Pakistani Boat Seized: भुज के हरामीनाला के पास से BSF ने जब्त की पाकिस्तानी नाव

BSF ने हरामीनाला के आसपास एक पाकिस्तानी मछली पकड़ने वाली नाव को जब्त किया है. नाव पर कुछ लोगों को देखा गया, लेकिन वे पानी में कूदकर पाकिस्तान की ओर भाग गए.

Pakistani Boat Seized: भुज के हरामीनाला के पास से BSF ने जब्त की पाकिस्तानी नाव

पाकिस्तानी नाव जब्त

गुजरात:

गुजरात के कच्छ जिले में भुज के पास हरामीनाला इलाके से BSF ने एक नाव जब्त किया है. बीएसएफ के अनुसार, यह नाव पाकिस्तानी इलाके की है और इससे मछली पकड़ने का काम किया जाता था. हालांकि, बीएसएफ को देखकर मछुआरें नाव छोडकर पानी में कूद पडे और पाकिस्तान की तरफ चले गए.

बीएसएफ भुज की अम्बुश पार्टी ने अंतर्राष्ट्रीय सीमा के नजदीक हरामीनाला इलाके में कुछ पाकिस्तानी मछली पकडने वाली नौकाओं और मछुआरों की आवाजाही देखी. इसके बाद सतर्क बीएसएफ दल तुरंत मौके पर पहुंचा और भारतीय सीमा में प्रवेश करने का प्रयास करते हुए अंतर्राष्ट्रीय सीमा के नजदीक हरामीनाला से एक पाकिस्तानी मछली पकडने वाली नाव को जब्त किया है. जानकारी के अनुसार यह नाव इंजन फिटेड है.

वहीं, बीएसएफ दल को अपनी ओर आता देख मछुआरें नाव छोडकर पानी में कूद पडे और पाकिस्तान की तरफ चले गए.   जब्त की गई नाव की गहन तलाशी ली गई और मछली पकडने के उपकरण के अलावा कुछ भी संदिग्ध सामग्री नहीं मिले हैं.

इससे पहले इसी साल मई में गुजरात के कच्छ जिले में तलाशी अभियान के दौरान सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने तलाशी अभियान के दौरान भारत-पाकिस्तान (India-Pakistan) सीमा के समीप हरामी नाला क्षेत्र में एक और पाकिस्तानी मछुआरे को पकड़ा एवं वहां से मछली पकड़ने वाली पांच नौकाएं जब्त की थी. बीएसएफ ने उसी क्षेत्र में दो पाकिस्तानी मछुआरों को पकड़ा था और उनकी चार नौकाएं जब्त की थीं. ये मछुआरे खाड़ी में भारतीय समुद्री सीमा में मछली पकड़ रहे थे.

ये भी पढ़ें:- 
भारतीय आसमान में पहुंची ईरान-चीन उड़ान में बम की अफवाह, वायुसेना ने भेजे जेट
रडार को भी चकमा देगा स्वदेशी LCH 'प्रचंड', हुआ वायुसेना में शामिल : जानें खासियतें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

""कचरा प्रबंधन को लेकर कब गंभीर होगी सरकार? दिल्ली में बनते जा रहे हैं कूड़ों के पहाड़