टैनिंग से काली हुई त्वचा को निखार कर खोई हुई रंगत पाने के लिए घर करें कर्ड फेशियल, जानें घर पर फेशियल करने का तरीका | Curd Facial for Glowing Skin

Curd Benefits: How to use for face? गर्मी के मौसम कर्ड फेशियल काफी फायदेमंद साबित हो सकता है. कर्ड फेशियल से स्किन ब्राइट, ग्लोइंग और लाइट हो हो जाती है.

टैनिंग से काली हुई त्वचा को निखार कर खोई हुई रंगत पाने के लिए घर करें कर्ड फेशियल, जानें घर पर फेशियल करने का तरीका | Curd Facial for Glowing Skin

Curd Benefits: How to use for face? स्किन की सफाई के लिए कैसे करें दही का इस्तेमाल.

Curd Benefits: How to use for face?: दही स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होती है. इसका यूज फेशियल के लिए भी किया जा सकता है. खासकर गर्मी के मौसम में दही से फेशियल करना काफी फायदेमंद साबित हो सकता है. दही स्किन की डीप क्लींजिंग के लिए बहुत अच्छा होता है. इससे स्किन नैचुरली मॉइस्चराइजर रहती है. यहां तक कि दही से दाग-धब्बों को भी कम करने में मदद मिलती है. फेशियल के हर स्टेप के लिए दही का यूज किया जा सकता है. कर्ड फेशियल से स्किन (skincare) को कई फायदे होते हैं. इससे स्किन ब्राइट, ग्लोइंग और लाइट हो जाती है. आइए जानते हैं कर्ड फेशियल कैसे करें.

स्किन ब्राइटिंग के लिए कैसे करें कर्ड फेशियल (How to do curd facial for skin brightening | Curd Benefits: How to use for face?)

Step 1 : क्लीजिंग

फेशियल के पहले स्टेप क्लीजिंग के लिए दो चम्मच दही लें और उससे अच्छे से पूरे चेहरे की सफाई करें. इसके लिए दही से पांच मिनट तक हल्के हाथों से मसाज करें. चाहे तो दही में एक चम्मच एलोवेरा जेल मिलाकर भी क्लीजिंग कर सकते हैं. इसके बाद चेहरा पानी से साफ कर लें

Step 2 : स्क्रबिंग

फेशियल के दूसरे स्टेप स्क्रबिंग के लिए एक चम्मच दही में एक चम्मच चीनी मिलाएं और पूरे चेहरे पर हल्के हाथों से स्क्रब करें. दो से पांच मिनट तक चेहरे पर मिक्चर को लगाएं. इसके बाद चेहरे को अच्छे से साफ कर लें.

Step 3 : फेस पैक

फेशियल के तीसरे स्टेप के लिए फेस पैक तैयार करें. इसके लिए एक चम्मच दही में एक चम्मच आटा मिलाएं और पेस्ट तैयार करें और अच्छे से पूरे चेहरे पर लगाएं. यह पेस्ट नार्मल और कम ऑयली स्किन के लिए ठीक है. अगर स्किन ड्राई है तो पेस्ट में एक चम्मच हनी मिला लें. बहुत ऑयली स्किन के लिए नीम के पत्ते या दालचीनी पाउडर मिलाया जा सकता है.

Step 4 : टोनर

टोनर बनाने के लिए एक चम्मच दही में कोकोनट ऑयल या बादाम का तेल और आधा चम्मच हनी मिलाएं और पूरे चेहरे पर अप्लाई करें और हल्के हाथों से मसाज करें. इसे पूरी रात लगाकर रख सकते हैं. इसे पानी से छीटें मारकर साफ करें.

टैनिंग से बचने के लिए घर पर बनाएं सनस्‍क्रीन | How to make sunscreen at Home in Hindi| DIY SunScreen



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)