सुबह और शाम को चेहरे पर लगा लें ये फेस पैक, दूर से ही चमकेगा आपका चेहरा, यहां देखें बनाने का तरीका

दूध और केला दोनों ही स्किन के लिए बेहद फायदेमंद होते हैं. दूध का इस्तेमाल टैनिंग दूर करने से लेकर स्किन टाइटनिंग के लिए भी इस्तेमाल किया जाता है. वहीं केला और केले के छिलके का इस्तेमाल भी स्किन को ग्लोइंग बनाने में डेड स्किन सेल्स को खत्म करने में किया जाता है. अ

सुबह और शाम को चेहरे पर लगा लें ये फेस पैक, दूर से ही चमकेगा आपका चेहरा, यहां देखें बनाने का तरीका

दूध में मिलाकर लगाएं ये चीज, चमक उठेगा चेहरा.

Glowing Skin Tips: हर कोई चाहता है कि उसकी स्किन नेचुरली ग्लो करें. लेकिन गर्मियों के दिनों में ऐसी चाहत कई लोगों के लिए महज एक चाहत ही रह जाती है. इसकी वजह होती है इस मौसम में होने वाली तेज धूप और गर्म हवाएं. ये दोनों चीजें ही स्किन के नेचुरल ग्लो को खत्म कर देती हैं. हालांकि मार्केट में इस तरह के कई प्रोडक्ट्स मिलते हैं जो आपकी स्किन के लिए फायदेमंद होते हैं. लेकिन हर प्रोडक्ट आपकी स्किन को सूट करे ऐसा जरूरी नही है. वहीं कई बार इनमें मौजूद केमिकल्स आपकी स्किन को नुकसान भी पहुंचा सकते हैं. साथ ही यह इतने महंगे होते है कि इनको खरीदना हर किसी के बस में नहीं होता है. लेकिन एक अच्छी बात हैं कि सिक्न केयर के लिए आपके पास कई नेचुरल तरीके हैं. जो आपकी नेचुरल ग्लोइंग स्किन की चाहत को पूरा कर सकती है.आज हम आपको कुछ ऐसे ही नेचुरल तरीके बताएंगे जो आपकी स्किन की डलनेस को दूर कर स्किन को ग्लोइंग बनाएंगे. 

ग्लोइंग स्किन के लिए होम रेमेडी | Home Remedy For Glowing Skin 

दूध और केला

दूध और केला दोनों ही स्किन के लिए बेहद फायदेमंद होते हैं. दूध का इस्तेमाल टैनिंग दूर करने से लेकर स्किन टाइटनिंग के लिए भी इस्तेमाल किया जाता है. वहीं केला और केले के छिलके का इस्तेमाल भी स्किन को ग्लोइंग बनाने में डेड स्किन सेल्स को खत्म करने में किया जाता है. अब सोचिए कि इतने सारे गुणों से भरपूर इन दोनों चीजों का इस्तेमाल अगर एक साथ किया जाए तो यह स्किन के लिए कितना लाभदायी होगा. एक साथ इनका इस्तेमाल स्किन के लिए और ज्यादा प्रभावी होगा.

दूध और केले के फायदे 

ड्राई स्किन को मॉइश्चराइज करने के साथ ही दूध और केला स्किन के नेचुरल ग्लो को बनाए रखने में भी मदद करेगा. यह डल स्किन को दूर कर स्किन को नेचुरली शाइन कराने में मदद करेगा.

कैसें बनाएं फेस पैक 

केले और दूध से बना फेस पैक स्किन के लिए फायदेमंद है. इसको बनाना बेहद ही आसान है. इसके लिए आपको केले को छीलकर काट लेना है और फिर उसे मिक्सर में डाल कर उसमें दूध डाल देना है. अब इसे अच्छे से पीसकर पेस्ट बना लें. अगर आप चाहे तो इसमें थोड़ा सा कॉफी पाउडर भी मिला सकते हैं. 

लगाने का तरीका 

इस फेस पैक को लगाने का सही समय सुबह या शाम को हैं. इसे लगाने से पहले चेहरे को पहले धुल लें. फिर इस पेस्ट को फेस पर लगाकर लगभग 15 मिनट के लिए छोड़ दें. अब चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें. ध्यान रखें कि आप चेहरे को धोने के लिए किसी तरह के साबुन या फेश वॉस का इस्तेमाल न करें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.