Masala Bread Recipe: स्वादिष्ट और झटपट ब्रेकफास्ट के लिए मिनटों में बनाएं मसाला ब्रेड

इसके अलावा, ब्रेड के नरम स्लाइस की बहुमुखी प्रतिभा ऐसी है कि एक लोडेड क्लब सैंडविच से एक सादे टोस्ट तक, आप असंख्य तरीकों से दिन भर के लिए फिल कर सकते हैं.

Masala Bread Recipe: स्वादिष्ट और झटपट ब्रेकफास्ट के लिए मिनटों में बनाएं मसाला ब्रेड

खास बातें

  • मसाला ब्रेड एक ऐसी रेसिपी है जो जल्दी और आसानी से बन जाती है.
  • झटपट नाश्ते या शाम के नाश्ते के लिए ब्रेड मसाला बनाना इतना आसान है.
  • ब्रेड स्लाइस को हम काफी चीजों के साथ जोड़ते हैं.

आप इसे पसंद करें या नहीं, ब्रेड स्लाइस सबसे पहले हमारे दिमाग में आता है जब हम बिना किसी झंझट के ब्रेकफास्ट की तलाश करते हैं. इसके अलावा, ब्रेड के नरम स्लाइस की बहुमुखी प्रतिभा ऐसी है कि एक लोडेड क्लब सैंडविच से एक सादे टोस्ट तक, आप असंख्य तरीकों से दिन भर के लिए फिल कर सकते हैं. और यह सिर्फ नाश्ते पर ही नहीं रुकती, आप अपनी पसंद के किसी भी भोजन में ब्रेड स्लाइस को रख सकते हैं. इसे रात के खाने के लिए क्रीमी पास्ता के साथ मिलाएं या चाय के समय के लिए फिलिंग ब्रेड पकोड़ा बनाएं - आप इसे पूरे दिन ठीक से खा सकते हैं. तो, जल्दी और स्वादिष्ट ब्रेड रेसिपी की लिए में जोड़ने के लिए, जो सुबह में आपका समय और मेहनत बचाएगी, यहां एक क्विक मसाला ब्रेड डिश है जिसे आपको निश्चित रूप से आज़माना चाहिए. इसे कहते हैं - मसाला ब्रेड.

Village-Style Fish Curry Recipe: मिनटों में बनाएं स्वादिष्ट और पौष्टिक भरी यह विलेज स्टाइल फिश करी

अगर आप हमारे जैसे हैं, तो हमें यकीन है कि आप अपने दिन की शुरुआत करने के लिए एक स्वादिष्ट नाश्ता पसंद करेंगे. लेकिन, रसोई में समय, ऊर्जा और पसीना नही बहाने के वजह से हम कई बार प्लेन ब्रेड के स्लाइस पर रूक जाते हैं. हालांकि, अगर आप इन विकल्पों से ऊब चुके हैं और अपना सारा समय और ऊर्जा खर्च किए बिना अपने ब्रेकफास्ट के मेनू को सजाना चाहते हैं, तो इस मसाला ब्रेड ने आपको आपके लिए कवर किया है! मसाला ब्रेड एक ऐसी रेसिपी है जो जल्दी और आसानी से बन जाती है. इसके लिए आपको कुछ एक्ट्रा चॉपिंग या छिलने की जरूरत नहीं बस मसाले को एक साथ मिला लें और ब्रेड के टोस्टेड टुकड़ों को मिश्रण में डाल दें. एक बार अच्छी तरह से कोट होने के बाद, आंच बंद करें और इसका मजा लें. झटपट नाश्ते या शाम के नाश्ते के लिए ब्रेड मसाला बनाना इतना आसान है.

कैसे बनाएं मसाला ब्रेड l मसाला ब्रेड रेसिपी:

ब्रेड को टोस्ट करके मोटा मोटा काट लें और एक तरफ रख दें. अदरक-लहसुन, प्याज, टमाटर और मिर्च का स्मूद मसाला बना लें. एक पैन में थोडा़ सा तेल गरम करके इस मसाले को पका लें. भुने हुए ब्रेड के टुकड़े डालें और अच्छी तरह मिलाएं. आंच से उतारें, ताज़े धनिये से सजाएं और इसे गरमागरम सर्व करें.

टिप : ब्रेड को मसाला तैयार होने के बाद ही टोस्ट करें. यह डिश में थोड़ा क्रंची और ज्यादाा स्वादिष्ट लगेगा.

मसाला ब्रेड की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

Winter Special: 10 मिनट में घर पर बनाएं बेहद ही टेस्टी गाजर का रायता- Recipe Inside

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


आज ही इस झटपट ब्रेड रेसिपी को ट्राई करें, हमें बताएं नीचे कमेंट बॉक्स बताएं कि आपको यह रेसिपी कैसी लगी.