Copa America 2021 Final: मेसी का सपना पूरा, 28 साल बाद अर्जेंटीना ने जीता खिताब, मैदान पर ही हो गए इमोशनल- Video

Copa America 2021 Final में अर्जेंटीना ने नेमार के ब्राजील को हराकर 28 साल बाद कोपा अमेरिका का खिताब अपने नाम कर लिया. फाइनल में मेसी  (Lionel Messi) की अगुवाई में अर्जेंटीन ने ब्राजील को 1-0 से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया

Copa America 2021 Final: मेसी का सपना पूरा, 28 साल बाद अर्जेंटीना ने जीता खिताब, मैदान पर ही हो गए इमोशनल- Video

Copa America 2021 Final: मेसी का सपना पूरा

खास बातें

  • अर्जेंटीना ने जीता कोपा अमेरिका का खिताब
  • फाइनल में ब्राजील की टीम को दी मात
  • मेसी की कप्तानी में अर्जेंटीना ने रचा इतिहास

Copa America 2021 Final में अर्जेंटीना ने नेमार के ब्राजील को हराकर 28 साल बाद कोपा अमेरिका का खिताब अपने नाम कर लिया. फाइनल में मेसी  (Lionel Messi) की अगुवाई में अर्जेंटीन ने ब्राजील को 1-0 से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया. 1993 के बाद यह पहली बार है जब अर्जेंटीना की टीम इंटरनेशनल लेवल पर कोई बड़ा खिताब जीतने में सफल रही हैं. मेसी की कप्तानी में अर्जेंटीना दो बार कोपा अमेरिका के फाइनल में पहुंची थी लेकिन दोनों बार हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन इस बार मेसी की कप्तानी में अर्जेंटीना ने कमाल का परफॉर्मेंस फाइनल में किया और जीत हासिल करने में सफल रही. फाइऩल मैच में अर्जेंटीना और ब्राजील ने कमाल का खेल दिखाया जिसने फैन्स का दिल जीत लिया. मैच के 22वें मिनट में डि मारिया ने गोल कर अर्जेंटीना को बढ़त दिलाई. लेकिन इसके बाद भी ब्राजील की टीम ने अपने आक्रमक खेल में कोई बदलाव नहीं किया लेकिन किस्मत अर्जेंटीना के साथ थी.

मेसी ने जीता दिल, Live मैच में टखने से टपक रहा था खून, फिर भी टीम के लिए गोल दागकर बने हीरो

फाइनल मैच जीतने के साथ ही मेसी काफी इमोशनल भी नजर आए थे और जीत की खुशी में मैदान पर बैठकर सभी का शुक्रिया अदा किया. सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है जिसमें मेसी जीत के बाद इमोशनल दिख रहे हैं. देखें Video

ब्राजील की ओर से 13 शॉट भी दागे गए जहां गोल बन सकता था लेकिन हर दफा ब्राजील की टीम गोल करने में नाकाम रही और आखिर में अर्जेंटीना फाइनल में जीत हासिल करने में सफल रही. मैच के दौरान 9 खिलाड़ियों को पीला कार्ड भी दिखाया गया था, जिससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि मैच का रोमांच कितने चरम पर होगा. मैच में अर्जेंटीना के पांच और ब्राजील के चार खिलाड़ियों को पीला कार्ड दिखाया गया था. 

अमेरिकी फुटबॉलर ने सबके सामने घुटनों के बल बैठ यूं किया प्रपोज, गर्लफ्रेंड का रहा ऐसा रिएक्शन- VIRAL VIDEO


मेसी (Lionel Messi) को कोपा अमेरिका 2021 का बेस्ट प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के खिताब से भी नवाजा गया. टूर्नामेंट में मेसी ने 4  गोल किए और अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com