विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 30, 2023

अनिल कपूर ने एनिमल और फाइटर के लिए किया बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन, बुढ़ापे में भी जवानी देख हैरान हैं लोग, ये रहे Body Transformation करने के 3 तरीके

अनिल कपूर (Anil Kapoor) ने अपने बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन की कुछ तस्वीरें शेयर कीं, जो उन्होंने संदीप रेड्डी वांगा के निर्देशन में बनी फिल्म एनिमल में दो अलग-अलग भूमिकाएं निभाने के लिए किया था.

Read Time: 4 mins
अनिल कपूर ने एनिमल और फाइटर के लिए किया बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन, बुढ़ापे में भी जवानी देख हैरान हैं लोग, ये रहे Body Transformation करने के 3 तरीके
अभिनेता ने अपने सोशल मीडिया पर कुछ फोटोज शेयर कर सभी को चौंकाकर रख दिया है.

अनिल कपूर (Anil Kapoor) फिल्म इंडस्ट्री में सबसे फिट एक्टर में से एक हैं, जो अपनी उम्र को मात देने वाली अपीयरेंस के लिए जाने जाते हैं. अपने शानदार करियर के दौरान उन्होंने लगातार अच्छा परफॉर्म किया है जिसने दर्शकों को आश्चर्यचकित कर दिया. हाल ही में अभिनेता ने अपने सोशल मीडिया पर कुछ फोटोज शेयर कर सभी को चौंकाकर रख दिया है. उनकी बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन की फोटोज ने फैंस को भी हैरान कर दिया है.

उनके कैप्शन में लिखा है, "पिछले साल दो बिल्कुल अलग भूमिकाओं के बीच स्विच करना चैलेंजिंग और सेटिस्फाइंग दोनों रहा...एनिमल में 65 साल के बलबीर से लेकर फाइटर में 45 साल के वायु सेना अधिकारी रॉकी तक, मुझे इससे गुजरना पड़ा." मैंने जो वर्दी पहनी थी, उसके साथ न्याय करने के लिए एक बड़े फिजिकल चेंज की जरूरत थी. अब जब दोनों फिल्में खत्म हो गई हैं, तो मैं दर्शकों द्वारा उन्हें देखने का इंतजार नहीं कर सकता."

ये भी पढ़ें: महिलाओं को क्यों होता है ऑस्टियोपोरोसिस, बचने के लिए 40 की उम्र से करें ये काम, जानिए मेनोपॉज से कैसे जुड़ी है यह बीमारी

जैसे ही उन्होंने तस्वीरें शेयर कीं, कई लोग कमेंट सेक्शन में आ गए और कई शानदार कमेंट किए. वरुण धवन ने लिखा की, "जब आप सिर्फ 18 साल के अनिल हों तो यह सब करना आसान है, जब आप 30 साल के हो जाएं तो यह और भी मुश्किल हो जाता है." फराह खान ने कमेंट किया, "पापाजीiiiiii." सोनम कपूर ने लिखा, "डैड (हंसते हुए इमोजी)."

इस बीच, अनिल कपूर वर्तमान में रणबीर कपूर, रश्मिका मंदाना और बॉबी देओल के साथ 'एनिमल' की रिलीज की तैयारी कर रहे हैं.

इससे पहले, फिल्म के बारे में बात करते हुए, देसी मार्टिनी ने अनिल कपूर के हवाले से कहा था, "मैं बस इतना कह सकता हूं कि यह एक असामान्य और दिलचस्प भूमिका है. मैं संदीप के साथ काम करने के लिए उत्सुक था क्योंकि मुझे कबीर सिंह (2019) पसंद आई. मुझे कहानी पसंद आई." जिसे संदीप ने मुझे सुनाया और मुझे यकीन हो गया कि मैं फिल्म का हिस्सा बनना चाहता हूं."

ये भी पढ़ें: समय से पहले बूढ़ा कर सकती हैं खाने की ये 4 चीजें, आज से ही खाना कर दें बंद, स्किन हो जाएगी बर्बाद

आप कैसे बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन कर सकते हैं? | How can you do body transformation?

आपके शरीर को बदलने से आपको हेल्दी लाइफ जीने और फिट होने में मदद मिलती है. बस अपने डेली एक्सरसाइज रूटीन और खान-पान की आदतों में बदलाव करने की जरूरत है.

1. एक टारगेट बनाएं

जब आप अपना बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन करना चाहते हैं, तो अपने फिटनेस रूटीन का टारगेट बनाएं. चुनें कि क्या आपका टारगेट वजन कम करना है या मसल्स हासिल करना. टारगेट को लिख लें ताकि आपके उस पर टिके रहने की ज्यादा संभावना हो.

2. खुद को समय दें

आपके शरीर को पूरी तरह से बदलने में कुछ समय लग सकता है, इसलिए अपने लिए छोटे लक्ष्य बनाएं. जब आप पहली बार ट्रेनिंग शुरू करते हैं तो मसल्स बढ़ाना आसान होता है, लेकिन समय के साथ यह और ज्यादा कठिन हो जाता है.

3. डाइट पर नजर रखने के लिए एक डायरी रखें

पूरे हफ्ते प्रत्येक भोजन में आप जो कुछ भी खाते हैं उसे लिख लें. जब हफ्ता समाप्त हो जाए, तो देखें कि आपने हफ्ते में कितनी कैलोरी ली, ताकि आप अपना औसत डेली सेवन जान सकें.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
How to Be a Good Father: बेटे को सिर्फ पिता सिखा सकते हैं ये 5 सबक, बेहतर पिता बनने के लिए आज ही गांठ बांध लें ये बातें...
अनिल कपूर ने एनिमल और फाइटर के लिए किया बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन, बुढ़ापे में भी जवानी देख हैरान हैं लोग, ये रहे Body Transformation करने के 3 तरीके
81 साल की उम्र में भी हेल्दी और फिट हैं मिलेनियम स्टार अमिताभ बच्चन, 5 सीक्रेट्स बताएंगे उनकी सेहत का राज
Next Article
81 साल की उम्र में भी हेल्दी और फिट हैं मिलेनियम स्टार अमिताभ बच्चन, 5 सीक्रेट्स बताएंगे उनकी सेहत का राज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;