एलोवेरा में ये चीज मिलाकर हफ्ते में लगा लीजिए 2 बार, फेस पर पड़ी सिलवटें हो जाएंगी गायब आएगा गजब का निखार

Glowing Skin Home Remedies: आजकल प्रदूषण, धूल मिट्टी और केमिकल वाले स्किन केयर प्रोडक्ट्स का ज्यादा इस्तेमाल से चेहरे को काफी नुकसान होता है. कम उम्र में ही बुढ़ापे के लक्षण नजर आने लगते हैं. यहां एक घरेलू नुस्खा है जो चेहरे को नेचुरल ग्लो देगा.

एलोवेरा में ये चीज मिलाकर हफ्ते में लगा लीजिए 2 बार, फेस पर पड़ी सिलवटें हो जाएंगी गायब आएगा गजब का निखार

Glowing Skin Home Remedies: बहुत से घरेलू उपाय हैं जो चेहरे से झाइयां और झुर्रियां गायब कर सकते हैं.

Wrinkles Home Remedies: जब भी स्किन केयर की बात आती है तो हम सभी महंगे-महंगे प्रोडक्ट्स चुनते हैं, लेकिन ग्लोइंग स्किन पाने के लिए घरेलू नुस्खे भी काफी कारगर हैं. उन्हें न सिर्फ आजमाना आसान है बल्कि वे बिना साइडइफेक्टस के चेहरे को चमकदार बनाने के लिए भी कमाल हैं. ऐसे बहुत से घरेलू उपाय हैं जो चेहरे से झाइयां और झुर्रियां गायब कर सकते हैं. बशर्ते आपको उनको इस्तेमाल करने का तरीका पता हो. आजकल प्रदूषण, धूल मिट्टी और केमिकल वाले स्किन केयर प्रोडक्ट्स का ज्यादा इस्तेमाल से आपके चेहरे की नेचुरल चमक ही गायब हो गई है. फेस पर पिगमेंटेशन के साथ कम उम्र में ही बुढ़ापे के लक्षण नजर आने लगते हैं. अगर आप भी जवां दिखना चाहते हैं और ग्लोइंग स्किन के नेचुरल उपाय तलाश रहे हैं तो एलोवेरा आपके लिए कमाल कर सकता है. जान लीजिए फेस पर इंस्टेंट ग्लो लाने के लिए इसका इस्तेमाल कैसे करें.

फेस पर ग्लो लाने का घरेलू नुस्खा | Home Remedy To Bring Glow On Face

चेहरे पर तुरंत चमक पाने के लिए हमेशा महंगे प्रोडक्ट्स या कठिन स्किन केयर रूटीन की जरूरत नहीं होती है. प्रकृति ने हमें चमकती त्वचा के लिए प्राकृतिक घरेलू उपचारों का खजाना दिया है जो स्किन को जवां बना रखने के लिए असरदार हैं. यहां एक आसान नुस्खा है जो त्वचा का गजब का निखार देने के लिए जाना जाता है.

ये भी पढ़ें: एक दिन में कितने कप ग्रीन टी पीनी चाहिए, सर्दियों में मिलते हैं ये 3 गजब के फायदे, डॉक्टर भी देते हैं ये सलाह

चेहरे के लिए एलोवेरा जेल और हल्दी

एलोवेरा जेल आपकी त्वचा के लिए बेहद अच्छा है. यह त्वचा को लाभ पहुंचाने वाले गुणों से भरपूर है. एलोवेरा जेल और हल्दी का कॉम्बिनेशन आपकी त्वचा के लिए अद्भुत काम कर सकता है. थोड़ा सा एलोवेरा जेल लें और उसमें दो से तीन चुटकी हल्दी पाउडर मिलाएं. गाढ़ा पेस्ट बनाने के लिए आप इसमें बेसन या मुल्तानी मिट्टी मिला सकते हैं. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं और कुछ देर तक ऐसे ही रहने दें. इसी तरह सूखने पर इसे पानी से धो लें. इस उपाय का प्रयोग हफ्ते में एक या दो बार करें.



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)