चेहरे की ढीली स्किन को टाइट करने और लंबे समय तक जवां दिखने के लिए रोज रात में लगा लें ये तेल

Coconut Oil for Tightening Skin: चेहरे की चटती स्किन हमारी सुंदरता को खराब करने का काम करती है.अगर आप भी स्किन को टाइट बनाना चाहते हैं तो आप नारियल तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं.

चेहरे की ढीली स्किन को टाइट करने और लंबे समय तक जवां दिखने के लिए रोज रात में लगा लें ये तेल

Coconut Oil for Skin: स्किन के लिए फायदेमंद है नारियल तेल.

Coconut Oil for Tightening Skin in Hindi: उम्र का असर अगर सबसे ज्यादा दिखता है तो वो है हमारे चेहरे पर. बढ़ती उम्र के साथ हमारी चेहरे की स्किन ढीली (Lose Skin) और लटकने लगती है. ऐसे हम सभी यही चाहते हैं कि हमारी स्किन एकदम टाइट और सुंदर दिखे. इसके लिए हमें अपनी डाइट और कुछ केयर (Skin Care) की जरूरत होती है. अगर आप भी अपनी स्किन को हेल्दी, स्पॉटलेस (Spotless Skin) और टाइट बनाना चाहते हैं तो आप बस कुछ चीजों की मदद से ऐसा कर सकते हैं. हम बात कर रहे हैं नारियल तेल की. जी हां आपने सही सुना. नारियल तेल को इस तरह से लगाने से स्किन को टाइट बनाने में मदद मिल सकती है. असल में नारियल तेल को सेहत के लिए बेहद ही फायदेमंद माना जाता है. तो चलिए जानते हैं नारियल तेल से होने वाले फायदे और इसे स्किन पर कैसे लगाएं.

नारियल तेल के फायदे- Coconut Oil Benefits for Skin:

1. कॉलेजन लेवल-

नारियल तेल स्किन के कॉलेजन लेवल को बढ़ाने का काम कर सकता है. कॉलेजन लेवल स्किन को जवां बनाने में मददगार माना जाता है. 

ये भी पढ़ें- 20 मिनट चेहरे पर लगाएं नार‍ियल तेल और टी ट्री ऑयल, 1 हफ्ते में न‍िखरेगी चेहरे की रंगत, दाग धब्‍बे होंगे दूर, Doctor ने बताया कैसे करें इस्‍तेमाल

Latest and Breaking News on NDTV

2. ड्राइनेस-

नारियल तेल का इस्तेमाल करने से स्किन की ड्राइनेस को कम करने में मदद मिल सकती है.

3. इंफेक्शन-

नारियल तेल में कपूर को मिलाकर लगाने से कई तरह के इंफेक्शन से बचने में मदद मिल सकती है.

स्किन पर कैसे लगाए नारियल तेल- How To Use Coconut Oil for Tightening Skin:

स्किन को टाइट करने और झुर्रियों को हटाने के लिए आप रात के समय नारियल तेल को स्किन पर हल्के हाथ से लगभग 5-10 मिनट तक मसाज करें. इसलिए सबसे पहले आप अपने चेहरे को साफ पानी से धों लें. और साफ कपड़े से पोछ लें. फिर मसाज करें. मसाज आप गर्दन तक पूरे चेहरे को कवर करते हुए करें. इसके बाद कुछ देर ऐसा ही छोड़ दें बात में साफ कपड़े से स्किन को पोछ लें. अगली सुबह फेस वॉस करें इससे आपको रिजल्ट साफ नजर आ जाएगा. 



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)