WATCH: साउथ कोरिया को हराने के बाद ब्राजिल खिलाड़ियों ने महान फुटबॉलर पेले को याद कर ऐसा मनाया जश्न

FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप के सुपर 16 राउंड में ब्राजिल ने साउथ कोरिया को 4-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली.

WATCH: साउथ कोरिया को हराने के बाद ब्राजिल खिलाड़ियों ने महान फुटबॉलर पेले को याद कर ऐसा मनाया जश्न

brazil pele

FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप के सुपर 16 राउंड में ब्राजिल ने साउथ कोरिया को 4-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली. अब 5 बार की विश्व चैंपियन ब्राजिल का क्वार्टर फाइनल में मुकाबला क्रोएशिया से होगा. साउथ कोरिया के कि खिलाफ मैच में ब्राजिल की ओऱ से पहला गोल मैच के 7वें मिनट में हुआ, विनीशियस जूनियर ने ब्राजिल की ओर से पहला गोल दागा तो वहीं  नेमार (Neymar) ने 13वें मिनट में पेनाल्टी पर गोल करके ब्राजिस को 2-0 से बढ़त दिला दी. 29वें मिनट में रिचार्लिसन (Richarlison) ने गोल करके मैच को पूरी तरह से ब्राजिल की ओर मोड़ दिया. इसके बाद लुकस पकेटा ने 36वें मिनट में गोल करके ब्राजिल को 4-0 से आगे कर दिया, यहां से मैच पूरी तरह से ब्राजिल के खेमें पहुंच गया.

हालांकि साउथ कोरिया ने मैच के 76वें मिनट में गोल करके स्कोर को किसी तरह से 4-1 तक ले जाने में सफलता हासिल की. साउथ कोरिया की ओर से पाइक सियुंग हो ने गोल करके मैच में गोल करने का खाता खोला लेकिन तब तक काफी देर हो गई थी. आखिर में मैच का समय जब खत्म हुआ तो ब्राजिल 4-1 से साउथ कोरिया से आगे था. 

पेले को किया नमन (brazil pele)
मैच के बाद ब्राजिल के खिलाड़ियों ने इस जीत को महान फुटबॉलर पेले (Pele) को समर्पित किया. बता दें कि पेले इस समय अपनी खराब तबीयत के कारण अस्पताल में भर्ती हैं.  ब्राजील के खिलाड़ियों ने जीत के बाद पेले के नाम का बैनर लेकर पोज देते रहे और उन्हें  याद किया.


बता दें कि  ब्राजील के महान फुटबॉल खिलाड़ी पेले को ‘ ट्यूमर' के  उपचार की जरूरतों के लिए अस्पताल में भर्ती हुए थे. पेले ने 1958, 1962 और 1970 में ब्राजील को विश्व कप जीतने में अहम भूमिका निभाई थी. उन्होंने राष्ट्रीय टीम के लिए 92 मैचों में 77 गोल किये है. वह ब्राजील के लिए सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी है.

नेमार ने बनाया रिकॉर्ड
नेमार फीफा वर्ल्ड कप के तीन अलग-अलग संस्करणों में गोल करने वाले तीसरे ब्राजीलियाई खिलाड़ी बन गए हैं. यही उपलब्धि इससे पहले रोनाल्डो और पेले ने भी हासिल की थी.

ये भी पढ़े-

Ban vs Ind: हार के बावजूद युवराज सिंह ने किया रोहित का समर्थन, दस में से दिए इतने नंबर

"बैजबॉल से हार गया कुदरत का निजाम", इंग्लैंड की जीत के बाद पाकिस्तान की जमकर खिंचाई, मीम्स की बाढ़

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports Hindi