Homemade Night Cream: बस चार चीजों से घर पर तैयार करें असरदार हर्बल नाइट क्रीम, मिलेगी दमकती त्‍वचा, बनेगा स्‍किन केयर का बेस्‍ट नुस्‍खा...

Homemade night cream for glowing skin: स्किन केयर में नाइट क्रीम का उपयोग बहुत महत्व रखता है. रात में सोते समय पूरी बॉडी के साथ स्किन भी खुद को रिपेयर करती है. एक अच्छी नाइट क्रीम स्किन (Night Cream) को जवां और ग्लोइंग (Get Glowing Skin) बनाए रखने का काम करती है.

Homemade Night Cream: बस चार चीजों से घर पर तैयार करें असरदार हर्बल नाइट क्रीम, मिलेगी दमकती त्‍वचा, बनेगा स्‍किन केयर का बेस्‍ट नुस्‍खा...

Homemade night cream for glowing skin: स्किन केयर में नाइट क्रीम का उपयोग बहुत महत्व रखता है. रात में सोते समय पूरी बॉडी के साथ स्किन भी खुद को रिपेयर करती है. एक अच्छी नाइट क्रीम स्किन (Night Cream) को जवां और ग्लोइंग (Get Glowing Skin) बनाए रखने का काम करती है. पॉल्यूशन और सन लाइट के कारण स्किन को पहुंचे नुकसान को नाइट क्रीम के इस्तेमाल से कम करने में मदद मिलती है. स्किन केयर एक्सपर्ट स्किन को ग्लोइंग और स्मूथ रखने के लिए समुचित मात्रा में पानी पीने और बैलेंस डाइट लेने के साथ साथ नाइट क्रीम के उपयोग की सलाह देते रहे हैं.

गर्मी के मौसम में कील, मुंहासे और टैनिंग दूर करेंगे तरबूज से बने ये फेसमास्‍क, जानें फायदे और बनाने का तरीका...

How to make night cream at home: बेहतर नतीजों के लिए नाइट क्रीम ऐसे प्राकृतिक तत्वों से भरपूर होनी चाहिए जिनमें फाइन लाइंस, पिंपल, रिंकल, डार्क स्पॉट, स्किन डैमेज और एजिंग जैसी समस्याओं को नियंत्रित रखने की क्षमता हो. नाइट क्रीम न्यू स्किन सेल्स बनाने में मदद करती है. मार्केट में नाइट क्रीम की कमी नहीं है, हालांकि ये काफी महंगी होती हैं और इनमें कई तरह के केमिकल्स भी होते हैं. ऐसे में घर में नेचुरल चीजों का उपयोग कर हर्बल नाइट क्रीम तैयार किया जा सकता है जो जेब भर भारी भी नहीं होगी और प्राकृतिक रूप से आपकी स्किन को रखेगी जवां और खूबसूरत…

कैसे बनाएं नाइट क्रीम (How can I make night cream at home?) 

ऑयल से बनाएं परफेक्‍ट नाइट क्रीम (DIY Night Creams For Beautiful Skin) 

सामग्री

  1. कोकोनट ऑयल
  2. आलमंड ऑयल
  3. रोज वॉटर
  4. ग्लिसरीन

विधि

एक पैन को गर्म करें और उसमें बराबर मात्रा में कोकोनट ऑयल और आलमंड ऑयल डालकर गर्म करें. ठंडा होने पर उसमें गुलाब जल और ग्लिसरीन मिलाएं. सभी को अच्छे से मिलाकर क्रीम जैसा जेल तैयार कर लें. अब इसे एयर टाइट जार में स्टोर कर लें और रात में सोने से पहले चेहरा साफ कर अप्लाई करें.

Get Rid of Blackheads: गर्मियों में कर लिए ये काम, तो ब्लैकहेड्स से हमेशा के ल‍िए मिलेगा छुटकारा, यहां हैं लाजवाब घरेलू नुस्खे

pt321f1

DIY- Skin Repairing Night Cream:  घर में नेचुरल चीजों का उपयोग कर हर्बल नाइट क्रीम तैयार किया जा सकता है

एलोवेरा जेल से बनाएं नाइट क्रीम (How do you make night cream with aloe vera gel?)

सामग्री

  1. एलोवेरा जेल
  2. केसर
  3. गुलाब जल
  4. दही का पानी

विधि

एक बाउल में रोज वाटर लें, इसमें केसर को एक घंटे के लिए भिगोकर रखें. दही से चार से पांच चम्मच पानी निकालें. एलोवरा जेल में केसर वाला पानी और दही के पानी को मिलाएं. सामग्री को अच्छी तरह से मिलाकर कुछ समय लिए फ्रिज में रख दें. इसके इस्तेमाल के पहले चेहरे को अच्छी तरह साफ करें और थोड़ी मात्रा में क्रीम को लेकर चेहरे पर मसाज करें. क्रीम रात भर चेहरे पर लगा रहने दें.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)