क्या आप भी मजे से खाते हैं स्ट्रीट फूड? ये वीडियो देखने के बाद आप एक बार नहीं सौ बार सोचेंगे

आप जिस खाने को मजे लेकर के खाते हैं उसे किस गंदगी के साथ बनाया जाता है ये देखने के लिए आप तैयार हो जाइए.

क्या आप भी मजे से खाते हैं स्ट्रीट फूड? ये वीडियो देखने के बाद आप एक बार नहीं सौ बार सोचेंगे

इस तरह से बनता है आपका फेवरेट वीडियो.

हम सभी बाहर जाकर स्ट्रीट फूड को मजे से खाना पसंद करते हैं, लेकिन कई बार ऐसा होता है कि इसको खाने के बाद हम थोड़ा असहज, कब्ज और अपच जैसी समस्या से परेशान हो जाते हैं. क्या आपने कभी सोचा है कि ऐसा क्यों होता है?  इसकी वजह सिर्फ इन चीजों को बनाने के लिए इस्तेमाल की गई चीजे नहीं हैं. बल्कि इनको बनाने का तरीका और गंदगी है. दरअसल इनको जब तैयार किया जाता है तो वहां पर कैसी साफ-सफाई है इस बात पर कोई ध्यान नहीं देता है. लेकिन हाल ही में इंटरनेट पर एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें कुछ फूड फैक्ट्रीज में वेंडर्स द्वार अनहेल्दी तरीके से बनाई गई खाने की चीजों पर प्रकाश डाला है. इस वीडियो को देखकर आपकी भी आंखें खुली की खुली रह जाएंगी. ये वीडियो हमारे पसंदीदा खाने के पीछे की सच्चाई दिखाता है जो बेहद परेशान कर देने वाली होती है. इस वीडियो ने सभी का ध्यान अपनी तरफ खीचा है. इसे देखकर कई फूड लवर्स का स्ट्रीट फूड को ना खाने की इच्छा पैदा हो जाएगी, लोग इस वीडियो पर रिएक्शन देकर अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं. इंस्टाग्राम पर @maxgyan_ नाम के अकाउंट से ये वीडियो शेयर किया गया है, इसको शेयर करने के बाद से ही ये तेजी से वायरल हुआ है और लाखों बार देखा जा चुका है. 

ये भी पढ़ें: फैक्ट्री में इस तरीके से बन रही थी सोया-चाप, वीडियो हुआ वायरल तो लोगों के उड़ गए होश

आप जिस खाने को मजे लेकर के खाते हैं उसे किस गंदगी के साथ बनाया जाता है ये देखने के लिए आप तैयार हो जाइए. सबसे पहले वीडियो में एक आदमी को फालूदा पैक करते हुए दिखाया गया है, लेकिन यहां ट्विस्ट है: वो इसको पैक करने के लिए किसी बर्तन का इस्तेमाल नहीं कर रहा था, बल्कि बार-बार अपने नंगे हाथों को एक बड़े कंटेनर में डाल कर उसको निकाल रहा है और छोटे पैकेट में भर रहा है. आगे, हम एक स्ट्रीट वेंडर को भाजी बनाते हुए देखते हैं. बर्तन में पानी डालते समय वह अपने हाथों को उस पर सही से धुल लेता है, ताकि उसको बाद में हाथ ना धोना पड़े. फिर, एक चौंका देने वाली क्लिप से पता चलता है कि एक व्यक्ति कुछ बैटर में खाने का रंग मिला रहा है, इसे बिना दस्ताने वाले हाथों से मिला रहा है, और बेवजह उन्हें बैटर में कई बार रगड़ रहा है। जैसे ही रंग घुल जाता है, वह सीधे कंटेनर के अंदर अपने हाथ धोने का फैसला करता है, और यह सब यहीं नहीं रुकता. एक वीडियो में रेवड़ी को नंगे पैर से चपटा करते हुए दिखाया गया है, और दूसरे में एक आदमी को अपने पैर के अंगूठे के पास चाकू लगाकर मांस को काटते हुए दिखाया गया है. आखिर में, मैंगो जूस की तैयारी का एक वीडियो सामने आया है जिसमें मक्खियों के साथ उनको तैयार किया जा रहा है.

यहां देखें वीडियो

इस वीडियो को 8 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है. लोग इस वीडियो को देखकर खुद को कमेंट करने से नहीं रोक पाया है.

एक यूजर ने लिखा, “ईववव ये क्या देखलिया मैंने.”

एक दूसरे यूजर ने कहा, “बहुत भाग्यशाली. बहुत गंदा.”

एक इंस्टाग्रामर ने कमेंट किया, "यह वाकई में बहुत बुरा है."

किसी ने कहा, "छी, हम तो घर का ही खाते हैं''

एक व्यक्ति ने सजेशन दिया, "घर का खाना खाएं और हेल्दी रहें."



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)