Breakfast Recipe: हेल्दी और टेस्टी ब्रेकफास्ट की है तलाश तो ट्राई करें टैंगी टोमैटो उपमा रेसिपी

Tangy Tomato Upma Recipe: जब ब्रेकफास्ट में कुछ जल्दी और आरामदायक बनाने की बात आती है, तो हम सभी जानते हैं कि उपमा काम करता है! यह बनाने में आसान, झटपट और स्वादिष्ट साउथ इंडियन डिश है.

Breakfast Recipe: हेल्दी और टेस्टी ब्रेकफास्ट की है तलाश तो ट्राई करें टैंगी टोमैटो उपमा रेसिपी

Breakfast Recipe: कम्फर्ट ब्रेकफास्ट करना चाहते हैं तो उपमा सबसे अच्छा ऑप्शन हो सकता है.

खास बातें

  • टमाटर से उपमा का फ्लेवर टैंगी होता है.
  • उपमा एक स्वादिष्ट साउथ इंडियन डिश है.
  • टमाटर उपमा की रेसिपी को घर पर आसानी से बना सकते हैं.

Tangy Tomato Upma Recipe:   जब ब्रेकफास्ट में कुछ जल्दी और आरामदायक बनाने की बात आती है, तो हम सभी जानते हैं कि उपमा काम करता है! यह बनाने में आसान, झटपट और स्वादिष्ट साउथ इंडियन डिश जब आप लाइट, कम्फर्ट ब्रेकफास्ट करना चाहते हैं तो इसे बनाना सबसे अच्छा है. चाहे आप सब्जियों, मसालों, मूंगफली से भरा अपना उपमा पसंद करें या स्वादिष्ट सांभर या आचार के साथ, हर दिन एक ही स्वाद उबाऊ हो सकता है. इसलिए, यदि आप एक नए स्वाद का आनंद लेना चाहते हैं, तो आपको टमाटर उपमा को ज़रूर ट्राई करना चाहिए! यह रेसिपी आसान और पौष्टिक है जो आपको कुछ ही समय में पेट भरा होने का एहसास कराती है.

टमाटर से उपमा का फ्लेवर टैंगी होता है और इसे ब्रेकफास्ट टेस्ट में लाने के लिए मसालों का इस्तेमाल किया जाता है. मात्र 20 मिनट में बनकर तैयार यह उपमा रेसिपी हर उम्र के लोगों को पसंद आएगी. इसे दही या सांभर के साथ सबसे पेयर किया जा सकता है. आप इसे बिना किसी के पेयर के भी चुन सकते हैं क्योंकि टमाटर डालने से टैंगीनेस आता है और आपका पेट भरा हुआ महसूस होता है. तो, बिना किसी और इंतजार के, आइए हम टमाटर उपमा की रेसिपी के बारे में जानें.

37hi8sl
उपमा एक लाइट ब्रेकफास्ट है.

टमाटर उपमा रेसिपी कैसे बनाएंः (How To Make Tomato Upma)

सबसे पहले सूजी को एक कड़ाही में सूखा भून लें जब तक कि यह थोड़ा कुरकुरा और सुगंधित न हो जाए. जब यह हल्का ब्राउन हो जाए तो गैस बंद कर दें और इसे एक बाउल में निकाल लें. अब उसी पैन में घी गर्म करें और उसमें जीरा, सूखी लाल मिर्च और हींग डालें. दो मिनट तक पकाएं. अब इसमें कटा हुआ प्याज डालें और हल्का गोल्डन ब्राउन होने तक चलाएं. अंत में हरी मिर्च, करी पत्ता और अदरक डालें.

इसके बाद, कुछ टमाटर और मसाले डालें. मध्यम आंच पर सभी चीजों को अच्छे से भून लें. पानी और नमक डालें. मिश्रण में उबाल आने के बाद, आंच धीमी कर दें, सूजी को धीरे-धीरे डालें. इसे मिक्स करते रहें, इससे कंसिस्टेंसी घनी हो जाएगी. एक बार हो जाने के बाद, धनिया पत्ती से गार्निश करें और आनंद लें!

टमाटर उपमा की पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Rock Salt Benefits: सेंधा नमक खाने के पांच अद्भुत फायदे
Masala Chai Benefits: मसाला चाय पीने के चार कमाल के फायदे
Roasted Aloo Benefits: पाचन से लेकर मोटापा तक रोस्टेड आलू खाने के अद्भुत फायदे
Easy Lunch Recipe: सिर्फ 30 मिनट में लंच के लिए बनाएं स्वादिष्ट अचारी बैंगन
Keema Idli For Breakfast: इडली खाने के हैं शौकीन तो ट्राई करें ये यूनिक कीमा इडली रेसिपी