विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 20, 2023

Karwa Chauth Gifts for Husband: करवा चौथ पर हस्बैंड को देना है रिटर्न गिफ्ट, यहां हैं कमाल के आइडियाज, खिल उठेगा उनका चेहरा

आप भी इस करवा चौथ पर व्रत रखने वाली हैं तो पति से गिफ्त लेने के साथ ही उनके लिए भी कुछ सरप्राइज प्लान करें और उन्हें भी कुछ गिफ्ट दें. हस्बैंड को गिफ्ट में देने के लिए कुछ कमाल के आइडियाज यहां हैं.

Read Time: 4 mins
Karwa Chauth Gifts for Husband: करवा चौथ पर हस्बैंड को देना है रिटर्न गिफ्ट, यहां हैं कमाल के आइडियाज, खिल उठेगा उनका चेहरा
करवा चौथ पर पति उपहार में दें 5 गिफ्ट आइटम.

Karwa Chauth Gifts for Husband: करवा चौथ का व्रत महिलाओं के साथ-साथ पुरुषों के लिए भी महत्वपूर्ण बन गया है. आज के समय में न सिर्फ महिलाएं बल्कि पुरुष भी अपनी पत्नी के लिए करवा चौथ का व्रत रखने से पीछे नहीं हटते. इस बार करवा चौथ का व्रत 1 नवंबर 2023, दिन बुधवार को रखा जा रहा है. आपके हस्बैंड भी आपके लिए व्रत रखते हैं और आप अपने पार्टनर को स्पेशल फील कराने और उन्हें खुश करने के लिए कुछ उपहार देने के बारे में सोच रही हैं तो ये आर्टिकल आपके बहुत काम आ सकता है.

जैसा कि हम हमेशा ही आपको रिलेशनशिप टिप्‍स देते है, तो इस खास मौके पर यह आपके लिए खास सलाह है कि इस बार आप अपने पति से गिफ्ट मांगने के बजाए उन्‍हें गिफ्ट दें. और करवा चौथ के मौके पर आप अपने पत‍ि को क्‍या गिफ्ट कर सकती हैं इसकी सलाह हम देते हैं न... 

यहां है कुछ करवा चौथ गिफ्ट आइड‍ियाज जो अगर आप अपने पति को देंगी तो आपके रिश्‍ते में नई ताजगी भर देंगे. 

कब है करवा चौथ, धनतेरस, दिवाली, व‍िश्‍वकर्मा पूजा, भाई दूज और गोवर्धन पूजा, जानें इस साल के त्‍योहारों की तिथ‍ि, मुहूर्त | Indian Festivals in 2023

करवा चौथ गिफ्ट आइडियाज | Karwa Chauth Gift Ideas For Husband



पति को गिफ्ट करें स्मार्ट वॉच (Smart watch) 

इस करवा चौथ अपने पति को स्पेशल फील कराने के लिए आप उन्हें उपहार के तौर पर स्मार्ट वॉच गिफ्ट कर सकती हैं. अलग-अलग ब्रांड की अलग-अलग स्मार्ट वॉच में कई सारे फीचर्स होते हैं. आप अपने पति के नेचर और चॉइस के अकॉर्डिंग उन्हें उनकी मनपसंद कलर की स्मार्ट वॉच गिफ्ट कर खुश कर सकती हैं.


ट्रिप पैकेज (Trip Package)

अगर आपके हस्बैंड को घूमने का बहुत शौक है तो आप उनके लिए एक शानदार ट्रिप प्लान कर सकती हैं. अगर आप दोनों एक-दूसरे के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करना चाहते हैं तो अपने हस्बैंड की मनपसंद डेस्टिनेशन का अच्छा सा ट्रिप पैकेज गिफ्ट करना उनके लिए बेहद रोमांचक हो सकता है.

ये भी पढ़ें- Karwa Chauth 2023: करवा चौथ पर मेहंदी रंग चाहते हैं गाढ़ा, तो अपनाएं ये आसान टिप्स

स्किन केयर प्रोडक्ट्स (Skin Care Products)

आजकल अत्यधिक पॉल्यूशन के चलते अधिकांश लोगों की स्किन पर नकारात्मक प्रभाव देखने को मिलते हैं, जिसकी वजह से चेहरे पर पिंपल्स या एलर्जी की समस्या न सिर्फ महिलाओं बल्कि पुरुषों में भी हो रही हैं. आप भी अपने डियर वन को हर्बल स्किन प्रोडक्ट गिफ्ट कर उन्हें खुश कर सकती हैं.


गॉगल्स (Goggles)

इस करवा चौथ आप अपने हैंडसम हंक को स्पेशल फील कराने के लिए उन्हें उनके फेस के अकॉर्डिंग एक अच्छा सा गॉगल गिफ्ट कर सकती हैं. आप चाहें तो इसे ऑफलाइन या ऑनलाइन खरीद सकती हैं.

हैंडमेड चॉकलेट (Handmade Chocolate)

अक्सर हमें लगता है कि महिलाओं को ही चॉकलेट पसंद होती है, लेकिन आपको जानकर आश्चर्य होगा कि पुरुष भी चॉकलेट बड़े चाव से खाना पसंद करते हैं. इस करवा चौथ उन्हें हैंडमेड चॉकलेट बनाकर अट्रैक्टिव पैकिंग के साथ रेप करके गिफ्ट करेंगी तो वे बेहद खुश हो जाएंगे.

Osteoporosis: Causes, Symptoms, treatment | ऑस्टियोपोरोसिस, हड्डियों की कमजोरी: कारण, लक्षण, इलाज | Watch Video

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
तम्बाकू छोड़ने के लिए दवाओं और बिहेवियर थेरेपी सबसे ज्यादा प्रभावी : डब्ल्यूएचओ
Karwa Chauth Gifts for Husband: करवा चौथ पर हस्बैंड को देना है रिटर्न गिफ्ट, यहां हैं कमाल के आइडियाज, खिल उठेगा उनका चेहरा
आप भी पी लेते हैं अक्सर कच्चा दूध, तो हो सकती हैं ये 6 दिक्कतें, बीमार होने से बचने के लिए जान लें
Next Article
आप भी पी लेते हैं अक्सर कच्चा दूध, तो हो सकती हैं ये 6 दिक्कतें, बीमार होने से बचने के लिए जान लें
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;