से एक परमानेंट रिलेशनशिप के लिए वादे करने और उन्हें यह विश्वास दिलाने के लिए है कि आप अपने वादों को हमेशा बेहतरीन तरीके से निभाएंगे.

Premature Ejaculation: शीघ्रपतन की समस्या को दूर करेंगे ये 8 फूड

12 फरवरी - हग डे (February 12 - Hug Day)

हफ्ते के छठे दिन को हग डे के रूप में जाना जाता है. कभी-कभी भावनाओं को व्यक्त करने का सबसे अच्छा तरीका जो शब्द नहीं कर सकते, बस अपने प्रियजनों को गर्मजोशी से गले लगाना है. एक आलिंगन बड़े से बड़े घाव को भर सकता है और तुरंत दूसरों को खुश कर सकता है.

13 फरवरी - किस डे (13 February - Kiss Day)

वैलेंटाइन डे से ठीक एक दिन पहले किस डे आता है. पूरा हफ्ता प्यार और स्नेह के बारे में है और इसे दिखाने का इससे बेहतर तरीका क्या हो सकता है कि आप अपने प्रियजनों को किस दें? एक चुंबन के साथ अपने प्यार के बंधन को सील करें!

How To Avoid Pregnancy: अनचाहे गर्भधारण से बचने में मदद कर सकते हैं ये घरेलू नुस्‍खे

14 फरवरी - वैलेंटाइन्स दिवस (February 14 - Valentines Day)

यह अंत में प्यार का दिन है! माना जाता है कि तीसरी शताब्दी के रोमन संत, संत वेलेंटाइन की याद में वेलेंटाइन डे मनाया जाता है. अपने प्रिय के लिए इस दिन को खास बनाएं.

मां-बाप की इस कमी से होता है बच्चे को थैलेसीमिया....

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.