विज्ञापन

एक बार ट्राई करें पेरी पेरी वेज शावरमा इसको खाने के बाद चिकन खाना भूल जाएंगे आप, नोट करें रेसिपी

यकीन मानिए, यह वेज पेरी पेरी शावरमा एक बार घर पर बनाएंगे तो मार्केट जाकर खाना भूल जाएंगे! फटाफट नोट कर लें रेसिपी.

एक बार ट्राई करें पेरी पेरी वेज शावरमा इसको खाने के बाद चिकन खाना भूल जाएंगे आप, नोट करें रेसिपी
घर पर बनाएं टेस्टी वेज शवरमा.

वीकेंड आराम करने और उन सभी अच्छी चीजों का आनंद लेने के लिए होता है जो हम अपने बिजी वर्किंग दिनों में नहीं कर पाते हैं. चाहे आप मूवी देखने के लिए आराम कर रहे हों, डिनर टेबल के आसपास इकट्ठा हो रहे हों, या बस एक कप चाय के मजे ले रहे हों, हमेशा कुछ टेस्टी खाने की पेट में होती है. जब स्नैक्स की बात आती है, तो शावरमा लोगों का पसंदीदा स्नैक होता है, जबकि आपने चिकन शावरमा को लाखों बार खाया होगा. लेकिन फिर भी इसको खाने से आप खुद को रोक नहीं पाते हैं. अगर ये आर्टिकल पढ़ने के बाद आपका मन भी शावरमा खाने का कर रहे है तो आप इसे घर पर बना सकते हैं. आइए जानते हैं इसे बनाने की रेसीपी!

पेरी पेरी वेज शावरमा कैसे बनाएं | वेज शावरमा रेसिपी:

इस पेरी पेरी वेज शावरमा को बनाना बहुत आसान है. चिकन की जगह हम पनीर का इस्तेमाल करेंगे, लेकिन अगर आपको यह पसंद है, तो सोया चंक्स भी उतने ही अच्छे रहेंगे. ये रसीले, स्वादिष्ट और प्रोटीन से भरपूर होते हैं, इसलिए आप स्वाद और सेहत दोनों के मामले में जीत रहे हैं.

टेस्टी और हेल्दी बिस्कुट खाने का है मन तो घर पर मूंग दाल से बनाएं ये स्नैक, गिल्ट फ्री होकर खाएं

स्टेप 1: मैरिनेट तैयार करें

एक कटोरी में थोड़ा दही, लाल मिर्च पाउडर, धनिया पाउडर, गरम मसाला, नमक, नींबू का रस और पेरी पेरी मसाला मिलाएँ. एक कांटा लें और अपने पनीर के टुकड़ों में कुछ छेद करें, फिर उन्हें मैरिनेड में लपेट दें. उन्हें थोड़ी देर के लिए ठंडा होने दें. सोया चंक्स के लिए भी यही करें - उबालने के बाद उन्हें मैरिनेट करें.

स्टेप 2: पनीर को पकाएं

एक पैन में थोड़ा तेल गरम करें और मैरीनेट किए हुए पनीर के टुकड़ों को सुनहरा होने तक तलें. उन्हें ठंडा होने दें. अगर आप सोया चंक्स का इस्तेमाल कर रहे हैं, तो उन्हें भी फ्राई कर लें.

स्टेप 3: शावरमा सॉस बनाएं

आधा कप तिल लें और उन्हें एक पैन में सूखा भून लें. उन्हें लहसुन की कुछ कलियों और तेल के साथ जार में डालें और चिकना होने तक पीसें. आपके घर पर बना शावरमा सॉस तैयार है!

स्टेप 4: शावरमा तैयार करें

एक पराठा या रोटी लें, उस पर शावरमा सॉस लगाएँ और ऊपर से सलाद का पत्ता डालें. पके हुए पनीर को कद्दूकस कर लें, फिर उस पर कटे हुए प्याज और टमाटर डालें. ऊपर से शावरमा सॉस, चिली सॉस और मिंट सॉस डालें. इसे लपेटकर फ़ॉइल से रैप करें ताकि सब कुछ अपनी जगह पर सेट रहे. बूम! आपका पेरी पेरी वेज शावरमा रोल खाने के लिए तैयार है.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
चने की दाल के साथ ये चीज खाने से दमक उठेगा चेहरा, झुर्रियां कम करने का है नेचुरल घरेलू उपाय
एक बार ट्राई करें पेरी पेरी वेज शावरमा इसको खाने के बाद चिकन खाना भूल जाएंगे आप, नोट करें रेसिपी
दुबले पतले शरीर में कुछ ही दिनों में चढ़ने लगेगा मांस, बस आज से ही शुरू कर दें दूध के साथ इस चीज को खाना
Next Article
दुबले पतले शरीर में कुछ ही दिनों में चढ़ने लगेगा मांस, बस आज से ही शुरू कर दें दूध के साथ इस चीज को खाना
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com