Vegan Smoothie: वजन घटाने के लिए बेस्ट है वीगन एवोकाडो स्मूदी, नोट करें रेसिपी

Vegan Smoothie: आज वर्ल्ड वीगन डे है. इस दिन पूरी दुनिया में वीगन डाइट को लेकर ज्यादा से ज्यादा लोगों को अवेयर करने की कोशिश की जाती है.

Vegan Smoothie: वजन घटाने के लिए बेस्ट है वीगन एवोकाडो स्मूदी, नोट करें रेसिपी

आज वर्ल्ड वीगन डे है. इस दिन पूरी दुनिया में वीगन डाइट को लेकर ज्यादा से ज्यादा लोगों को अवेयर करने की कोशिश की जाती है. बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक के कई सेलिब्रिटीज अपनी फिटनेस के लिए वीगन डाइट फॉलो करते हैं.  लेकिन इस डाइट फॉलो करने वालों के सामने एक बड़ा कंफ्यूजन यह होता है कि आखिर वीगन डाइट में वह खाएं तो खाए क्या. तो आज हम आपको वीगन डाइट की एक ऐसी सुपर टेस्टी और हेल्दी रेसिपी बताने जा रहे हैं जिसका नाम सुनकर कि आपके मुंह में पानी आ जाएगा. यह रेसिपी एवोकाडो, केला और बादाम के दूध से मिलकर बनाई जाती है. इस रेसिपी का नाम है एवोकाडो बनाना स्मूदी रेसिपी. यह स्मूदी ब्रेकफास्ट के लिए परफेक्ट है या इसे आप एक्सरसाइज के बाद भी ले सकते हैं. वेट लॉस करने वालों के लिए भी यह एक परफेक्ट ब्रेकफास्ट हो सकती है जो पौष्टिक होने के साथ-साथ वेट लॉस में भी मदद करेगी. इसमें आप शहद की जगह मेपल सिरप भी डाल सकते हैं और स्वाद के लिए चिया या सब्जा के बीज भी मिला सकते हैं. तो, चलिए इस रेसिपी को ट्राई करते हैं. 

एवोकाडो बनाना स्मूदी बनाने के इंग्रेडिएंट्स-  

Cooking Mistakes: किचन की ये कॉमन मिस्टेक्स आपके खाने का पोषण कर सकती हैं कम, जानें कैसे...

0os1q6sg

स्मूदी वेट लॉस करने वालों के लिए भी यह एक परफेक्ट ब्रेकफास्ट हो सकती हैPhoto Credit: iStock

Culinary Creation: रिया कपूर का लेटेस्ट कुकिंग Creation देख क्रेव करने लगेंगे आप, यहां देखें पोस्ट

2 सर्विंग्स

  • 1/2 एवोकाडो
  • 1 केला
  • 1 कप बादाम दूध
  • 2 चम्मच शहद

गार्निश करने के लिए-

  •  पिस्ता

Cafe Style Coffee: घर पर चाहते हैं कैफे जैसी कॉफी पीना तो ट्राई करें ये टिप्स

एवोकाडो बनाना स्मूदी बनाने की रेसिपी 

  1.  एवोकाडो बनाना स्मूदी जितनी हेल्दी है उतनी ही टेस्टी भी है. यह आपके दिन के पहले मील के लिए एकदम परफेक्ट है, और इसे बनाना भी बेहद आसान है.
  2. इसे बनाने के लिए एक ब्लेंडर में कटा हुआ एवोकाडो, केला, बादाम का दूध और शहद डाल दें.
  3. अब इन सभी चीजों को एकदम सॉफ्ट हो जाने तक ब्लेंड करें.
  4. अब तैयार की गई इस स्मूदी को किसी मग या फिर गिलास में निकालें. आप चाहें तो कुछ देर के लिए फ्रिज में ठंडा होने के लिए रख दें.
  5. अगले स्टेप में अपनी स्मूदी को हम गार्निश करेंगे. गार्निश करने के लिए स्मूदी के ऊपर कटे हुए पिस्ता डालकर सजाएं और सर्व करें. 
  6. बस आपकी स्मूदी एंजॉय करने के लिए तैयार है. ये आपको दिनभर एनर्जेटिक रहने में मदद करेगी. 

Causes and Types | मां-बाप की इस कमी से होता है बच्चे को थैलेसीमिया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.