Weight Gain Foods: दुबले-पतले शरीर को मोटा करने के लिए खाएं ये 4 चीजें, तेजी से शरीर में भरने लगेगा मांस

Weight Gain Foods: अगर आप भी अपने दुबले-पतले शरीर से परेशान हैं और वजन को बढ़ाने के लिए उपाय तलाश रहे हैं तो आप इन चीजों का सेवन कर सकते हैं.

Weight Gain Foods: दुबले-पतले शरीर को मोटा करने के लिए खाएं ये 4 चीजें, तेजी से शरीर में भरने लगेगा मांस

Weight Gain Foods: वजन को बढ़ाने के लिए क्या खाएं.

Weight Gain Foods: दुबला-पतला शरीर मोटा कैसे करें अक्सर ये सवाल वो लोगों का होता है जिनका वजन कम होता है. क्योंकि वजन को घटाने के लिए तो हमें कई जगह से जानकारी मिल जाती हैं. लेकिन जब बात वजन को बढ़ाने की आती है तो हमें उतनी जानकारी नहीं मिलती जितनी हमें चाहिए होती है. अगर आप भी अपने दुबले-पतले शरीर से परेशान हैं और वजन को बढ़ाने के लिए उपाय तलाश रहे हैं तो आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं बस अपनी डाइट में हेल्दी चीजों को एड करना है. तो चलिए बिना किसी देरी के जानते हैं वजन को बढ़ाने के लिए क्या खाएं.

वजन को बढ़ाने के लिए खाएं ये चीजें- (Vajan Ko Badhane Ke Liye Kya Khaye)

1. सोयाबीन-

सोयाबीन को प्रोटीन और पोषण से भरपूर माना जाता है. अगर आप अपने वजन को बढ़ाना चाहते हैं तो डाइट में सोयाबीन को शामिल कर सकते हैं. सोयाबीन के सेवन से वजन को बढ़ाने में मदद मिल सकती है. 

ये भी पढ़ें- बालों को टूटने, गिरने और झड़ने से बचाने के लिए इस सब्जी का ऐसे करें इस्तेमाल, कमर से नीचे पहुंच जाएगी बालों की ग्रोथ

Latest and Breaking News on NDTV

2. केला-

केला एक ऐसा फल है जिसे हममें से ज्यादातर लोग खाना पसंद करते हैं. अगर आप भी अपने वजन को बढ़ाना चाहते हैं तो आप अपनी डाइट में केले और दूध को शामिल कर सकते हैं. दूध के साथ केले का सेवन करने वजन को बढ़ाने में मदद मिल सकती है.

3. ड्राई फ्रूट्स-

ड्राई फ्रूट्स का सेवन सेहत के लिए बेहद फायदेमंद माना जाता है. अगर आप भी अपने वजन को बढ़ाना चाहते हैं तो ड्राई फ्रूट्स का सेवन करें. इसमें मौजूद पोषक तत्व वजन को बढ़ाने और शरीर को हेल्दी रखने में मददगार हैं.

4. अंडा-

अंडे को प्रोटीन का अच्छा सोर्स माना जाता है. अगर आप अंडे खाते हैं तो अपनी डेली डाइट में अंडे को शामिल कर सकते हैं. इससे वजन को बढ़ाने में मदद मिल सकती है.



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)