विज्ञापन

नाइजीरियन व्यक्ति ने 24 घंटे के अंदर बनाया ऐसा विश्व रिकॉर्ड, जिसे सुन चौंक जाएंगे आप, यहां जानें सब कुछ

Nigerian Man Broken World Record: हाल ही में 22 वर्षीय कंटेंट क्रिएटर और फूड कंसल्टेंट मुनाचिम्सो ब्रायन नवाना ने नाइजीरिया की राजधानी अबूजा में 24 घंटों में सबसे अधिक फास्ट फूड रेस्टोरेंट में विजिट करने रिकॉर्ड बनाया.

नाइजीरियन व्यक्ति ने 24 घंटे के अंदर बनाया ऐसा विश्व रिकॉर्ड, जिसे सुन चौंक जाएंगे आप, यहां जानें सब कुछ
Nigerian Man Broken World Record: नाइजीरियन व्यक्ति ने 24 घंटों में सबसे अधिक फास्ट फूड रेस्टोरेंट में विजिट करने रिकॉर्ड बनाया.

Nigerian Man Broken World Record In Hindi: फास्ट फूड खाने के शौकीन लोगों की दुनियाभर में कमी नहीं है. हाल ही में एक नाइजीरियन व्यक्ति ने ऐसा कारनामा किया जिसे सुनकर आप चौंक जाएंगे. आपको बता दें कि व्यक्ति ने 24 घंटों में सबसे अधिक फास्ट फूड रेस्टोरेंट में विजिट करने का विश्व रिकॉर्ड ब्रेक किया है. 22 वर्षीय कंटेंट क्रिएटर और फूड कंसल्टेंट मुनाचिम्सो ब्रायन नवाना ने नाइजीरिया की राजधानी अबूजा में रिकॉर्ड बनाया. 100 के पिछले रिकॉर्ड को ब्रेक करते हुए, ब्रायन एक समय सीमा के भीतर 150 फास्ट फूड रेस्टोरेंट में विजिट करने में सफल रहे. गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स (जीडब्ल्यूआर) के अनुसार, "इस रिकॉर्ड का प्रयास करते समय किसी भी प्रकार के प्राइवेट ट्रांसपोर्ट का उपयोग नहीं किया जा सकता है और शहर के सीमित सार्वजनिक परिवहन बुनियादी ढांचे के कारण, ब्रायन ने अपना पूरा रास्ता पैदल ही पूरा किया." जो 25 किलोमीटर से अधिक पैदल चलकर समाप्त हुआ.

ये भी पढ़ें: विराट कोहली के हमशक्ल को देख उनके ही रेस्टोरेंट में मज गया हड़कंप, फिर आगे जो हुआ देख नहीं रोट पाएंगे हंसी, देखें वायरल वीडियो

इसके अलावा, जीडब्ल्यूआर का कहना है कि "रिकॉर्ड को सफलतापूर्वक हासिल करने के लिए, हर रेस्टोरेंट में कम से कम एक फूड या ड्रिंक खरीदा और उपभोग किया जाना चाहिए, इस शर्त के साथ कि कम से कम 75% ऑर्डर फूड हों. ब्रायन ने अपना प्रयास शाम 5 बजे शुरू किया और सोने के लिए आधी रात से सुबह 9 बजे तक का ब्रेक लिया. उन्होंने जिन रेस्टोरेंट का दौरा किया उनमें से अधिकांश में उन्होंने कुछ न कुछ चखने की कोशिश की. जीडब्ल्यूआर ने घोषणा की कि जो भी खाना बचा था उसे उनकी टीम और जनता के सदस्यों ने खा लिया.

उनके द्वारा खाए जाने वाले फूड आइटम में शावर्मा, पिज़्ज़ा, फ्राइड चिकन, बर्गर आदि के साथ-साथ उनके नाइजीरियाई डिशेज जैसे मोइन मोइन (बीन पुडिंग) और अमला (आटा जैसा निगलने वाला भोजन) शामिल थे. जीडब्ल्यूआर ने खुलासा किया कि उन्होंने अबूजा के रेस्टोरेंट को बढ़ावा देने और नाइजीरियाई व्यंजनों को प्रदर्शित करने के लिए यह चुनौती ली.

पिछले दो रिकॉर्ड प्रयास, ब्रायन से ठीक पहले, न्यूयॉर्क शहर में हुए थे. ब्रायन के लिए यह गर्व की बात लगती है कि वह नाइजीरिया की राजधानी में रिकॉर्ड बनाने में कामयाब रहे. उन्होंने जीडब्ल्यूआर को बताया, न्यूयॉर्क में रेस्टोरेंट के ग्रुप और पर्याप्त सार्वजनिक ट्रांसपोर्ट सिस्टम हैं, इसलिए अबुजा में ऐसा करना कहीं अधिक कठिन और चुनौतीपूर्ण था.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
सारा तेंदुलकर ने शेयर की लंदन फूड डायरी की फोटोज, तो यूजर्स के मुंह में आ गया पानी, आप भी देखिए...
नाइजीरियन व्यक्ति ने 24 घंटे के अंदर बनाया ऐसा विश्व रिकॉर्ड, जिसे सुन चौंक जाएंगे आप, यहां जानें सब कुछ
रात को सोने से पहले दूध के साथ खाएं ये चमत्कारी चीज, बिना दवाइयों के इन 5 बीमारियों से मिल सकती है मुक्ति
Next Article
रात को सोने से पहले दूध के साथ खाएं ये चमत्कारी चीज, बिना दवाइयों के इन 5 बीमारियों से मिल सकती है मुक्ति
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com