विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 23, 2023

Detox Drinks: सर्दियों में तेजी से वजन घटाने के लिए इन डिटॉक्स ड्रिंक्स का करें सेवन, Belly Fat भी होगा कम

Weight Loss Detox Drinks: सिर्फ आप ही नहीं, ऐसे कई और लोग भी हैं, जिनका सर्दियों के दौरान वजन बढ़ जाता है. वजन बढ़ने से निपटने के कई तरीके हैं, और हमारे पास आपके लिए सबसे आसान उपाय है - डिटॉक्स ड्रिंक्स!

Read Time: 4 mins
Detox Drinks: सर्दियों में तेजी से वजन घटाने के लिए इन डिटॉक्स ड्रिंक्स का करें सेवन, Belly Fat भी होगा कम
Detox Drinks: सर्दियों के लिए बेस्ट हैं ये 4 डिटॉक्स ड्रिंक्स.

Weight Loss Detox Drinks: सिर्फ आप ही नहीं, ऐसे कई और लोग भी हैं, जिनका सर्दियों के दौरान वजन बढ़ जाता है. इसे मौसम पर दोष दें, हमारी बढ़ी हुई भूख या हमारे आस-पास के स्वादिष्ट फूड, एपेटाइज को रोकना मुश्किल है, टेंप्टेशन का विरोध करना तो दूर की बात है. फूड में हमें वार्म करने और हमें कम्फर्ट देने की नेचुरल क्षमता होती है, और हम इस कड़ाके की ठंड में इसे जाने नहीं दे रहे हैं. लेकिन केवल जब हम देखते हैं कि हमारा वजन बढ़ा हुआ है और हमारी बेली पर टायर हो रहे हैं, तो हमें अपने कुछ निर्णयों पर पछतावा होता है. परेशान न हों, सर्दियों में वजन बढ़ने से निपटने के कई तरीके हैं, और हमारे पास आपके लिए सबसे आसान उपाय है - डिटॉक्स ड्रिंक्स!  

दिन की शुरुआत डिटॉक्स वॉटर के साथ करने से पिछले दिन प्राप्त फैट बर्न हो सकता है और वर्तमान दिन के लिए मेटाबॉलिज्म तेज हो सकता है. डाइटिशियन अम्बिका डंडोना ने कुछ अविश्वसनीय डिटॉक्स वॉटर ऑप्शन का सुझाव दिया है जो आपको जल्द से जल्द सर्दियों में वजन को कम करने में मदद कर सकते हैं. 

Diabetes Management: डायबिटीज के मरीज ब्लड शुगर को मैनेज करने के लिए इन 4 तरह के आटे को डाइट में करें शामिल

वजन घटाने और पेट की चर्बी कम करने के लिए यहां हैं 4 डिटॉक्स वॉटर| Here're 4 Detox Water To Lose Winter Weight And Belly Fat:

1. अदरक और पुदीने का पानी-

हम सभी जानते हैं कि अदरक हमें कई स्वास्थ्य लाभ प्रदान करता है, खासकर सर्दियों में. वजन घटाना उनमें से एक है. इसे पुदीने के साथ मिलाएं और आपको एक फ्रेश फैट-बर्नर ड्रिंक मिलेगा. एक गिलास पानी में अदरक का एक छोटा पीस डालें. कुछ पुदीने की पत्तियां डालकर कुछ घंटों के लिए छोड़ दें. इस पानी को सुबह के समय पीने की कोशिश करें. 

Weight Loss: मोटापा कम करने के लिए डाइट में शामिल करें ये 5 क्विक और आसान इडली रेसिपी

2. ग्रीन टी और नींबू-

आप शायद खाए गए फूड को पचाने और वजन घटाने की उम्मीद में हर दिन हॉट ग्रीन टी पी रहे हैं. इसमें नींबू मिलाकर प्रोसेस को तेज करें. नींबू शरीर में एक्स्ट्रा फैट को कम करने और ग्रीन टी वजन घटाने को बढ़ाने के लिए जानी जाती है.

3. जीरे का पानी-

जीरा पानी का सिंपल ड्रिंक आपके वजन को जल्दी कम करने के लिए चमत्कार कर सकता है. बस एक गिलास पानी में दो बड़े चम्मच जीरा डालकर रात भर के लिए छोड़ दें. अगले दिन सुबह उठकर पानी को छान लें और इसमें एक चम्मच नींबू का रस मिलाकर खाली पेट पी लें. यह डिटॉक्स वॉटर एक्स्ट्रा कैलोरी के साथ टॉक्सिन्स को भी बाहर निकाल देगा. 

Biryani From Bengaluru: नशे में धुत्त मुंबई की लड़की ने गलती से बेंगलुरु से मंगवाई बिरयानी, फिर जो हुआ उसे देख...

4. मेथी पानी- 

डाइटिशियन अंबिका डंडोना ने भी वजन घटाने के लिए मेथी के बीज के पानी को परफेक्ट डिटॉक्स ड्रिंक के रूप में सुझाया है. यह ड्रिंक डायबिटीज के लिए भी बहुत अच्छा है.  

सर्दियों में वजन कम होना आम बात है और इसमें चिंता करने की कोई बात नहीं है. अपने वजन को जल्दी से मैनेज करने के लिए बस इन डिटॉक्स ड्रिंक्स को आजमाएं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
रक्षा बंधन से लेकर कृष्ण जन्माष्टमी तक, यहां है अगस्त में पड़ने वाले व्रत-त्योहार की लिस्ट और इस दिन बनाए जाने वाले व्यंजन
Detox Drinks: सर्दियों में तेजी से वजन घटाने के लिए इन डिटॉक्स ड्रिंक्स का करें सेवन, Belly Fat भी होगा कम
किन लोगों को और क्यों पीना चाहिए कच्चा दूध, जानें कच्चा दूध पीने के 5 फायदे
Next Article
किन लोगों को और क्यों पीना चाहिए कच्चा दूध, जानें कच्चा दूध पीने के 5 फायदे
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;