Pav Bhaji Dosa: बेहतरीन स्वाद और कम्फर्ट फूड के लिए ट्राई करें पाव भाजी डोसा

Pav Bhaji Dosa Recipe: साउथ इंडियन रेसिपीज में डोसा बेदाग विनर बना हुआ है. पतली, परतदार और कुरकुरी क्रेप मसालेदार आलू के साथ, चटनी और सांबर स्वाद के साथ सेहत से भी भरपूर है. इसे दिन के किसी भी समय खाया जा सकता है.

खास बातें

  • डोसा एक लाइट फूड है.
  • डोसा एक हेल्दी मील है.
  • पाव भाजी डोसा को घर पर आसानी से बना सकते हैं.

Pav Bhaji Dosa Recipe:  आइए स्वीकार करते हैं- साउथ इंडियन रेसिपीज में डोसा बेदाग विनर बना हुआ है. पतली, परतदार और कुरकुरी क्रेप मसालेदार आलू के साथ, चटनी और सांबर- डोसा भोग को मंत्रमुग्ध कर देता है. यह लाइट और हेल्दी है और दिन के किसी भी समय एक संपूर्ण मील बनता है. यही कारण है कि डोसा को पूरे भारत में (और यहां तक ​​कि विदेशों में भी) फैंस बेस मिल गया है. वास्तव में, अधिकांश लोगों के लिए, डोसा परफेक्ट कम्फर्ट मील है. आज, हम भारत के हर कोने में कम से कम एक डोसा एड कर सकते हैं. वह सब कुछ नहीं हैं. हम लोगों को क्लासिक डोसा रेसिपी के साथ प्रयोग करते हुए और क्रिएटिव होते हुए भी पाते हैं. कुछ पॉपुलर एक्सपेरिमेंटल डोसा रेसिपी हैं जिनी डोसा, चीज़ डोसा, पिज़्ज़ा डोसा और बहुत कुछ. और हम बस उनमें से प्रत्येक से प्यार करते हैं! एक और यूनिक रेसिपी जो हमने हाल ही में देखी है वह है पाव भाजी डोसा. हां यह सही है!

अंदर भाजी (पाव भाजी) के साथ डोसा, यह यूनिक रेसिपी आपके तालू को स्वाद प्रदान करता है. यह कहना कोई अतिशयोक्ति नहीं होगी कि डोसा का यह यूनिक स्वाद आपकी थाली में महाराष्ट्रीयन और साउथ इंडियन रेसिपीज का बेहतरीन स्वाद लाता है. हमारा सुझाव है, अपना निर्णय देने से पहले आज ही इसे ट्राई करें. 

इस डोसे को आप बचे हुए पाव भाजी के साथ बना सकते हैं. लेकिन अगर आप इसे नए सिरे से बनाने का प्लान बना रहे हैं, तो यहां आपके लिए सबसे आसान रेसिपी है. लेकिन, रेसिपी में जाने से पहले, आइए एक नज़र डालते हैं कि घर पर इंस्टेंट डोसा बैटर मिक्स कैसे बनाया जाता है और जब भी हमें उनकी आवश्यकता हो, इसे अपने पास रखें. इंस्टेंट डोसा बैटर रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

eqv2f10g

पाव भाजी डोसा कैसे बनाएंः (How To Make Pav Bhaji Dosa)

  • तवे पर डोसे का घोल डालकर फैला दें.
  • प्याज, अदरक-लहसुन का पेस्ट, टमाटर, शिमला मिर्च, नमक, मसले हुए आलू, नारियल की चटनी, टमाटर सॉस, लाल मिर्च पाउडर, पाव भाजी मसाला और मक्खन डालें.
  • सब कुछ एक साथ मिलाएं और इसे पूरे डोसे में फैला दें.
  • ब्राउन होने तक पकाएं और डोसे को रोल करें और सर्व करें.

हेडर सेक्शन में पाव भाजी डोसा का रेसिपी वीडियो देखेंः

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Kashmiri Pulao: पुलाव खाने के शौकीन हैं तो ट्राई करें टेस्टी कश्मीरी पुलाव रेसिपी
How To Use Mango Kernel: आम की गुठली के चार हैरान करने वाले फायदे
Monsoon Food Combinations: मॉनसून सीजन में हेल्दी और फिट रहने के लिए इन फूड कॉम्बिनेशन का करें सेवन
Black Chickpeas Recipes: स्वाद और सेहत के गुणों से भरपूर हैं काले चने से तैयार ये रेसिपीज