विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 18, 2023

Masaba Gupta Health Goals: मसाबा गुप्ता ने नो-शुगर डाइट के 21 दिन किए पूरे, यहां जानें Sugar पर कैसे पाया काबू और क्या हुए लाभ

Masaba Gupta Major Health Goals: पॉपुलर फैशन डिजाइनर और एक्ट्रेस मसाबा गुप्ता उन सेलिब्रिटी में से एक हैं, जो हमें हेल्दी रहने और हेल्दी खाने के लिए इंस्पायर करती हैं.

Read Time: 4 mins
Masaba Gupta Health Goals: मसाबा गुप्ता ने नो-शुगर डाइट के 21 दिन किए पूरे, यहां जानें Sugar पर कैसे पाया काबू और क्या हुए लाभ
Masaba Gupta Notes: मसाबा ने लिखा, "रिफाइंड शुगर से अभी 21 दिन पूरे हुए हैं.

Masaba Gupta Major Health Goals: पॉपुलर फैशन डिजाइनर और एक्ट्रेस मसाबा गुप्ता उन सेलिब्रिटी में से एक हैं जो हमें हेल्दी रहने और हेल्दी खाने के लिए इंस्पायर करती हैं. अगर आप उनके सोशल मीडिया पर नजर रखेंगे तो आपको वह डाइट टिप्स भी शेयर करती हुई मिल जाएंगी. मसाबा ने बताया कि कैसे उन्होंने अपनी डाइट में बदलाव करके पॉलीसिस्टिक ओवेरियन डिजीज (पीसीओडी) को मैनेज किया. उन्होंने यह भी साझा किया कि कैसे डेयरी प्रोडक्ट को छोड़ने से उनके पूर हेल्थ को लाभ हुआ. फिर कुछ इंस्टा-स्टोरीज़ थीं, जिसमें सभी स्वादिष्ट व्यंजनों को कम करते हुए, उनके हेल्दी घर का बना फूड दिखाया गया था. ट्रेडिशन को बनाए रखते हुए, 'मसाबा मसाबा' ने इंस्टाग्राम पर साझा किया कि वह प्रेजेंट में नो शुगर वाली डाइट पर हैं. अनवर्स के लिए, नो-शुगर डाइट एडेड शुगर के सेवन को पूरी तरह से बंद करती है. इसे शुगर फ्री डाइट भी कहा जाता है.

मसाबा ने शासन के दौरान अपने स्ट्रगल और कैसे उन्होंने उन पर काबू पाया, इस पर एक हार्टली नोट लिखने के लिए फोटो-शेयरिंग ऐप का सहारा लिया. 

ट्व‍िटर पर रेस्‍तरां के "Pure Veg" के साइनबोर्ड की तस्‍वीर ने मचाया तहलका, दो हिस्‍सों में बंटा इंटरनेट

उसने लिखा, "रिफाइंड शुगर से अभी 21 दिन पूरे हुए हैं. और मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि मैंने ऐसा किया." मसाबा ने कहा कि 21 दिन के रूटीन का 17वां और 18वां दिन सबसे कठिन था क्योंकि उनका शरीर स्वीट, चॉकलेट और अन्य सभी "बकवास" का आदी था. उनके अनुसार, ये सिफुल इंल्डजेंस उनके पेट के स्वास्थ्य को प्रभावित कर रहे थे. इसलिए, "आपको रात भर कॉर्ड कट पड़ता है. डार्क चॉकलेट का एक पीस या शहद / गुड़ केक जैसे ऑप्शन भी नहीं. कुछ भी नहीं," वह मेंशन करती है. 

Samosa To Ghee: भारत में मिलने वाले ये 5 फूड्स Abroad में हैं बैन, लिस्ट में केचप, घी और समोसा शामिल...

7dcfvgg8

Photo Credit: इंस्टाग्राम

नीचे पूरी पोस्ट पढ़ें:

नो-शुगर डाइट जर्नी के बारे में बात करने के अलावा, उन्होंने यह भी साझा किया कि कैसे इससे उनके पूरे हेल्थ को लाभ हुआ.

21 दिनों में मसाबा गुप्ता के लिए ये चीजें बदली हैं- Things That Have Changed For Masaba Gupta In 21 Days:

मसाबा ने एक अन्य इंस्टा-स्टोरी में साझा किया कि डाइट ने उनके माइंड को बेहतर ढंग से काम करने में मदद की, जिससे वह काम पर अधिक फोकस हो गईं. उसने मूड स्विंग को कम महसूस किया और चिंता का कोई संकेत नहीं था.

नो शुगर डाइट ने उनके पेट के हेल्थ में भी सुधार किया और वर्कआउट के दौरान उन्हें अधिक एनर्जेटिक महसूस कराया. वह सब कुछ नहीं हैं. उसने हेल्दी स्किन का भी अनुभव किया, जिसमें कोई ब्रेकआउट या मुंहासे नहीं थे. 

देखें: सचिन तेंदुलकर ने अपने पहले प्रयास में ही बनाया ये क्लासिक स्वीट ट्रीट

यहां देखें इंस्टा-स्टोरीः

6p5pgh

Photo Credit: इंस्टाग्राम

"बेशक मुझे केक की याद आती है, लेकिन मैं उस गंदगी को याद नहीं करती जिसमें यह मुझे डालता है," उसने निष्कर्ष निकाला.

क्या मसाबा की डाइट ने आपको हेल्दी खाने के लिए इंस्पायर किया? नीचे कमेंट में अपने विचार हमारे साथ साझा करें. और अपनी लाइफस्टाइल में कोई भी बदलाव करने से पहले किसी एक्पर्ट से सलाह लेना हमेशा याद रखें.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बरसात के मौसम में जल्दी खराब हो जाता है अचार तो अपनाएं ये आसान तरीके
Masaba Gupta Health Goals: मसाबा गुप्ता ने नो-शुगर डाइट के 21 दिन किए पूरे, यहां जानें Sugar पर कैसे पाया काबू और क्या हुए लाभ
दिन की हेल्दी शुरूआत के लिए ब्रेकफास्ट में बनाएं मक्की का ढोकला, फटाफट नोट कर लें रेसिपी
Next Article
दिन की हेल्दी शुरूआत के लिए ब्रेकफास्ट में बनाएं मक्की का ढोकला, फटाफट नोट कर लें रेसिपी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;