विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 27, 2023

World Tourism Day 2023: दुनिया के दस बेहतरीन बार, जहां आप ले सकते हैं अनोखे कॉकटेल का मजा

27 सितंबर को वर्ल्ड टूरिज्म डे (World Tourism Day) मनाया जाता है. इस अवसर पर एनडीटीवी फूड आपके लिए लाया है दुनिया के दस टॉप बार (Top ten Bars of world ) की लिस्ट, जहां परोसे जाते हैं बेहतरीन ड्रिंक्स..

Read Time: 5 mins
World Tourism Day 2023: दुनिया के दस बेहतरीन बार, जहां आप ले सकते हैं अनोखे कॉकटेल का मजा
ये है दुनिया सबसे बेहतरीन 10 बार.

दुनिया भर में घूमना और वहां की फेमस डिशेज और ड्रिंक्स चखना हर पर्यटन प्रेमी की पहली पसंद होती है. खासकर कॉकटेल पसंद करने वाले हर जगह के फेमस बार (Best Bar ) में जाना पसंद करते हैं. 27 सितंबर को वर्ल्ड टूरिज्म डे (World Tourism Day) मनाया जाता है. इस अवसर पर एनडीटीवी फूड आपके लिए लाया है दुनिया के दस टॉप बार (Top ten Bars of world ) की लिस्ट, जहां परोसे जाते हैं बेहतरीन ड्रिंक्स....

दुनिया के दस टॉप बार्स  (The top 10 bars in the world that you must try)

यह भी पढ़ें: गुलाब जामुन भाभी, लड्डू भैया और फैशनेबल मिस बर्फी को देख लोगों के मुंह में आया पानी, AI आर्टिस्ट ने बनाया मिठाइयों का इंसानी रूप

बार्सिलोना का पैराडिसो बार (Paradiso, Barcelona)

बार्सिलोना के पास स्थित पैराडिसो मेडिटरेनियन स्टाइल का बार है. इसकी सजावट काफी रहस्यमय है. आप एक फ्रिज का दरवाजा खोलकर बार के अंदर जाते हैं. यह कॉकटेल की मंत्रमुग्ध कर देने वाली दुनिया है. यहां ड्रिंक्स लोकल और मौसमी इंग्रीडिएंट्स के साथ शंख के शेप वाले गिलास में परोसे जाते हैं.

पेरिस का लिटिल रेड डोर (Little Red Door, Paris)

पेरिस का लिटिल रेड डोर बार में आप सचमुच एक रेड डोर से अंदर जाते हैं. यहां सर्व की जाने वाले ड्रिंक्स किसी आर्ट से कम नहीं होते हैं. वे फ्लेवर और सुंदरता के बेजोड़ नमूने की तरह होते हैं, जिन्हें आप अपने इंस्टाग्राम और टेस्ट बड दोनों के लिए यूज कर सकते हैं.

नई दिल्ली में साइड कार (Sidecar, New Delhi)

साइडकार एक क्रिएटिव कॉकटेल बार है, जिसे गुड़गांव के अवार्ड विनर कॉकटेल और ड्रीम्स स्पीकईज़ी के मास्टरमाइंड यांगडुप लामा और मिनाक्षी सिंह चलाते हैं. विंटेज स्टाइल के इस बार में लिक्विड पोएम की तरह है जिसे फ्रेश इंग्रेडिएंट्स और होममेड सिरप से तैयार किया जाता है.

एथेंस का द क्लम्सीज़ (The Clumsies, Athens)

एथेंस का तीन मंजिला बार द क्लम्सीज़ की हर मंजिल अलग तरह के एक्सपीरियंस के लिए जाना जाता है. ग्राउंड फ्लोर एक कैजुअल कैफे और बार है और कॉफी या कॉकटेल पीने के लिए बिल्कुल सही जगह है. फर्स्ट फ्लोर पर बेहतरीन लाउंज हैं, यहां जैज़ की धुनें आपका मूड बना सकती हैं. स्पेशल एक्सपीरियंस के लिए सेकेंड फ्लोर पर जा सकते हैं. यहां खास तरह के कॉकटेल फूड पेयरिंग के साथ सर्व किए जाते हैं.  

