World Biryani Day 2023: बिरयानी खाने के शौकीन हैं तो इन 4 पॉपुलर रेसिपी को जरूर करें ट्राई

World Biryani Day 2023: बिरयानी खाने के शौकीन हैं तो आप इस दिन को तो बिल्कुल भी जाने नहीं दे सकते हैं. देश भर में कई तरह की बिरयानी आपको मिल जाएंगी.

World Biryani Day 2023: बिरयानी खाने के शौकीन हैं तो इन 4 पॉपुलर रेसिपी को जरूर करें ट्राई

Biryani Recipe: बिरयानी एक पॉपुलर रेसिपी है.

World Biryani Day 2023: 11 अक्टूबर को विश्व बिरयानी दिवस मनाया जाता है. बिरयानी एक चावल बेस्ड डिश है जो काफी पॉपुलर है. बिरयानी दुनियाभर में काफी पसंद किया जाने वाला फूड है. बिरयानी वेज और नॉनवेज दोनों तरह से बनाई जाती है. खासतौर पर नॉनवेज बिरयानी की काफी डिमांड रहती है. यह पॉपुलर डिश बासमती चावल,मीट और मसालों के मिश्रण का एक परफेक्ट मिश्रण है, जिसे सावधानीपूर्वक धीमी आंच में पकाया जाता है. तो चलिए आज इस दिन को सेलिब्रेट करने के लिए हम आपको कुछ पॉपुलर बिरयानी रेसिपीज के बारे में बता रहे हैं. जिन्हें आप ट्राई कर सकते हैं.

4 बेस्ट बिरयानी रेसिपीज- 4 Best Biryani Recipe:

1. चिकन दम बिरयानी-

दम बिरयानी में बासमती चावलों को कई खुशबूदार मसालों में तैयार किया जाता है और इसे ग्रेवी के साथ सर्व किया जा सकता है. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.  

ये भी पढ़ें- Lachcha Pakoda: रेगुलर पकौड़ा खाकर हो गए हैं बोर तो ट्राई करें स्वादिष्ट लच्छा पकौड़ा, यहां है आसान रेसिपी

2. वेजिटेबल बिरयानी-

यह एक बहुत ही सिम्पल रेसिपी है जिसमें आपको चावलों के साथ सब्जियों का मिश्रण मिलेगा. इस रेसिपी को आसानी से घर पर बना सकते हैं. अगर आप नॉनवेज नहीं खाते हैं तो आपके लिए ये बेस्ट बिरयानी ऑप्शन बन सकता है. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.  

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: iStock

3. हैदराबादी बिरयानी-

सभी बिरयानी रेसिपी में मशहूर यह हैदराबादी बिरयानी. इसे आधे उबले हुए चावल के साथ फ्राइड प्याज, पुदीने, मटन की लेयर लगाकर इसे दम पर पकाया जाता है. हैदराबादी बिरयानी को आप दही या रायते के साथ सर्व कर सकते हैं. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.  

ये भी पढ़ें- Curd Upma Recipe: स्वाद और सेहत से भरपूर है दही उपमा, यहां है आसान रेसिपी

4. मटन बिरयानी-

मटन खाने के शौकीन लोगों के लिए यह एक बेस्ट रेसिपी है. इसे बनाने के लिए चावलों को केसर के दूध में पकाया जाता है. इसके अलावा ​मटन बिरयानी में तेजपत्ता, बड़ी इलाइची, लौंग, चक्रफूल, दालचीनी जैसे साबुत मसाले डालें जाते हैं. जो बिरयानी को अलग स्वाद देते हैं. बासमती चावलों में मटन को मैरीनेट करके डाला जाता है. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)