फिट बॉडी पाने के लिए लाइफस्टाइल कोच ल्यूक कौटिन्हो के इस वीकली फिटनेस चैलेंज को अपनाएं

ल्यूक ने बताया कि फिट रहने के लिए काम करना ही पड़ेगा. इसके लिए सही इंटेंशन के साथ सही दिशा में वर्कआउट करना चाहिए और किसी खतरनाक शॉर्टकट को नहीं अपनाना चाहिए.

फिट बॉडी पाने के लिए लाइफस्टाइल कोच ल्यूक कौटिन्हो के इस वीकली फिटनेस चैलेंज को अपनाएं

बेहतर फिटनेस के लिए सही इंटेंशन के साथ सही दिशा में वर्कआउट करना चाहिए.

मशहूर डाइट गुरू ल्यूक कौटिन्हो ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम पेज पर एक वीकली चैलेंज पोस्ट किया है. इस वीकली चैलेंज में ल्यूक ने कुछ छोटे छोटे टास्क दिए हैं जिन्हें इस पूरे हफ्ते फॉलो करना है. अपने फॉलोअर्स को इंस्पायर करने के लिए ल्यूक ने एक छोटा सा मेसेज भी अपने इंस्टाग्राम पेज पर पोस्ट किया है. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पेज पर लिखा कि अगर आप फेल हो जाते हैं तो आपको फिर से शुरू करना चाहिए. हर दिन एक छोटी सी जीत जरूरी है. आप चाहें तो सारे चैलेंज पूरे करें या फिर कोई एक, पर शुरुआत आज ही करें. अगर आप लाइफ में बेहतर करना चाहते हैं तो प्रैक्टिस करें. प्रैक्टिस के अलावा कोई दूसरा रास्ता नहीं है. 

चाहिए फिट बॉडी पर तो काम करें

ल्यूक ने अपने एक दूसरे पोस्ट में लिखा कि अगर आपको वाकई एक अच्छी बॉडी चाहिए तो इसके लिए आपको काम करना पड़ेगा. पर एक अच्छी बॉडी से आप दूसरों का दिल नहीं जीत सकते. न ही अपनी कमियों को छुपा सकते हैं. 

फिटनेस का कोई शॉर्टकट नहीं

ल्यूक ने बताया कि फिट रहने के लिए काम करना ही पड़ेगा. इसके लिए सही इंटेंशन के साथ सही दिशा में वर्कआउट करना चाहिए और किसी खतरनाक शॉर्टकट को नहीं अपनाना चाहिए. साथ ही आपको खुद को कम नहीं समझना चाहिए. आपको किसी और को कुछ प्रूव करने की जरूरत नहीं है. लाइफ में काफी कुछ है जिसे अपनाया जा सकता है.  

वीकली चैलेंज में क्या है?

ल्यूक ने इस वीकली चैलेंज में कुछ टास्क अपने फॉलोअर्स को दिए हैं. इसमें पूरे हफ्ते रिफाइंड शुगर से दूर रहना है. कम से कम 5 मिनट ब्रीदिंग एक्सरसाइज करनी है. हर मील के बाद कम से कम 10 मिनट वॉक करना है. इसके लिए आप फोन पर बात कर सकते हैं, म्यूजिक सुन सकते हैं या फिर बस वॉक कर सकते हैं. इसके अलावा एक तय समय पर सोना और उठना भी इस वीकली चैलेंज में शामिल है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है