Spongy And Soft Cupcakes: स्पंजी और सॉफ्ट कपकेक बनाने के लिए अपनाएं ये आसान टिप्स

Spongy And Soft Cupcakes: कप केक छोटे केक होते हैं जिनके ऊपर स्वादिष्ट क्रीम चीज़ फ्रॉस्टिंग और रंगीन स्प्रिंकल लगाए जाते हैं. वे वास्तव में सभी डिजर्ट लवर के लिए एक सपने के सच होने जैसा है.

Spongy And Soft Cupcakes: स्पंजी और सॉफ्ट कपकेक बनाने के लिए अपनाएं ये आसान टिप्स

Spongy And Soft Cupcakes: अगर कप केक ठीक से तैयार नहीं किए गए हैं तो कपकेक सख्त और बेस्वाद बन सकते हैं.

खास बातें

  • कप केक एक स्वादिष्ट डिज़र्ट है.
  • कप केक को आसानी से बना सकते हैं.
  • कप केक को बनाने के टिप्स.

Spongy And Soft Cupcakes: कप केक छोटे केक होते हैं जिनके ऊपर स्वादिष्ट क्रीम चीज़ फ्रॉस्टिंग और रंगीन स्प्रिंकल लगाए जाते हैं. वे वास्तव में सभी डिजर्ट लवर के लिए एक सपने के सच होने जैसा है. आप जो भी फ्लेवर तय करते हैं. रेड वेलवेट, वनीला, ब्लूबेरी -प्रीपरेशन प्रोडक्ट स्वादिष्टता से कम नहीं. हालांकि, घर पर इन्हें तैयार करते समय आपको कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. उदाहरण के लिए, समझे कप केक बैटर कैसे बनाएं. महत्वपूर्ण है क्योंकि यह पूरे अनुभव को प्रभावित करता है. अगर कप केक ठीक से तैयार नहीं किए गए हैं तो कपकेक सख्त और बेस्वाद बन सकते हैं. लेकिन सुनो, कप केक लवर! स्पंजी कपकेक बिना ज्यादा झंझट के बनाने का एक 'तरीका' है, और अपने एक्सपीरिएंस को और भी सुखद बनाने के लिए आपको इसके बारे में पता होना चाहिए.

uspg9avg

कपकेक बनाने के लिए यहां कुछ आसान टिप्स हैं- Here're Some Tips You Must Follow:

1. तापमान सही रखें-  

स्पंजी केक बनाने के लिए हर सामग्री के लिए सही तापमान आवश्यक है. बटर गर्म होना चाहिए, जबकि अंडे और आटा कमरे के तापमान पर होना चाहिए. 

आज से ही छोड़ दें ये आदतें नहीं होगी Dark Spot की समस्या

2. सही आटे का प्रयोग-

कप केक में सबसे महत्वपूर्ण सामग्री क्या है? उत्तर सीधा है! कप केक में सबसे महत्वपूर्ण सामग्री आटा है. आटे से बने केक सभी प्रकार के आटे से बने केक की तुलना में बहुत लाइट और फ्लफी होते हैं. केक के आटे में कॉर्नस्टार्च होता है जो इसे सही मात्रा में स्पंजी बनाता है.

3. कपकेक लाइनर्स को स्कूप से भरें-

कप केक की ट्रे को ओवन से बाहर निकालने और यह पता लगाने से बुरा कुछ नहीं है कि वे सभी या तो अधिक पके हुए हैं या प्रेक्टिकली रूप से कच्चे हैं. स्टैंडर्ड साइज के कप केक के लिए एक बड़े स्कूप का उपयोग करें और बैटर का समान डिस्ट्रीब्यूशन करने के लिए मिनी के लिए एक छोटा कुकी स्कूप का उपयोग करें. बेस्ट रिजल्ट के लिए लाइनरों को लगभग 2/3 भरा हुआ भरें. 

Foods For Glowing Skin: साल भर ग्लोइंग स्किन चाहिए तो सर्दियों मे जरूर खाएं ये 5 चींजे

4. ओवन को पहले से गरम करें-

अगर आप ओवन तैयार होने से पहले कपकेक को ओवन में रखते हैं, तो वे ठीक से बेक नहीं होंगे. इससे पहले कि आप अपने कप केक को ओवन में रखें, तापमान को दोबारा चेक करें.

5. बेकिंग प्रोसेस के दौरान पीकिंग से बचें-

कप केक की प्रोसेस की जांच करने के लिए ओवन का गेट न खोलें! बेकिंग के शुरुआती स्टेप में, डोर खोलने या बंद करने से बैटर में नाजुक हवा के बुलबुले फट सकते हैं, जिसके कारण एक सख्त बनावट वाला केक बनता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बस इतना ही! इन छोटे ट्रीट को बनाते समय इन टिप्स को फॉलो करें और हमें नीचे कमेंट में बताएं.