Korean Beauty Secret: कोरियन लोगों जैसी स्किन चाहिए तो आज से ही डाइट और स्किन केयर रूटीन में ये चीज करें शामिल, दूध जैसी दमकेगी त्वचा

Korean Skin Care: एक बात जो हर कोई जानना चाहता है कि कोरियन लोगों की ग्लोइंग और बेदाग स्किन का राज क्या है और वो अपनी स्किन केयर रूटीन के साथ अपनी डाइट में क्या शामिल कर सकते हैं.

Korean Beauty Secret: कोरियन लोगों जैसी स्किन चाहिए तो आज से ही डाइट और स्किन केयर रूटीन में ये चीज करें शामिल, दूध जैसी दमकेगी त्वचा

Korean Beauty Secret: ये कोरियन सीक्रेट बढती उम्र को रोकने में करेगा मदद.

Korean Beauty Secret: बीते कुछ समय से लोगों के बीच कोरियन ब्यूटी रूटीन का क्रेज कुछ ज्यादा ही बढ़ गया है. नाइट क्रीम, शीट मास्क से लेकन कोरियन ग्लास स्किन जैसी चाहत अब इंडिया में भी लोगों के बीच खूब फेमस हो रही है. एक बात जो हर कोई जानना चाहता है कि आखिर उनकी इस स्किन का राज क्या है और वो अपनी स्किन केयर रूटीन में क्या शामिल कर सकते हैं. बता दें कि उनकी जैसी स्किन के लिए हेल्दी डाइट से लेकर स्किन का ख्याल रखना भी शामिल है. तो आइए जानते हैं कि कोरियन लोग कौन सी चीजों का इस्तेमाल करते हैं जो उनकी स्किन को ग्लोइंग और बेदाग बनाने में मदद करता है.

कोरियन लोगों जैसी स्किन पाने के लिए करें ये काम ( Korean Beauty Secret Tips Food to Skin Care Routine)

ये भी पढ़ें: 50 की उम्र में भी दिखना है 30 जैसा तो आज ही खाना शुरू कर दें ये सफेद चीज, बुढ़ापा पास भी नहीं आएगाखदीाोल

हाइड्रेशन

कोरियन ब्यूटी का सबसे बड़ा सीक्रेट है कि वो लोग हमेशा अपनी बॉडी को हाइड्रेट रखते हैं. वो ना सिर्फ भरपूर मात्रा में पानी पीते हैं बल्कि ऐसी चीजों का सेवन भी करते हैं जो उनके शरीर में पानी के लेवल को बनाए रखने में मदद करता है. इसके साथ ही स्किन केयर में वो फेस पर लाइट क्लींजर के बाद टोनर और सीरम का यूज करते हैं. इसके साथ ही स्किन को अंदर से मॉइश्चराइज रखने के लिए ऐसे एसेंस का यूज करते हैं जिनमें हयालूरोनिक एसिड पाया जाता है.

एंटीऑक्सीडेंट

स्किन को फ्री रेडिकल्स से होने वाले डैमेज से बचाने के साथ ही अपनी डाइट में ग्रीन टी, विटामिन सी जैसे तत्वों से अपनी डाइट में शामिल करते हैं. ये सभी तत्व स्किन को फ्री रेडिकल्स से बचाने और समय से पहले बूढ़ा होने से बचाने में मदद करते हैं. 

डबल क्लींजिंग

इसके साथ ही वो अपने फेस को दो बार धोते हैं. पहले टॉक्सिंस से छुटकारा पाने के लिए ऑयल बेस्ड क्लींजर और दूसरी बार वॉटर बेस्ड क्लींजर से. यह प्रोसेस स्किन को हाइड्रेट रखने में मदद करती है.

सनस्क्रीन 

कोरियन ब्यूटी में सनस्क्रीन का इस्तेमाल जरूर किया जाता है. यह स्किन को टैनिंग, यूवी रेज से बचाने और हेल्दी बनाने में मदद करता है.

टैनिंग से बचने के लिए घर पर बनाएं सनस्‍क्रीन | How to make sunscreen at Home in Hindi| DIY SunScreen



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)