मलाइका अरोड़ा ने Reveal किया अपनी टोन्ड बॉडी का सीक्रेट, इन योगासन से आप भी पा सकते हैं उनके जैसा फिगर

Malaika Arora Fitness Secret: योग अभ्यास शारीरिक ही नहीं बल्कि मानसिक स्वास्थ्य पर भी पॉजिटिव असर डालता है. कुछ योगासन ऐसे हैं जो बैली फैट को कम करने साथ ही बॉडी को फ्लेसिबल बनाते हैं और मेंटल हेल्थ को भी मजबूती दे सकते हैं.

मलाइका अरोड़ा ने Reveal किया अपनी टोन्ड बॉडी का सीक्रेट, इन योगासन से आप भी पा सकते हैं उनके जैसा फिगर

बैली फैट के लिए तीन योगासन.

अक्सर लोग बैली फैट से परेशान रहते हैं. निकला हुआ पेट आपके लुक्स को तो खराब करता ही है, बीमारियों को दावत भी देता है. बैली फैट को बर्न करने के लिए लोग कई तरह के ट्रीटमेंट करते हैं, कुछ लोग तो इसके लिए सर्जरी तक करवा लेते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि नियमित योग अभ्यास के जरिए बैली फैट को गायब किया जा सकता है. योग अभ्यास शारीरिक ही नहीं बल्कि मानसिक स्वास्थ्य पर भी पॉजिटिव असर डालता है. कुछ योगासन ऐसे हैं जो बैली फैट को कम करने साथ ही बॉडी को फ्लेसिबल बनाते हैं और मेंटल हेल्थ को भी मजबूती दे सकते हैं. बॉलीवुड की फिटनेस क्वीन एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा बैली फैट को कम करने के लिए तीन खास योगासन बताती हैं. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से अभ्यास करते हुए अपना वीडियो भी शेयर किया.

Kareena Kapoor Fitness: करीना कपूर ने दिखाई अपने बेस्ट वर्कआउट फ्रेंड की एक झलक? शेयर किया क्यूट वीडियो

बैली फैट कम करने लिए मलाइका अरोड़ा के बताए तीन योगासन

नौकासन (Boat Pose)

नौकासन करने से शरीर का ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होता है, जिससे बैली फैट बर्न करने में मदद मिलती है. ये आसन पेट की चर्बी को कम करने के साथ ही साइड में जमी चर्बी को भी कम करता है. ये आसन कमर और गर्दन को मजबूती देता है और साथ ही रीढ़ की हड्डी को भी मजबूत बनाता है.

Hina Khan: हिना खान ने हवा में झूलते हुए की जबरदस्त एक्सरसाइज, फैंस देखकर हो गए हैरान

कुंभकासन (Plank Pose)

इस योगासन से पूरे शरीर के मसल्स में मजबूती मिलती है. इसके साथ ही इससे शरीर में लचीलेपन को भी बढ़ाता है. इससे बैली फैट को बर्न करने में काफी मदद मिलती है. कोर स्ट्रेंथ के लिए ये बेस्ट एक्सरसाइज है.

भुजंगासन (Cobra pose)

भुजंगासन का अभ्यास करना बेहद आसान है और इसके कई फायदे हैं. इस आसन के करने से कंधों और बाहों को मजबूती मिलती है, साथ ही दिल की सेहत के लिए भी ये बेहद फायदेमंद है. बैली फैट कम करने के साथ ही ये कमर को भी सुडौल और पतला बनाने में मदद करता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.