गुजरात: मोरबी में फैक्टरी की दीवार गिरने से 12 मजदूरों की मौत, PM ने हादसे पर जताया दुख

गुजरात के मोरबी (Morbi) जिले में नमक पैकेजिंग (Salt Packaging)  की एक फैक्टरी में बुधवार को दीवार गिरने से कम से कम 12 मजदूरों की मौत (Died) हो गई.  अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

गुजरात: मोरबी में फैक्टरी की दीवार गिरने से 12 मजदूरों की मौत, PM ने हादसे पर जताया दुख

प्रधानमंत्री कार्यालय ने जानकारी दी कि मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए का मुआवजा दिया जाएगा. 

मोरबी :

गुजरात के मोरबी (Morbi) जिले में नमक पैकेजिंग (Salt Packaging)  की एक फैक्टरी में बुधवार को दीवार गिरने से कम से कम 12 मजदूरों की मौत (Died) हो गई.  अधिकारियों ने यह जानकारी दी.  राज्य के श्रम एवं रोजगार मंत्री और स्थानीय विधायक बृजेश मेरजा ने कहा कि घटना हलवाड़ औद्योगिक क्षेत्र के अंदर स्थित सागर साल्ट फैक्टरी में हुई. उन्होंने बताया, ''घटना में फैक्टरी के कम से कम 12 श्रमिकों की मौत हो गई है.  मलबे के नीचे फंसे अन्य लोगों को बचाने का प्रयास किया जा रहा है. ''प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर दुख जताते हुए मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की.  

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ''मोरबी में दीवार गिरने से हुई त्रासदी हृदय विदारक है.  दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं.  घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.  स्थानीय अधिकारी प्रभावितों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहे हैं. ''

प्रधानमंत्री कार्यालय ने भी ट्वीट कर जानकारी दी कि प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए का मुआवजा और घायलों को 50 हज़ार रुपए की सहायता प्रदान की जाएगी.  केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट कर हादसे पर दुख जताया.  शाह ने मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल से फोन पर बचाव कार्य की स्थिति की जानकारी ली.

मुख्यमंत्री कार्यालय ने बयान जारी कर बताया कि मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपए का मुआवजा देने की घोषणा की है.  बयान में कहा गया है कि पटेल ने जिला प्रशासन को राहत व बचाव कार्य के निर्देश दिए.  उन्होंने कहा कि स्थानीय प्राधिकारी प्रभावितों को हरसंभव सहायता प्रदान कर रहे हैं. 

इसे भी पढें : गिरफ्तार आईएएस के साथ अमित शाह की तस्वीर साझा करने पर फिल्मकार पर केस दर्ज

"कांग्रेस पूरी तरह से खत्म, गुजरात में BJP का सामना 'आप' से": हार्दिक पटेल के कांग्रेस छोड़ने पर बोले AAP सांसद

गुजरात में सरकारी स्कूलों की हालत खराब, युवा बेरोजगार क्यों : राजकोट की रैली में बोले केजरीवाल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इसे भी देखें : भरूच में आयोजित 'उत्कर्ष समारोह' में पीएम मोदी ने लिया हिस्सा



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)