क्या सब्जियां काटते हुए बार-बार कट जाते हैं आपके भी हाथ तो जान लें शेफ पंकज की ये खास टेक्निक, ईजी हो जाएगी चॉपिंग

कई बार सब्जियां काटते हुए हाथ कट भी जाते हैं और खून निकल आता है. ऐसे में आप मास्टर शेफ पंकज भदौरिया (Chef Pankaj Bhadouria) के टिप्स (Chopping Technique) को फॉलो कर सही तरीके से सब्जियों को चॉप कर सकते हैं और इससे हाथ कटने का कोई डर भी नहीं होगा.

क्या सब्जियां काटते हुए बार-बार कट जाते हैं आपके भी हाथ तो जान लें शेफ पंकज की ये खास टेक्निक, ईजी हो जाएगी चॉपिंग

शेफ पंकज की ये चॉपिग ट्रिक आएगी आपके भी काम.

Vegetable Chopping Hack: रसोई में काम करते हुए अगर आपको हर चीज की सही टेक्निक पता हो तो वो काम बहुत ही आसान हो जाता है. सब्जियों को काटना (chopping tricks) कई लोगों को बड़ा ही मुश्किल काम लगता है. उन्हें छीलना और फिर टुकड़ों में काटना काफी झंझट भरा काम लगता है. कई बार सब्जियां काटते हुए हाथ कट भी जाते हैं और खून निकल आता है. ऐसे में आप मास्टर शेफ पंकज भदौरिया (Chef Pankaj Bhadouria) के टिप्स (Chopping Technique) को फॉलो कर सही तरीके से सब्जियों को चॉप कर सकते हैं और इससे हाथ कटने का कोई डर भी नहीं होगा.

Gaon Ki Chutney: बिना भूख के भी 4 रोटी ज्‍यादा खाओगे आप, लहसुन-मिर्च की ये देसी गांव की चटनी देगी गजब का स्‍वाद, नोट कर लें रेसिपी...

मशहूर शेफ पंकज भदौरिया ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह चाकू को सही तरीके से पकड़ने और सब्जियों को काटने का परफेक्ट तरीका बता रही हैं. शेफ पंकज का कहना है कि शार्प नाइफ के साथ सब्जियों को काटना एक कला है. चाकू को पकड़ने का भी एक खास तरीका होता है.

यहां देखें वीडियो

शेफ पंकज की चॉपिंग टेक्नीक (Chopping Technique of Chef Pankaj)

शेफ पंकज बताती है कि धारदार चाकू के आखिरी छोर पर अपनी इंडेक्स फिंगर और थंब यानी तर्जनी और अंगूठे को रखें और फिर चाकू के पिछले हिस्सों को पकड़ें. इसके बाद सब्जियों को काटने के लिए अपनी उंगलियों से एक मजबूत ग्रिप बनाएं. सब्जियों को चॉपिंग बोर्ड पर रखकर काटते हुए धीरे-धीरे कर अपनी उंगलियों को पीछे की ओर सरकाते रहें इससे इनके कटने का डर नहीं रहेगा.

सब्जियां काटते वक्त चॉपिंग बोर्ड बार-बार अपनी जगह से न हिले इसके लिए आप एक टिशु पेपर को भिगो कर चॉपिंग बोर्ड के नीचे रख दें, इससे बोर्ड अपनी जगह पर बना रहेगा और चॉपिंग ईजी हो जाएगी.

टेस्‍ट और हेल्‍थ के लिए खाएं चटनी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com