सिडनी का मे बी सैमी (Maybe Sammy, Sydney)

सिडनी का अवार्ड विनर बार मे बी सैमी ऑस्ट्रेलियन स्टाइल के कॉकटेल के लिए जाना जाता है.  यहां के ड्रिंक्स की हर सिप कुछ न कुछ कहती है. बार टेंडर ऐसे कॉकटेल पेश करते हैं जो टेस्ट में ही नहीं देखने में भी बेहतरीन होते हैं.

न्यूयॉर्क का दांते (Dante, New York)

न्यूयॉर्क के ग्रीनविच विलेज का ये हिस्टोरिकल बार आपको लिटरेचर और लाइबेशन के गोल्डेन इरा में ले जा सकता है. कभी अर्नेस्ट हेमिंग्वे यहां रेगुलर तौर पर आते थे. यहां की खूबी इटालियन स्टाइल के ड्रिंक्स हैं जिन्हें दांते स्प्रिट्ज़, नेग्रोनिस और एंटीपास्टी नाम दिए गए हैं.  

हांगकांग का कोआ (Coa, Hong Kong)

अगर आप एगेव के शौकीन हैं तो हांगकांग का कोआ बार आपके लिए है. इस बार का नाम एगेव काटने वाले टूल से लिया गया है. यहां परोसे जाने वाले टकीला और मेज़कल फेमस हैं.  यहां एगेव स्पिरिट की 200 से ज्यादा बोतलों का कलेक्शन है. ओक्साकन नेग्रोनी और टेपाचे हाईबॉल यहां के मुख्य आकर्षण हैं.  

ब्यूनस आयर्स का फ्लोरेरिया एटलांटिको (Floreria Atlantico, Buenos Aires)

फ्लोरेरिया एटलांटिको बार अपने अनोखी सजावट के लिए जाना जाता है. यहां के कॉकटेल को अर्जेंटीना के अप्रवासियों की उत्पत्ति के अनुसार बांट कर स्पेन, इटली, फ्रांस, इंग्लैंड और पोलैंड जैसे नाम दिया गया है. हालांकि यहां पेश किए जाने वाले एल्वियर आइकन, जिन, वर्माउथ, कैंपारी, वोदका, बिगफ्लॉवर लिकर भी बेहतरीन हैं.

सिंगापुर का नेटिव (Native, Singapore)

सिंगापुर का नेटिव बार विजय मुदलियार चलाते हैं. उन्होंने आस-पास के खेतों और जंगलों में पाए जाने वाले इंग्रेडिएंट्स से कॉकटेल तैयार करने में मदद ली है. 

लंदन का कनॉट (Connaught Bar, London)

लंदन के मेफेयर स्थित कनॉट होटल का यह बार आर्ट डेको डिजाइन का नमूना है. यहां कॉकटेल तैयार करने वाले एगोस्टिनो पेरोन किसी जादूगर से कम नहीं हैं. वे जो भी बनाते हैं वह परफेक्ट होता है. यहां आप बारीकी से तैयार बेहतरीन कॉकटेल का मजा ले सकते हैं.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बरसात के मौसम में इन 5 लोगों को जरूर पीना चाहिए अदरक की चाय, जानें इसे पीने के फायदे
World Tourism Day 2023: दुनिया के दस बेहतरीन बार, जहां आप ले सकते हैं अनोखे कॉकटेल का मजा
गर्मियों में करें इन 3 ड्रिंक्स का सेवन, तेजी से घटेगा वजन, सेहत भी रहेगी चंगी
Next Article
गर्मियों में करें इन 3 ड्रिंक्स का सेवन, तेजी से घटेगा वजन, सेहत भी रहेगी चंगी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;