विंटर में मजेदार स्नैक का लुत्फ उठाने के लिए ट्राई करें यह हाई प्रोटीन हरा चना ओट्स टिक्की

हममें से ज्यादातर लोग स्नैकिंग को अनहेल्दी और फ्राइड फूड से जोड़ते हैं. लेकिन हमेशा ऐसा ही हो यह जरूरी नहीं है.

विंटर में मजेदार स्नैक का लुत्फ उठाने के लिए ट्राई करें यह हाई प्रोटीन हरा चना ओट्स टिक्की

हरे चने में विटामिन ए और सी की अच्छी मात्रा में ​होती है.

खास बातें

  • टिक्की को स्टार्च से भरपूर आलू के साथ बनाया जाता है.
  • हरा चना या छोलिया हमारे सर्दियों के पसंदीदा खाद्य पदार्थों में से एक है.
  • वे प्रोटीन और फाइबर से भरपूर होते हैं.

हममें से ज्यादातर लोग स्नैकिंग को अनहेल्दी और फ्राइड फूड से जोड़ते हैं. लेकिन हमेशा ऐसा ही हो यह जरूरी नहीं है. हालांकि इसमें कोई संदेह नहीं है कि समोसा, पकौड़ा, कबाब और चाट हमेशा हमारी स्नैकिंग प्लैटर पर राज करते हैं, कोई भी उन्हें स्वस्थ बनाने का तरीका खोज सकता है. उदाहरण के लिए, टिक्की को स्टार्च से भरपूर आलू के साथ बनाया जाता है और बहुत सारे तेल के साथ डीप फ्राई या शैलो फ्राई करके क्रिस्पी बनाया जाता है. हम एक हेल्दी टिक्की की रेसिपी मिली है आपके टेस्ट बड्स को खुश करने के साथ-साथ शाम की भूख को शांत करने के लिए काफी है. यहां हम प्रोटीन से भरपूर हरा चना ओट्स टिक्की बनाने के का तरीका बताने जा रहे हैं.

Kitchen Tips: बर्तनों की चिकनाई साफ करने के लिए आजमाएं ये टिप्स

क्या हरा चना स्वास्थ्य और वजन घटाने के लिए अच्छा है? यहां जानें हरा चना के फायदे:

हरा चना या छोलिया हमारे सर्दियों के पसंदीदा खाद्य पदार्थों में से एक है. वे प्रोटीन और फाइबर से भरपूर होते हैं, जो उन्हें वजन घटाने के लिए एक अच्छा भोजन बनाते हैं. हरे चने में विटामिन ए और सी की अच्छी मात्रा में ​होती है, जो सर्दियों में आम संक्रमण और बीमारियों को दूर करने के लिए इम्युनिटी को बढ़ाने में मदद करते हैं. इस हाई-प्रोटीन स्नैक को बनाने के लिए हरे चने को ओट्स के साथ मिलाया जाता है, फिर से एक प्रोटीन और फाइबर रिच फूड, जो सुपर स्वादिष्ट भी है. इस टिक्की में एक चीज और खास है जो इसके स्वाद और पोषण मूल्य बढ़ाने के बढ़ाती है एक और सर्दियों की विशेष सब्जी - पालक - भी डाली जाती है.

डाइटिशियन कोमल पटेल ने अपने इंस्टाग्राम पेज @dtkomalpatel पर एक पोस्ट के जरिए से हमें इस स्नैक से परिचित कराया. उन्होंने एक रेसिपी वीडियो पोस्ट किया, जिसे फॉलो करके आप इसे आसानी से बना सकते हैं.

कैसे बनाएं हरा चना ओट्स टिक्की I हाई-प्रोटीन हरा चना ओट्स टिक्की रेसिपी:

आपको बस इतना करना है कि सभी सामग्रियों को एक साथ मिलाएं, टिक्की बनाएं और पकाएं. उबले हुए हरे चने, पालक, ओट्स का आटा, हरा धनिया, नींबू का रस और बेसन, और मसाले जैसे अदरक, लहसुन, स्वादानुसार नमक और चाट मसाला एक साथ मिलाएं. मिश्रण को टिक्की का आकार दें और उन्हें शैलो फ्राई करें.

Khajoor Ka Doodh: सर्दी में खजूर का दूध पीने के क्या हैं फायदे, कैसे करें इसे तैयार
 

देखा कितना आसान है ना? अब जब शाम को जब भी भूख लगे तो यह हेल्दी, हाई-प्रोटीन टिक्की बनाएं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com