Signs That Someone Loves You: आपका पार्टनर आपसे सच्चा प्यार करता है या नहीं, इन 5 तरीकों से लगाएं पता

Relationship Tips: यह जानने का कोई विशेष तरीका नहीं है कि कोई व्यक्ति आपसे सच्चा प्यार करता है या नहीं, लेकिन कुछ संकेत हैं जो आपको यह पता लगाने में मदद करते हैं कि आपके प्रियजन के दिमाग में क्या है.

Signs That Someone Loves You: आपका पार्टनर आपसे सच्चा प्यार करता है या नहीं, इन 5 तरीकों से लगाएं पता

Relationship Tips: रोमांटिक लव बहुत शानदार महसूस करने का एक जरिया है.

How To Know If Someone Loves You: रोमांटिक लव बहुत शानदार महसूस करने का एक जरिया है. फिर भी, प्यार हमेशा अद्भुत नहीं होता है. वास्तविक जीवन में, यह अक्सर अप्रत्याशित, निराशाजनक, यहां तक कि दर्दनाक भी होता है. जब आप एक साथ होते हैं तो व्यक्ति कैसे कार्य करता है, वे क्या कहते हैं और क्या करते हैं, इस पर ध्यान देने से आपको पता चल सकता है कि क्या आप जिससे प्यार करते हैं वह भी आपसे प्यार करता है. यह जानने का कोई विशेष तरीका नहीं है कि कोई व्यक्ति आपसे सच्चा प्यार करता है या नहीं, लेकिन कुछ संकेत हैं जो आपको यह पता लगाने में मदद करते हैं कि आपके प्रियजन के दिमाग में क्या है.

सर्दियों में बार-बार गर्म पानी पी रहे हैं, तो रुक जाइए भुगतने पड़ सकते हैं ये 6 गंभीर दुष्परिणाम

पार्टनर वाकई आपसे प्यार करता है? | Does Your Partner Really Love You

1. क्या वह व्यक्ति आपके आसपास रहकर खुश है?

अगर किसी व्यक्ति का दिन बहुत खराब रहा है लेकिन जब आप पास आते हैं तो रोशनी होती है, यह प्यार की निशानी है. अगर वह आपसे प्यार करता/करती है तो आपकी चेहरा दिखने भर से या आपकी आवाज उसे बेहतर महसूस कराने की गारंटी है. यह सुनिश्चित करने के लिए देखें कि अगली बार जब आपका मूड खराब होता है तो वह कैसे प्रतिक्रिया करता है.

2. क्या वह "आई लव यू" कहता है और इसका मतलब क्या है?

अगर आपका रोमांटिक पार्टनर वास्तव में आपसे प्यार करता है और आपकी आंखों में देखते हुए ईमानदार लग रहा है, और आपसे कुछ नहीं चाहता है, तो यह संभव है कि वह वास्तव में आपसे प्यार करता है. अगर वह व्यक्ति निश्चित रूप से आपसे प्यार करता है, तो वह इसे बिना किसी कारण के कहेंगे, सिर्फ इसलिए नहीं कि उसे एक एहसान की जरूरत है या क्योंकि यह कहना सही लगता है.

Side Effects Of Coconut Oil: नारियल तेल के इन 4 हैरान करने वाले दुष्प्रभावों को जानकर आप भी चौंक जाएंगे

3. क्या वह व्यक्ति ईमानदारी से आपके आसपास रहने की कोशिश करता है?

जब कोई आपसे प्यार करता है, तो वह आपके लिए पूरी तरह से खुल जाता है. अगर आपको उस व्यक्ति का एक पूरा पक्ष देखने को मिलता है जो वह बाकियों को नहीं दिखाता है, तो यह एक प्रेम संकेत हो सकता है. उदाहरण के लिए, अगर आपका साथी सार्वजनिक रूप से बहुत गंभीर या विनम्र है, लेकिन जब आप अकेले होते हैं, तो वह अधिक नासमझ और मूर्खतापूर्ण पक्ष दिखाता है, तो वह वास्तव में आपके लिए खुल रहा है और आपसे प्यार करता है. अगर वह व्यक्ति अपनी गहरी भावनाओं को आपके साथ शेयर करता है और उसके साथ सहज है, तो वह प्यार है.

4. व्यक्ति आपको कैसे देखता है?

वो हलचल है जो कोई आपको देता है जो आपकी आत्मा को पिघला देता है. अगली बार जब आप अपने प्रियजन को देखते हैं तो आप उसका चेहरा देख सकते हैं... क्या वह आपको नासमझ, मूर्खतापूर्ण और मनमोहक तरीके से देखता है. जब आप इसे देखेंगे तो आपको यह पता चल जाएगा. आपको यह लुक हर समय नहीं मिलेगा. आप इसे सुबह में, या खाने की मेज पर बेतरतीब ढंग से देख सकते हैं.

क्या झड़ने लगते हैं सर्दियों में बाल? जानें बदलते मौसम में बाल झड़ने की वजह और बचाव के उपाय

5. क्या वह आपके भविष्य के बारे में एक साथ बात करता है?

अगर वह व्यक्ति भविष्य के बारे में बात करता है और हमेशा आपको उसमें शामिल करता है, तो एक अच्छा मौका है कि वह आपसे सच्चा प्यार करता है क्योंकि सच्ची प्रतिबद्धता का अर्थ है किसी अन्य व्यक्ति के साथ आगे के लिए प्लान बनाना. अगर वह व्यक्ति नियमित रूप से इस बारे में बात करता है कि आप भविष्य में क्या करने जा रहे हैं, भविष्य में आपका जीवन एक, दो, या दस साल एक साथ कैसा दिखेगा, आपके बच्चे कैसे दिखेंगे, आप एक साथ कहां सेवानिवृत्त होंगे, या आप अपने हनीमून के लिए कहां जाएंगे, तो शायद वह आपसे प्यार करता है.

All About Periods : क्यों होते हैं पीरियड्स, इस दौरान यौन संबंध ठीक या गलत?

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

Fasting Tips: अपना फास्ट तोड़ने के लिए आप क्या खाते हैं? नुकसान से बचने के लिए इन 5 चीजों से ब्रेक करें उपवास

Delhi Air Pollution: नाक की जकड़न को साफ करने के लिए सेलाइन नेजल स्प्रे का करें इस्तेमाल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
       

मोटापे से परेशान लोगों के लिए High Blood Pressure और Diabetes के खतरे को कम करने बेहतरीन टिप्स