Saggy Neck Skin: गर्दन की लटकती त्वचा को टाइट करने के लिए 9 इफेक्टिव तरीके, स्किन दिखेगी अट्रैक्टिव और कसी हुई

Remedies For Sagging Neck Skin: कई लोग सवाल भी करते हैं कि गर्दन की त्वचा को कैसे टाइट करें? या गर्दन की त्वचा को कैसे कम करें? गर्दन की त्वचा को कसने के 9 तरीके यहां दिए गए हैं.

Saggy Neck Skin: गर्दन की लटकती त्वचा को टाइट करने के लिए 9 इफेक्टिव तरीके, स्किन दिखेगी अट्रैक्टिव और कसी हुई

Saggy Neck Skin: ढीली त्वचा निराशाजनक हो सकती है और कॉन्फिडेंस पर असर डाल सकती है.

खास बातें

  • ढीली त्वचा निराशाजनक हो सकती है और कॉन्फिडेंस पर असर डाल सकती है.
  • ज्यादातर लोगों के शरीर में ढीली स्किन गले के आसपास भी होती है.
  • ऐसे कई तरीके हैं जिनसे आप ढीली त्वचा को टाइट कर सकते हैं.

How To Tighten Saggy Neck Skin: ढीली त्वचा निराशाजनक हो सकती है और कॉन्फिडेंस पर असर डाल सकती है. ज्यादातर लोगों के शरीर में ढीली स्किन गले के आसपास होती है. ढीली और झुर्रिदार त्वचा न सिर्फ दिखने में भद्दी लगती है बल्कि आपको शर्मिदगी भी महसूस करा सकती है. जबकि ऐसे कई तरीके हैं जिनसे आप ढीली त्वचा को टाइट कर सकते हैं. गले की त्वचा न केवल एक विकार है, बल्कि यह हमें असुरक्षित महसूस करा सकती है. कई लोग सवाल भी करते हैं कि गर्दन की त्वचा को कैसे टाइट करें? या गर्दन की त्वचा को कैसे कम करें? गर्दन की त्वचा को कसने के 9 तरीके यहां दिए गए हैं.

ढीली गर्दन की त्वचा कसने के तरीके | Ways To Tighten Loose Neck Skin

1) गर्म मालिश

गर्म मालिश करने से झुर्रियों और रूखेपन को ठीक करने के साथ-साथ त्वचा को फिर से भरने में मदद मिल सकती है. यह आपकी त्वचा को नमीयुक्त, मुलायम और कोमल बना देगा. गर्म मालिश आपकी त्वचा के भीतर कोलेजन के फॉरमेशन को गति प्रदान करती है जो नए सेल और मरम्मत में मदद करती है.

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2) व्यायाम

स्ट्रेचिंग और वर्किंग एक्सरसाइज से रूखी त्वचा में ध्यान देने योग्य बदलाव आ सकता है. आपके निचले चेहरे के ऊतकों और मांसपेशियों को लगातार खींचने और आराम करने से वे सक्रिय हो सकते हैं. यह कोलेजन के फॉरमेशन को ट्रिगर करने का कारण भी बन सकता है. उम्र बढ़ने और शिथिलता के निशान को कम कर सकता है.

3) मिनरल वाटर पिएं

मिनरल वाटर आपके शरीर में रासायनिक संतुलन को बहाल कर सकता है. कई हार्मोनल और रासायनिक असंतुलन से समय से पहले बुढ़ापा आ सकता है, जिसे झुर्रियों और गर्दन की त्वचा में ढीलापन जैसे लक्षणों के साथ देखा जा सकता है. खनिज पानी उन वंचित रसायनों को फिर से चालू करने में मदद कर सकता है जो आपके हार्मोन को फिर से वेल एडजस्ट कर सकते हैं.

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4) बैलेंस डाइट

यह बहुत आसान लग सकता है, लेकिन एक बैलेंस डाइट मदद कर सकती है! ताजे फल, हरी पत्तेदार सब्जियां और सलाद सभी विटामिन को बहाल करने में मदद कर सकते हैं. यह एक धीमा उपाय है, लेकिन यह एक अच्छा उपाय है.

5) केले के छिलके का मास्क

केला एंटी-ऑक्सीडेंट और ल्यूटिन को बढ़ावा देता है, जो कोशिकाओं को लोचदार, अधिक सक्रिय और और भी मजबूत बनाता है. आप केले के मास्क को ब्यूटी स्टोर्स पर पा सकते हैं या स्क्रैच से बना सकते हैं.

6) वेट मैनेज करें

अपने वेट को कंट्रोल करना इसे ठीक करने के तरीके से ज्यादा एक निवारक उपाय है. वजन बढ़ने से आपकी त्वचा में खिंचाव आ सकता है, इसलिए जब आप अपना वजन कम करते हैं, तो ढीली त्वचा इसका परिणाम हो सकती है. अगर आप भविष्य में ढीली गर्दन की त्वचा के बारे में चिंतित हैं, चाहे आप इससे अभी निपटें या बाद में अपना वेट मैनेज करने से स्ट्रेचिंग को रोकने में मदद मिल सकती है.

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7) खीरा पेस्ट

ककड़ी का पेस्ट एक गहरा मॉइस्चराइजिंग और हाइड्रेटिंग एजेंट है. यह घिसी-पिटी और ढीली त्वचा को गहराई से कंडीशन करता है, कोशिकाओं को पूरी तरह से रिवाइब करता है. आपकी त्वचा टाइट, फुलर और प्लम्पर दिखेगी.

8) बादाम के तेल की मालिश

बादाम के तेल में विटामिन ई होता है, जो एंटी-एजिंग के लिए एक महत्वपूर्ण गुण है. यह आपके गर्दन क्षेत्र के आसपास ब्लड सर्कुलेशन को बढ़ाने में भी मदद करता है, जिससे त्वचा को कसने और टोन करने में मदद करने के लिए कोलेजन का निर्माण होता है.

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अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.