विज्ञापन
This Article is From Jun 08, 2021

पैरों को मजबूत करने के लिए लोअर बॉडी वर्कआउट की तलाश है? तो Shilpa Shetty का यह एक्सरसाइज रुटीन अपनाएं

Lower Body Workout: यह रुटीन न केवल निचले शरीर की ताकत को बढ़ावा देगा बल्कि सहनशक्ति, गतिशीलता और हाथ पैर कॉर्डिनेशन भी बनाएगा. अपनी सामान्य वर्कआउट पोशाक में, शेट्टी को एक शक्तिशाली लोअर बॉडी की कसरत के साथ पसीना बहाते हुए देखा जा सकता है.

पैरों को मजबूत करने के लिए लोअर बॉडी वर्कआउट की तलाश है? तो Shilpa Shetty का यह एक्सरसाइज रुटीन अपनाएं
शारीरिक और मानसिक रूप से फिट रहने के लिए घर पर करें व्यायाम

Shilpa Shetty's Workout Routine: लॉकडाउन, ऑनलाइन क्लास और वर्क फ्रॉम होम ने हममें से कई लोगों को अपनी कुर्सियों और बिस्तरों से बांधे रखा है. हम अपने डेली या वीकली कसरत के लिए अपने नियमित जिम भी नहीं जा सकते हैं, और यहां तक कि हम घरेलू व्यायामों को दोहरा-दोहराकर अब वे हमारे लिए उबाऊ हो रहे हैं. हमारी कुर्सियों से उठने और एक नया वर्कआउट रुटीन करने की कुल प्रेरणा तब और भी कम हो जाती है जब आपको पता चलता है कि यह सोमवार है, लेकिन अभिनेत्री और फिटनेस के प्रति उत्साही शिल्पा शेट्टी कुंद्रा की नई इंस्टाग्राम रील हमें हमारे वर्कआउट मैट पर पसीना बहाने के लिए तैयार करने की प्रेरणा देती है.

डायबिटीज रोगियों के लिए किसी रामबाण से कम नहीं हैं ये 10 सुपरफूड्स, शुगर लेवल को रख सकते हैं कंट्रोल

शिल्पा शेट्टी कुंद्रा का यह रुटीन ट्राई करें | Try This Shilpa Shetty Kundra Routine

अपनी सामान्य वर्कआउट पोशाक में, शेट्टी को एक शक्तिशाली लोअर बॉडी की कसरत के साथ पसीना बहाते हुए देखा जा सकता है, जैसा कि ट्रेनर याशमीन चौहान ने उन्हें सुझाया था. तो, आप पूछेंगे कि कसरत क्या है. यह काफी सरल है लेकिन ओह-इतना प्रभावी है. अभिनेत्री ने इसे "ओपन एंड क्लोज स्क्वाट चैलेंज" कहा.

आप सबसे पहले अपने पैरों को एक साथ जोड़कर सीधे खड़े हो जाएं और अपनी बाहों को तिरछे वी आकार में ऊपर उठाएं. फिर आप अपने दाहिने पैर को दाहिनी ओर ले जाएं, स्क्वाट करें, और अपनी बाहों को नीचे ले जाएं, उन्हें अपनी कमर के सामने से पार करें. अपने पैर को वापस केंद्र की ओर ले जाएं और सीधे खड़े हो जाएं, और इसे दूसरे पैर के साथ यही दोहराएं.

एक सेट धीमी गति से करें, फिर अगले दो सेट दोगुनी गति से करें. फिर चौथे सेट को फिर से धीमी गति से करें, और अगले दो सेटों के लिए गति पकड़ें. जब आप उठें तब श्वास लेना और स्क्वाट करते समय सांस छोड़ना याद रखें. अपनी पीठ को सीधा रखें और अपने एब्स को हर स्क्वाट में व्यस्त रखें.

शारीरिक और मानसिक तनाव को दूर करने के लिए बेहद फायदेमंद हो सकती हैं ये 5 स्ट्रेचिंग एक्सरसाइज

उनके कैप्शन के अनुसार, यह व्यायाम आपके कार्डियो-श्वसन सहनशक्ति, आपके निचले शरीर की मांसपेशियों, कंधों, गति, चपलता, मस्तिष्क और शरीर और हाथ और पैर के कॉर्डिनेशन पर काम करेगा.

संभावना है कि, हम शायद पसीना बहा रहे होंगे जो शेट्टी सहजता से, मुस्कुराते हुए और चमकते हुए कर रही हैं, लेकिन इसमें कोई संदेह नहीं है कि यह कसरत हमें हफ्ते के लिए एक आदर्श किकस्टार्ट देगा.

यह पहली बार नहीं है जब शेट्टी के इंस्टाग्राम ने हमें उठने और आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया है. हमें यह इंस्टाग्राम वीडियो अच्छी तरह से याद है जहां उन्होंने हमें पेट और हैमस्ट्रिंग के लिए एक शक्तिशाली योग प्रवाह दिखाया, जिसमें गत्यत्मक उत्थिता पादहस्तासन और नौकासन शामिल थे.

शारीरिक और मानसिक तनाव को दूर करने के लिए बेहद फायदेमंद हो सकती हैं ये 5 स्ट्रेचिंग एक्सरसाइज

उस प्रवाह के साथ, उन्होंने हमें कोर ताकत को बढ़ावा देने, हैमस्ट्रिंग खिंचाव प्राप्त करने, हमारे पेट को टोन करने के साथ-साथ हमारी बाहों, कंधों और जांघों को मजबूत करने का तरीका सिखाया.

इस वर्कआउट को आजमाएं और अपनी फिटनेस रुटीन को अपग्रेड करें.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

किडनी को क्लीन और डिटॉक्स कर इसकी कार्यक्षमता बढ़ाने के लिए इन 5 किडनी-फ्लश ड्रिंक्स का सेवन करें

What Are Antibodies? क्या होती हैं एंटीबॉडी, घरेलू तरीके से ऐसे होंगी तैयार

वर्कआउट करने के बाद नहीं करते ये 4 काम, तो आज से ही कर दें शुरू मिलेगा बेहतरीन फायदा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Cervical Cancer : सर्वाइकल कैंसर क्या है, शुरुआती लक्षण और बचाव के उपाय
पैरों को मजबूत करने के लिए लोअर बॉडी वर्कआउट की तलाश है? तो Shilpa Shetty का यह एक्सरसाइज रुटीन अपनाएं
Disadvantages Of Egg: These People Should Avoid Eating Eggs
Next Article
Disadvantages Of Egg: भूलकर भी ये लोग ना करें अंडे का सेवन, नुकसान जानकर हो जाएंगे हैरान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com