विज्ञापन

अमेरिकी एथलीट एरियाना रैमसे को ओलंपिक में सबसे ज्यादा पसंद आ रहा है ये चीज, सोशल मीडिया पर खुलकर की बात

एरियाना अपनी गेम के लिए सुर्खियां नहीं बटोर रही हैं, बल्कि ओलंपिक विलेज में मिलने वाले फ्री हेल्थ चेक अप के लिए अपने जुनूनियत को लेकर वह सोशल मीडिया पर सबका ध्यान खींच रही हैं.

अमेरिकी एथलीट एरियाना रैमसे को ओलंपिक में सबसे ज्यादा पसंद आ रहा है ये चीज, सोशल मीडिया पर खुलकर की बात
एरियाना रैमसे को ओलंपिक में सबसे ज्यादा पसंद आ रहा है फ्री हेल्थ चेकअप.

पेरिस ओलंपिक 2024 पर इन दिनों पूरी दुनिया की नजरें हैं. खेल प्रेमी पूरे समर्पण के साथ एक-एक गेम देख रहे हैं. अपने देश के खिलाड़ियों को सपोर्ट करने के साथ-साथ ओलंपिक फैन्स हर गेम को एन्जॉय कर रहे हैं. इस बीच इतिहास रचने वाली अमेरिकी रग्बी टीम की सदस्य एरियााना रैमसे इन दिनों टिक टॉक पर छाई हुई हैं. खास बात यह है कि एरियाना अपनी गेम के लिए सुर्खियां नहीं बटोर रही हैं, बल्कि ओलंपिक विलेज में मिलने वाले फ्री हेल्थ चेक अप के लिए अपने जुनूनियत को लेकर वह सोशल मीडिया पर सबका ध्यान खींच रही हैं. वह सभी फ्री हेल्थ चेकअप सुविधाओं का पूरा फायदा उठा रही हैं.

एरियाना ने कराए कई टेस्ट

पिछले एक सप्ताह से एरियाना न सिर्फ ओलंपिक विलेज में मिल रही स्वास्थ्य सुविधाओं का फायदा उठा रही हैं बल्कि अपने अनुभवों को डॉक्यूमेंट भी कर रही हैं. अमेरिकी एथलीट ने सबसे पहले पैप स्मीयर टेस्ट करवाया और उसके बाद डेंटल और ऑप्टोमेट्री अपॉइंटमेंट भी बुक किया. वह यूनिवर्सल हेल्थ केयर का समर्थन कर रही है और अमेरिका में मुफ्त हेल्थ केयर के लिए नई लड़ाई लड़ना चाहती हैं.

'महिलाओं वाली' इस बीमारी से जूझ रही हैं ये Olympic Medallist, ऐसी औरतों के नाम किया अपना पदक...

उन्होंने कहा, "अमेरिका को अपनी हेल्थ केयर सिस्टम को बेहतर करने की जरूरत है. एक अमेरिकी लड़की होने के बावजूद फ्री हेल्थ केयर से मैं इतनी चकित हो जाऊं इसका कोई आधार नहीं है." बता दें कि अमेरिका इकलौता अधिक आय वाला देश है जहां यूनिवर्सल हेल्थ केयर सिस्टम नहीं है. हालांकि, नेशनल हेल्थ एक्सपेंडिचर अकाउंट पर उपलब्ध डाटा के मुताबिक 2022 में अमेरिका ने हेल्थ केयर सिस्टम पर की जाने वाली खर्च में 4.1 प्रतिशत इजाफा किया था.

1932 से ही खिलाड़ियों को दी जा रही है सुविधा

ओलंपिक और पैरालंपिक विलेज में कुल 22,250 एथलीट रहते हैं जो किसी भी समय मेडिकल क्लीनिक में मिलने वाली सुविधाओं का फायदा उठा सकते हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, 1932 लॉस एंजिल्स गेम्स से ही ओलंपिक विलेज एथलीट्स को मेडिकल सुविधाएं मुहैया करवा रही है.
 

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
निमोनिया से हुआ सीताराम येचुरी का निधन, कब खतरनाक होता है निमोनिया, किन लोगों को ज्यादा खतरा, कैसे पहचानें और बचाव के उपाय
अमेरिकी एथलीट एरियाना रैमसे को ओलंपिक में सबसे ज्यादा पसंद आ रहा है ये चीज, सोशल मीडिया पर खुलकर की बात
सेहत का खजाना है कोल्ड प्रेस्ड ऑयल, जानें कैसे रिफांड तेल है बेहतर, क्या हैं इसके फायदे
Next Article
सेहत का खजाना है कोल्ड प्रेस्ड ऑयल, जानें कैसे रिफांड तेल है बेहतर, क्या हैं इसके फायदे
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com