एक महिला ने अपने किचन में बनाया अजीबो-गरीब हलवा, देखने के बाद इंटरनेट पर मचा बवाल, लोग बोले "ये तो जहर है"

इस अजीबोगरीब हलवे को बनाने के एक वीडियो ने इंटरनेट पर लोगों का ध्यान खींचा है. इसमें एक महिला अजीब सा हलवा बना रहा है जिसे देखकर लोगों के होश उड़ गए हैं.

एक महिला ने अपने किचन में बनाया अजीबो-गरीब हलवा, देखने के बाद इंटरनेट पर मचा बवाल, लोग बोले

हलवा ट्रेडिशनली गेहूं या सूजी से बनाया जाता है.

आज के समय में इंटरनेट एक ऐसी जगह बन गया है जहां पर हर कोई अपना टैलेंट बड़े आराम से दिखा लेता है. फिर वो चाहे खाना बनाना हो या फिर अपनी आर्ट या कोई टैलेंट दिखाना. इंटरनेट पर आपको ऐसे हजारों वीडियो देखने को मिल ही जाते हैं. खासतौर से खाने-पीने के वीडियो. जिसमें स्ट्रीट, फ्यूजन फूड से लेकर लोग अपना कुकिंग टैलेंट दिखाने से भी पीछे नहीं हटते हैं. बता दें कि एक ऐसा ही वीडियो इंटरनेट पर फिर से वायरल हो रहा है जिसमें एक महिला हमारे बचपन के पसंदीदा, लिटिल हार्ट्स और पारले-जी बिस्कुट से हलवा बना रही है, इस वीडियो ने इंटरनेट पर बवाल मचा दिया है. महिला ने उस समय सभी को हैरान कर दिया जब उसने दोनों बिस्कुटों का पूरा पैक एक पैन में खाली कर दिया. फिर उसने दूध मिलाया, तब तक हिलाया जब तक कि यह एक गाढ़ा पेस्ट न बन जाए जो यकीनन हलवे जैसा नहीं था. उसने एक छोटी कटोरी चीनी डाली, उसमें दो बड़े चम्मच घी मिलाया और ऊपर से सूखे मेवे और नारियल डाला.

ये भी पढ़ें: मॉरीशस में छुट्टियां बिताने के बाद हिना खान ने खाया घर का क्लासिक पंजाबी फूड, जानिए उन्होंने क्या खाया

हलवा पारंपरिक रूप से गेहूं या सूजी से बनाया जाता है. हैरानी तब और बढ़ गई, जब महिला ने अपने दिवंगत ससुर की याद में यह असामान्य व्यंजन बनाने की बात कही, जिन्हें मीठा खाने का इतना शौक था कि जब तक मीठा न हो, वह कुछ भी खाने से इनकार कर देते थे. आप पूरा वीडियो यहां देख सकते हैं:

वीडियो ने खाने-पीने के शौकीनों का ध्यान खींचा और वो कंफ्यूज थे कि इस पर कैसा रिएक्शन दें. कुछ यूजर्स ने इसका मजाक भी उड़ाया. एक यूजर ने पोस्ट के नीचे कमेंट किया, “इसको अभी भी समझ नहीं आया कि पिता जी क्यों नहीं रहे.”

“ससुर मरे नहीं हैं/ शायद इसी खाने से छुप रहे हैं!”.

एक यूजर ने कमेंट किया “यह जहर है.” 

एक यूजर ने एक चेतावनी नोट पेश किया, जिसमें इस बात पर जोर दिया गया कि चिंताएँ असामान्य नुस्खे से परे हैं. उन्होंने लिखा, “आपको नहीं पता कि इन पैकेज्ड बिस्कुटों में कौन से केमिकल्स हैं और जब आप इन्हें स्टोव पर गर्म करते हैं तो क्या होता है. यहां तक ​​कि निर्माता भी उन्हें गर्म करके लुगदी बनाने की सलाह नहीं देंगे. यह एक कैंसरकारी बम हो सकता है, और आपको पता भी नहीं चलेगा.”



(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com