हंसते हुए झलकता है दांतों का पीलापन, तो इस फल के छिलके को 4 मिनट रगड़ें, सात दिन में सफेद हो जाएंगे दांत

Teeth Whitening Home Remedy: दांतों का पीलापन बहुत बार शर्मिंदगी का कारण बनता है. अगर आप भी अपने पीले दांतों (yellow teeth) को सफेद बनाने के प्राकृतिक उपाय जानना चाहते हैं तो यहां एक कारगर घरेलू नुस्खा है.

हंसते हुए झलकता है दांतों का पीलापन, तो इस फल के छिलके को 4 मिनट रगड़ें, सात दिन में सफेद हो जाएंगे दांत

Teeth Stains Home Remedy: दांतों के पीलेपन को साफ करने के लिए संतरे का छिलका आजमाएं.

Orange Peel For Teeth Plaque: चमकदार सफेद दांत किसे पसंद नहीं होते हैं. हेल्दी और सफेद दांत (White Teeth) आपको खूबसूरत बनाते हैं और आत्मविश्वास भी बढ़ाते हैं. हालांकि दांतों का पीलापन उम्र बढ़ने की प्रक्रिया का हिस्सा है, फिर भी आप इससे लड़ सकते हैं और दांतों पर दाग (Teeth Stains) लगने से बच सकते हैं. दांतों पीले क्यों हो जाते हैं इसके कई कारण हैं. तम्बाकू के उपयोग या आपके द्वारा खाए जाने वाले भोजन के कारण भी दांत पीले हो सकते हैं, लेकिन मसला ये है कि दांतों का पीलापन कैसे दूर करें (How To Remove Teeth Stains) या दांतों को सफेद बनाने के तरीके क्या है? हम आपके लिए यहां ऐसा एक प्राकृतिक उपचार लेकर आए हैं जिसे घर पर आजमाया जा सकता है और कुछ ही दिनों में चमकदार दांत पाए जा सकते हैं. तो चलिए जानते हैं दांतों को सफेद करने का कारगर नेचुरल उपाय.

दांतों को चमकाने के लिए संतरे का छिलका | Orange Peel To Brighten Teeth

संतरे के छिलके के सफेद भाग में विटामिन सी, पेक्टिन, लिमोनेन, ग्लूकेरेट और घुलनशील फाइबर होते हैं जो प्राकृतिक दांतों को सफेद करने का काम करते हैं.

ये भी पढ़ें: बिना चश्मे के नहीं दिखता साफ तो 1 महीने तक खा लीजिए ये 7 चीजें, सालों से लगे चश्मे को उतरने में नहीं लगेगी देर

कैसे करें इस्तेमाल?

बस संतरे को छीलें और छिलके (Orange Peel) के सफेद हिस्से को अपने दांतों पर रगड़ें. ब्रश करने से पहले रस को 3-4 मिनट तक अपने दांतों पर लगा रहने दें, ताकि गूदा और छिलका निकल जाए. लेकिन, ध्यान रखें कि गंदगी हटाने के लिए छीलने से पहले संतरे को अच्छी तरह से धोया जाए.

अन्य फल जिनमें प्राकृतिक ब्लीचिंग एजेंट होते हैं वे हैं नींबू, स्ट्रॉबेरी, सेब और किशमिश.



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)