Malaika Yoga: टोन्ड बॉडी के लिए ये एक्सरसाइज करती हैं मलाइका अरोड़ा, घर पर आसानी से किया जा सकता है ये योग- Video Inside

Malaika Yoga: मलाइका अक्सर योग और एक्सरसाइज करते हुए वीडियोज अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर करती हैं. हाल ही में मलाइका ने एक वर्कआउट वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह योगा करती नजर आ रही हैं.

Malaika Yoga: टोन्ड बॉडी के लिए ये एक्सरसाइज करती हैं मलाइका अरोड़ा, घर पर आसानी से किया जा सकता है ये योग- Video Inside

मलाइका अरोड़ा ने शेयर किया योग वीडियो.

Malaika Arora Yoga Video: बॉलीवुड में फिटनेस क्वीन के नाम से जानी जाने वाली एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा अपनी अदाकारी से ज्यादा अपनी खूबसूरती और परफेक्ट बॉडी शेप के लिए जानी जाती हैं. एक्ट्रेस न ही केवल खुद फिट रहती हैं, बल्कि दूसरों को भी फिट रहने के टिप्स शेयर करती रहती हैं. मलाइका अक्सर योग और एक्सरसाइज करते हुए वीडियोज अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर करती हैं. हाल ही में मलाइका ने एक वर्कआउट वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह योगा करती नजर आ रही हैं.

मलाइका अरोड़ा ने Reveal किया अपनी टोन्ड बॉडी का सीक्रेट, इन योगासन से आप भी पा सकते हैं उनके जैसा फिगर

यहां देखें वीडियो:

Malaika Arora का डंडे के सहारे योग का Video वायरल, दिवा ने बताए इस आसन के फायदे

मलाइका के टोन्ड हैंड्स का राज

मलाइका अरोड़ा ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से ये वीडियो शेयर किया है, जिसमें एक्ट्रेस योग करती नजर आ रही हैं. मलाइका स्कल्प्ट करती नजर आ रही हैं. योग के साथ मिनी वेट्स को उठाकर मलाइका इस अभ्यास को कर रही हैं. मलाइका ने इस वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में इसे करने का तरीका और उसके फायदे बताएं हैं. कैप्शन में एक्ट्रेस ने लिखा, ‘स्कल्प्ट मिनी वेट हैं जो आपके अभ्यास में एक चुनौती जोड़ते हैं. इतना ही नहीं बल्कि अपनी बाहों को खूबसूरती से टोन भी करते हैं. सबसे अच्छी बात यह है कि आप अपने लगभग सभी योग पोज के साथ स्कल्प्ट ऐड कर सकती हैं. अगर आपके पास योग स्कल्प नहीं हैं, तो आप विकल्प के रूप में अपनी सुविधा के अनुसार 500 मिलीलीटर या 1 लीटर की बोतल का उपयोग कर सकती हैं'.

स्कल्प्ट के फायदे

मिनी वेट्स या पानी के बोतल के साथ आप इस योग को कर सकते हैं. इससे आपके हाथों के मसल्स टोन होते हैं, साथ ही बॉडी की स्ट्रेचेबिलिटी भी बढ़ती है. मिनी वेट्स के साथ योग करने से शरीर को मजबूती मिलती है और पूरी बॉडी स्ट्रेच होती है. साथ ही साइड्स में जमा फैट को कम करने के लिए भी ये अभ्यास कारगर हैं.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com